Kanpur News: बछड़े की मौत पर ग्रामीणों ने निकाली शव यात्रा… हिंदू रीति-रिवाज के साथ किया अंतिम संस्कार

140
Kanpur News: बछड़े की मौत पर ग्रामीणों ने निकाली शव यात्रा… हिंदू रीति-रिवाज के साथ किया अंतिम संस्कार

Kanpur News: बछड़े की मौत पर ग्रामीणों ने निकाली शव यात्रा… हिंदू रीति-रिवाज के साथ किया अंतिम संस्कार

Kanpur Today News: कानपुर के भीतरगांव कस्बे में एक बछड़े की मौत हो गई। ग्रामीणों ने बछड़े की शव यात्रा निकाली। इसके साथ ही हिंदू रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार कर दिया। ग्रामीणों ने इंसानियत की मिसाल पेश की है।

 

हाइलाइट्स

  • भीतरगांव समेत आसपास के गांव में इसकी चर्चा हो रही है
  • कानपुर में गोवंश की स्थिति बहुत खराब है
  • चार दिन पहले गाय के बछड़े को पानी से भरे गड्ढे निकाला गया था
कानपुर: यूपी के कानपुर में एक अनोखा मामला प्रकाश में आया है। कानपुर के भीतरगांव कस्बे में एक बछड़े की मौत हो गई। ग्रामीण बछड़े की मौत से आहत थे। सभी ने मिलकर बछड़े की शव यात्रा निकाली। इसके बाद धार्मिक रीति-रिवाज से अंतिम संस्कार किया गया। भीतरगांव समेत आसपास के गांव में इसकी चर्चा हो रही है। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल है। जिसने भी यह वीडियो देखा ग्रामीणों की तारीफ कर रहे हैं। कानपुर में गोवंश की स्थिति बहुत खराब है। उनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है।

साढ़ थाना क्षेत्र स्थित भीतरगांव कस्बे में रहने वाले जितेंद्र कुमार ने समाजसेवी हैं। जितेंद्र ने चार दिन पहले गाय के बछड़े को पानी से भरे गड्ढे में देखा था। ग्रामीणों के सहयोग से बछड़े को निकाल कर उसका इलाज कराया गया था, लेकिन उपचार के दौरान उसकी दो दिन पहले मौत हो गई थी। बीते दो दिनों से उसकी मौत हो गई थी।

गोवंश की दुर्दशा

समाजसेवी जितेंद्र कुमार ने बताया कि भीतरगांव कस्बे के बाहर एक बछड़े की मौत हो गई थी। जिसका हिंदू रीति रिवाज के साथ अपने सहयोगियों की मदद से शव यात्रा निकाली गई। इसके बाद बछड़े का अंतिम संस्कार कर गांव किनारे खेत में दफन कर दिया गया। ग्रामीणों ने इंसानियत की मिशाल पेश की है। जितेंद्र का कहना है कि कानपुर के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में गोवंश की दुर्दशा हो रही है। गोवंश के लिए बनाए गए गौशाला में उनकी देखभाल नहीं हो पा रही है।

भीतरगांव कस्बे के फक्कड़ चौराहे के पास बछड़े की अर्थी सजाई गई। उसकी शव यात्रा निकालकर पीपल पेड़ तक ले गए। इसके बाद लोडर में रखकर शव को गांव के बाहर ले गए। खेत के किनारे गड्ढा खोदकर अंतिम संस्कार कर दिया।
रिपोर्ट- सुमित शर्मा

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Get Kanpur News, Breaking news headlines about Kanpur crime, Kanpur politics and live updates on local Kanpur news. Browse Navbharat Times to get all latest news in Hindi.

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News