Karauli Baba के आश्रम से झारखंड के बुजुर्ग लापता, ढूंढ़ने के नाम पर बेटे से एक लाख ट्रांसफर कराए

9
Karauli Baba के आश्रम से झारखंड के बुजुर्ग लापता, ढूंढ़ने के नाम पर बेटे से एक लाख ट्रांसफर कराए

Karauli Baba के आश्रम से झारखंड के बुजुर्ग लापता, ढूंढ़ने के नाम पर बेटे से एक लाख ट्रांसफर कराए


कानपुरः यूपी के कानपुर में करौली सरकार बाबा के आश्रम से एक और सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है। करौली सरकार उर्फ संतोष सिंह भदौरिया की मुस्किलें बढ़ने वाली हैं। सोशल मीडिया पर करौली बाबा के चमत्कारों से प्रभावित होकर झारखंड के बुजुर्ग अपनी मानसिक रूप से बीमार बेटे का इलाज कराने के लिए आए थे। इलाज के दौरान आश्रम से बुजुर्ग लापता हो गए। बुजुर्ग के बड़े बेटे ने आश्रम में जाकर बाबा से शिकायत दर्ज कराई थी। करौली सरकार बाबा ने उस परिवार की मजबूरी नहीं समझी और उनके ढूंढने के नाम पर एक लाख रुपये ट्रांसफर करा लिए, लेकिन यहां भी बाबा का चमत्कार काम नहीं आया। बुजुर्ग लगभग दो महीने से लापता है। पीड़ित ने एडीसीपी कार्यालय में ढूंढ़ने की गुहार लगाई थी।

झारखंड के देवधर जिले मे रहने वाले बुजुर्ग मुरली यादव के सबसे छोटे बेटे छोटू की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। मुरली यादव और उनके बेटों ने सोशल मीडिया पर कानपुर के चमत्कारी करौली बाबा के वीडियो देखे थे, जिसमें बाबा समस्याओं और बीमारियों का झांड़-फूंक-तंत्रमंत्र और हवन कर बाधाओं को दूर करने का दावा करता है। मुरली यादव अपने बीमार बेटे छोटू, मंझले बेटे उमेश यादव के साथ उपचार कराने के लिए कानपुर स्थित करौली सरकार बाबा के लवकुश आश्रम में उपचार कराने के लिए आए थे।

पहले बेटा, फिर पिता हुए लापता

लापता बुजुर्ग के बड़े बेटे नंद किशोर यादव ने बताया कि करौली सरकार बाबा के आश्रम में रुककर छोटे भाई का इलाज करा रहे थे। बीते 27 जनवरी 2023 को उमेश ने फोन पर जानकारी दी कि 26 जनवरी को छोटू आश्रम से लापता हो गया। इसके बाद 27 जनवरी को पिता मुरली यादव भी लापता हो गए। उमेश ने बताया कि काफी खोजबीन के बाद दोनों नहीं मिल रहे हैं। यह सुनते ही मैं झारखंड से कानपुर के लिए निकल पड़ा था।

कौन हैं कानपुर के करौली बाबा? ‘आश्रम’ के बाबा निराला की तरह कुछ इनकी भी है कहानी

बाबा ने एक लाख रुपये ट्रांसफर कराए

नंद किशारे यादव ने बताया कि कानपुर के बिधनू थाना क्षेत्र स्थित करौली सरकार के लवकुश आश्रम पहुंचा। मैंने बाबा के दरबार में शिकायत दर्ज कराई। बाबा ने पिता-भाई को ढूंढने के नाम पर एक लाख रुपये ट्रांसफर करा लिए। मैंने बाबा को बताया कि आश्रम में मेरे छोटे भाई का इलाज चल रहा था। मेरे बुजुर्ग पिता और भाई लापता हो गए। 26 जनवरी को भाई चला गया, उसका माइंड डिस्टर्ब था। इसके बाद 27 जनवरी को पिता लापता हो गए। बाबा चमत्कार दिखाने लगा और कहने लगा कि आप भाई और अपने पिता की फोटो देखें।

बाबा चमत्कार दिखाने लगा

इसके बाद बाबा आंख बंद करके अंतरध्यान हो गए। फिर कहने लगे कि अब अपने घर की फोटो देखें। फिर कहने लगे कि पुनः पिता की तस्वीर देखें और आंख बंदकर के अंर्तध्यान हो गए। कुछ देर बाद कहने लगे कि पिता की मेमोरी बहुत कमजोर है। बाबा कहने लगे कि एक-एक फोटो बड़ी करके देखों, दोनों फोटो एक साथ देख रहे हो, इसलिए गड़बड़ हो रहा है। बाबा ने आंख बंद करके कहा कि यह भी ब्रेन डिसआर्डर है, इसके अंदर आत्महत्या के विचार हैं। बाबा आंख बंद करके कहते हैं कि दोनों को खींचकर लाया जाए। इसके बाबा ने कहा था कि पांच बार ओम नमः शिवाय कहने को कहा और अश्वासन दिया कि जाओ जल्द आ जाएंगे।

एडीसीपी से की शिकायत

नंद किशोर ने बताया कि बाबा ने पिता और भाई को ढूंढ़ने के नाम पर मुझसे ऑनलाइन एक लाख रुपये ट्रांसफर करा लिए थे। मेरा भाई तो मिल गया था, लेकिन पिता लगभग दो महीने से लापता है। नंद किशोर ने बताया कि छोटा आश्रम से ही कुछ दूरी पर मिला था। जब पिता नहीं मिले तो मैं बिधनू थाने गया था। बिधनू पुलिस ने तो टरका दिया था। इसके बाद मैं एडीसीपी अंकिता शर्मा के ऑफिस पहुंचकर गुहार लगाई थी, लेकिन पिता का कहीं कुछ भी पता नहीं चल रहा है।

Navbharat Times -मेडिकल इलाज से भी महंगा Karauli Baba के झाड़फूंक का उपचार, रेट लिस्ट देखकर उड़ जाएंगे होश

मामले की हो जांच

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी के मुताबिक झारखंड देवधर में रहने वाले उमेश यादव ने बताया है कि पिता और बीमार भाई के साथ करौली आश्रम आए थे। वहां पर बाबा तक पहुंचने का जो भी प्रॉसेस है, उसे पूरा किया। उन्होंने बताया कि 27 फरवरी को उनके पिता कहीं चले गए। उन्होंने इसकी जानकारी 09 फरवरी को एडीसीपी के ऑफिस में दी थी। इनको ढूंढ़ने की आवश्यक कार्रवाई की गई। बुजुर्ग का बेटा था, लेकिन उसे उन लोगों ढूंढ लिया। हम लोगो उन बातों को समझ रहे हैं कि क्या वो मेंटली स्टेबल थे, क्या उनका स्वास्थ्य ठीक था, उनके पास कोई एटीएम और मोबाइल था। इस पूरे मामले की जांच की जा रही है।

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News