Karauli Baba की फीस 2.51 लाख, देसी गाय का घी 1800 रुपये, आश्रम में बिकने वाले प्रोडक्ट के रेट सुन उड़ जाएंगे होश

21
Karauli Baba की फीस 2.51 लाख, देसी गाय का घी 1800 रुपये, आश्रम में बिकने वाले प्रोडक्ट के रेट सुन उड़ जाएंगे होश

Karauli Baba की फीस 2.51 लाख, देसी गाय का घी 1800 रुपये, आश्रम में बिकने वाले प्रोडक्ट के रेट सुन उड़ जाएंगे होश


करौली बाबा अपने इलाज के तरीकों को लेकर छाए हुए हैं। अब बाबा ने अपने इलाज की फीस बढ़ा दी है। इसमें एक लाख की बढ़ोतरी की गई है।

 

कानपुरः यूपी के कानपुर में करौली सरकार झाड़-फूंक और हवन अनुष्ठान कर बीमारियों और राजनीतिक उथल-पुथल को ठीक करने का दावा करते हैं। करौली सरकार लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। बाबा ने अपने बढ़ते कद को देखते हुए उपचार की फीस 1.51 लाख से बढ़ाकर 2.51 लाख कर दी है। बाबा का कहना है कि इलाज के लिए डॉक्टर को फीस देते हैं। उसी प्रकार दरबार में भी फीस देनी पड़ेगी। करौली सरकार ने शुक्रवार को दरबार से एलान किया कि एक दिवसीय आसाध्य रोगों के इलाज की फीस ढाई लाख रुपये कर दी गई। यह फीस अप्रैल महीने से ली जाएगी।करौली सरकार उर्फ संतोष सिंह भदौरिया का विवादों से पुराना नाता रहा है। तीन साल पहले संतोष सिंह भदौरिया करौली सरकार बन गए। बाबा ने मात्र तीन साल में आडंबर का दरबार लगाकर अकूत संपत्ति बना ली। अब उसकी लवकुश आश्रम में खुद की सरकार चल रही है। करौली शंकर महादेव दरबार का साम्राज्य 14 एकड़ में फैल गया। बाबा अपने आश्रम में झाड़-फूंक, तंत्र-मंत्र और हवन करके लग्जरी जिंदगी जी रहा है, लेकिन बाबा के ही कुछ भक्तों ने उसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। दूसरों को बाधाएं दूर करने वाले बाबा के ऊपर बड़ी मुसीबत आने वाली है। पुलिस बाबा के खिलाफ बड़ा एक्शन लेने के मूड में है।

आश्रम के आसपा खुफिया तंत्र तैनात

सूत्रों के मुताबिक, करौली सरकार आश्रम और उसके आसपास पुलिस विभाग का खुफिया तंत्र तैनात है। पुलिस का खुफिया विभाग आश्रम के साथ ही साथ आश्रम के बाहर और आसपास के ग्रामीणों से बाबा को लेकर क्या राय रखते हैं, इसकी जानकारी जुटा रहा है। बाबा की हर एक गतिविधि पर पैनी नजर रखी जा रही है। दरअसल, बाबा के आश्रम के बाहर लगने वाली दुकानों से आसपास के ग्रामीणों का खर्च चलता है। जिसकी वजह से यह आसपास के लोग बाबा का समर्थन करते हैं।

ब्रांडेड कंपनियों से महंगा प्रोडक्ट किस फैक्टरी से आता है

करौली सरकार के आश्रम में खाने-पीने सौंदर्य प्रसाधन की सामाग्री ब्रांडेड कंपनियों से भी महंगे हैं। करौली सरकार के आश्रम में बिकने वाले देसी गाय के घी की कीमत 1800 रुपये बताई जा रही है, जबकि आश्रम में गौशाला नहीं है, फिर इतना दूध कहां से आता है। वहीं, आर्डर देने पर बंसी आटा की पांच किलो की बोरी 275 रुपये की मिलती है। ग्रेन आटा की पांच किलो की बोरी 400 रुपये की है। आधा लीटर गुलाब जल की कीमत 230 रुपये है। उपटन फेस पैक की कीमत 150 रुपये और आलू फेस पैक की कीमत 225 रुपये है, लेकिन किसी को भी इस बात की जानकारी नहीं है कि इतना मंहगा प्रोडक्ट किस फैक्टरी से आता है।

आश्रम में बना रखा है आईटी डिपार्टमेंट

करौली सरकार ने अपने लवकुश आश्रम में आईटी डिपार्टमेंट बना रखा है। पूरा आश्रम वाईफाई और सीसीटीवी कैमरों से लैस है। बाबा के सोशल मीडिया की टीम ने इस पर नजर रखती है। बाबा के केबिन में दो कैमरे और दो कैमरे भक्तों की तरफ लगाए जाते हैं। बाबा की पेशी का लाइव टेलीकास्ट कर यूट्यूब चैनल अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपलोड कर दिया जाता है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Get Kanpur News, Breaking news headlines about Kanpur crime, Kanpur politics and live updates on local Kanpur news. Browse Navbharat Times to get all latest news in Hindi.

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News