Kanpur Rape: 8 साल के बच्चे ने तीन साल की बच्ची के साथ किया दुष्कर्म का प्रयास, सजा में सामने आया कानूनी पेच

8
Kanpur Rape: 8 साल के बच्चे ने तीन साल की बच्ची के साथ किया दुष्कर्म का प्रयास, सजा में सामने आया कानूनी पेच

Kanpur Rape: 8 साल के बच्चे ने तीन साल की बच्ची के साथ किया दुष्कर्म का प्रयास, सजा में सामने आया कानूनी पेच

Kanpur Rape: आठ साल के आरोपी बच्चे को कानूनी पेच फंसने की वजह से मंगलवार को उसे दाखिल नहीं किया जा सका है। पुलिस विधिक जानकारों से इसके बारे में जानकारी ले रही है। पुलिस बुधवार को एक प्रयास फिर से करेगी। दरअसल नियमानुसार 12 साल से कम उम्र के बच्चे द्वारा किया आपराधिक कृत अपराध की श्रेणी में नहीं आता है।

 

सांकेतिक तस्वीर
सुमित शर्मा, कानपुरः यूपी के कानपुर (Kanpur Rape) से एक हैरान करने वाला मामला प्रकाश में आया है। यहां एक आठ साल के बच्चे ने तीन साल की मासूम के साथ रेप की घटना को अंजाम दिया है। पीड़िता की मां की तहरीर पर पुलिस ने गैर जिम्मेदारी निभाते हुए, आठ साल के आरोपी पर रेप और पॉक्सो की धारा में एफआईआर दर्ज कर दी है। पुलिस ने आरोपी बच्चे को किशोर बोर्ड और किशोर न्यायालय पेश किया। न्यायालय ने हैरानी जताई, और कम उम्र का हवाला देते हुए सुपुर्दगी में लेने से इंकार कर दिया। पुलिस किशोर बोर्ड और किशोर न्यायालय के बीच चक्कर काटती रही। इसके बाद पुलिस आरोपी को लेकर थाने लौट गई।चकेरी थाना क्षेत्र में रहने वाले मजदूर की तीन साल की बेटी के साथ एक दूसरे समुदाय के आठ साल के बच्चे ने खाली प्लाट में सोमवार को गलत हरकत की थी। इसके बाद से पीड़ित बच्ची हैलट के बालरोग विभाग में भर्ती है। बच्ची के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है। बच्ची को पीडियाट्रिक आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है। बच्ची को झटके आने की वजह से उसका सीटी स्कैन कराया गया था। लेकिन उसकी रिपोर्ट नॉर्मल आई है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी बच्चे को चाइल्ड वेलफेयर सोसायटी के सदस्यों की निगरानी में रखा है।

ऐज डिटरमिनेशन टेस्ट की तैयारी

आठ साल के आरोपी बच्चे को कानूनी पेच फंसने की वजह से मंगलवार को उसे दाखिल नहीं किया जा सका है। पुलिस विधिक जानकारों इसके बारे जानकारी ले रही है। पुलिस बुधवार को एक फिर से प्रयास करेगी। दरअसल नियमानुसार 12 साल से कम उम्र के बच्चे द्वारा किया आपराधिक कृत अपराध की श्रेणी में नहीं आता है। इस स्थिति में 12 साल से कम उम्र में अपराध करने पर सजा नहीं हो सकती है। उसकी सही उम्र की जानकारी के लिए पुलिस ऐज डिटरमिनेशन टेस्ट कराने की तैयारी कर रही है।

बच्चे ने बताई वजह

आरोपी बच्चे के पिता फेरी लगाते हैं, और मां दूसरों के घरों में काम करती है। परिवार में छह बच्चे हैं, जिसमें से बच्ची के साथ गलत हरकत करने वाला दूसरे नंबर का है। आरोपी बच्चे ने पुलिस को बताया कि क्षेत्र का एक युवक उसके साथ गलत हरकत करता है। इसी वजह से वो मासूम बच्ची को अपने साथ ले गया था।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Get Kanpur News, Breaking news headlines about Kanpur crime, Kanpur politics and live updates on local Kanpur news. Browse Navbharat Times to get all latest news in Hindi.

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News