Kanpur News: पिटबुल डॉग ने गाय पर किया हमला, मुंह से दाबा जबड़ा… छुड़ाने में छूटे पसीने

214
Kanpur News: पिटबुल डॉग ने गाय पर किया हमला, मुंह से दाबा जबड़ा… छुड़ाने में छूटे पसीने

Kanpur News: पिटबुल डॉग ने गाय पर किया हमला, मुंह से दाबा जबड़ा… छुड़ाने में छूटे पसीने

कानपुर: नोएडा और लखनऊ के बाद कानपुर से भी पिटबुल डॉग की हैरान करने वाली तस्वीरें सामने आने लगी हैं। गुरुवार को एक पिटबुल डॉग ने गाय पर जानलेवा हमला कर दिया। पिटबुल डॉग ने मुंह से गाय का जबड़ा दबोच लिया। गाय फड़फाने लगी। गंगा घाट के किनारे मौजूद लोग पिटबुल के चुंगल से गाय को छुड़ाने की कोशिश करने लगे, लेकिन पिटबुल ने गाय के जबड़े को नहीं छोड़ा। जब गाय को गंगा के पानी में खींच कर ले गए, तब जाकर पिटबुल की पकड़ कमजोर पड़ी। गाय लहूलुहान हो गई। सोशल मीडिया पर पिटबुल डॉग की करतूत वायरल है।

कानपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र के सरसैया घाट निवासी सुमित मिश्रा अपने पालतू पिटबुल डॉग को गंगा किनारे टहला रहे थे। घाट किनारे छुट्टा गाय को देखकर पिटबुल भड़क गया। उसने पहले गाय के पैर में काटा, जब गाय जान बचाकर भागने लगी तो उसके जबड़े को मुंह से दबोच लिया। पिटबुल के मालिक सुमित मिश्रा समेत कई लोगों ने पिटबुल को गाय से छुड़ाने का प्रयास करने लगे। सुमित ने पिटबुल को डंडे से मारा, फिर भी उसने गाय का जबड़ा नहीं छोड़ा।

पिटबुल डॉग के मालिक की बढ़ीं मुश्किलें

इस घटना के बाद पिटबुल डॉग के मालिक सुमित मिश्रा की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। नगर निगम के उपमुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके निरंजन ने वायरल वीडियो को संज्ञान में लिया। उन्होंने फौरन पिटबुल मालिक के घर पर टीम भेज कर इसकी जांच कराई, जिसमें पता चला कि सुमित मिश्रा के घर पर पिटबुल डॉग समेत दो कुत्ते पले हुए हैं। नगर निगम की टीम ने दोनों ही डॉग को जब्त कर लिया है।

डॉ. आरके निरंजन ने बताया कि पिटबुल डॉग के मालिक को 23 सितंबर को नगर निगम स्थित पशु चिकित्सा विभाग में रजिस्ट्रेशन और टीकाकरण के कागजात के साथ बुलाया गया है। यदि सुमित मिश्रा के रजिस्ट्रेशन और टीकाकरण के कागजात नहीं मिले तो उन पर जुर्माने की राशि समेत नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। पिटबुल को खूंखार प्रवृत्ति का डॉग माना जाता है। कानपुर नगर निगम कैटल कैचिंग की टीम ने हमलावर पिटबुल डॉग को पकड़कर एनिमल बर्थ सेंटर में रखा गया है। मालिक के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

कानपुर में कुत्तों का झुंड करता है हमला
कानपुर में आवारा कुत्तों का आतंक लगातार जारी है। रात के वक्त अवारा कुत्ते खूंखार बन जाते हैं। देररात सड़क से होकर गुजरने वाले वाहन सवारों पर कुत्तों का झुंड हमला कर देता है। कुत्तों के हमलों से कई राहगीरों गंभीर चोटें भी आ चुकी हैं, लेकिन नगर निगम की तरफ से आवारा कुत्तों के खिलाफ कभी भी अभियान नहीं चलाया जाता है।
इनपुट- सुमित शर्मा

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News