Kanpur News: भाई वो मुझे मार डालेगा, फिर खेत में मिली केमिकल से जली महिला की लाश, पति की तलाश में पुलिस

69
Kanpur News: भाई वो मुझे मार डालेगा, फिर खेत में मिली केमिकल से जली महिला की लाश, पति की तलाश में पुलिस

Kanpur News: भाई वो मुझे मार डालेगा, फिर खेत में मिली केमिकल से जली महिला की लाश, पति की तलाश में पुलिस

कानपुर देहात: यूपी के कानपुर देहात में एक महिला को उसके पति ने केमिकल डालकर जला कर हत्या कर दी। खेत में अधजला शव पड़ा मिला। आरोपी फरार है। मंगलपुर को भटैलिनपुरवा गांव में घटना की सूचना पर एएसपी ने फोरेंसिक टीम के साथ पहुंच कर छानबीन की। बताया जा रहा है कि जगदीशपुर गांव का बलबीर पाल दस वर्ष से झींझक में तीन बच्चों और पत्नी सरला के साथ रहा था। बुधवार को भटैलिनपुरवा गांव के पास खेत में किसानों ने महिला का बुरी तरह
से जला शव देखा। घटना की जानकारी पर आस-पास के लोग पहुंचे और पुलिस को सूचना दी। वहीं सूचना पर जगदीशपुर गांव निवासी सरिता मौके पर पहुंची और शव की शिनाख्त बहन सरला के रूप में की। इसके बाद जफरापुर अमराहट से भाई अमन मौके पर पहुंचा। अमन पुलिस को बताया कि जीजा बलबीर का बहन से विवाद होता रहता था। बहन ने उसे हत्या की आशंका के बारे में भी कहा था।

अमन ने आरोप लगाया कि बलबीर पाल और सास फूला देवी ने मिलकर सरला को केमिकल डालकर जलाकर मार डाला है। एएसपी घनश्याम चौरसिया, सीओ डेरापुर शिवकांत गौड़ भी मौके पर पहुंचे। एएसपी घनश्याम चौरसिया ने बताया कि प्रथम दृष्टया महिला की केमिकल से जलाकर हत्या की बात सामने आई है। आरोपी पति फरार है। मृतका के भाई की तहरीर पर पति और सास के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। सास को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

पत्नी के साथ दोपहर में खेत गया था आरोपी

घटना से पहले महिला को पति के साथ खेत जाते ग्रामीणों ने देखा था। पुलिस को जले शव के नजदीक एक लाल रंग का बैग रखा मिला है। इसमें कीटनाशक दवा की खाली बोतल, पानी की बोतल, सरला की साड़ी व ब्लाउज मिले। इससे पहले कीटनाशक पिलाकर बाद में शव जलाने की चर्चा हो रही है। मृतका के बच्चों ने पुलिस को बताया कि मंगलवार दोपहर में मां और पिता खेत देखने के लिए निकले थे। पिता घर से लाल रंग का बैग ले गए थे। एएसपी घनश्याम चौरसिया ने बताया कि घटना स्थल से लाल बैग और कुछ अन्य सामग्री मिली है। गहराई से छानबीन की जा रही है।

सरला ने भाई से जताई थी हत्या की आशंका

जफरापुर निवासी अमन ने पुलिस को बताया कि बहन और जीजा में दो दिन से विवाद चल रहा था। जीजा बहन का इलाज ठीक से नहीं कराते थे। बहन ने उससे फोन पर हत्या की आशंका जताई थी, उसने इस आशंका को गंभीरता से नहीं लिया। अमन ने कहा कि उसे नहीं पता था कि जीजा ऐसा करेंगे। इसका अंदाजा होता तो वो बहन को साथ ले जाता। सरला की हत्या से बच्चों के पालन पोषण पर संकट खड़ा हो गया है। ग्रामीणों ने बताया कि सबसे छोटी बेटी तन्नू का जन्म होने पर सरला बीमार पड़ गई थी। सही से इलाज न मिलने पर वह चिड़चिड़ी हो गई थी। इधर मां की मौत पर बड़ी बेटी मनू, बेटे अनुराग और छोटी बेटी तन्नू का रोकर बुरा हाल है। बच्चों ने मौसी सरिता के घर पर रहने की इच्छा जताई है।
रिपोर्ट – गौरव राठौर

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News