Kanpur news: नकली एंटी फंगल इंजेक्शन के साथ पकड़ा गया आरोपी, पुलिस के हिरासत में लेने पर खुद को बताने लगा BJP नेता

207

Kanpur news: नकली एंटी फंगल इंजेक्शन के साथ पकड़ा गया आरोपी, पुलिस के हिरासत में लेने पर खुद को बताने लगा BJP नेता

हाइलाइट्स:

  • आरोपी खुद को बीजेपी नेता बताकर पुलिस पर रौब गांठने लगा
  • 11 से 15 हजार में बेचते थे इंजेक्शन
  • ब्लैक फंगस के 68 नकली इंजेक्शन की खेप बरामद

कानपुर
कानपुर पुलिस ने ब्लैक फंगस के 68 नकली इंजेक्शन के साथ दो आरोपियों अरेस्ट किया था। उनमें से एक आरोपी खुद को बीजेपी नेता बताकर पुलिस पर रौब गांठने लगा। पुलिस को धमकाते हुए वर्दी उतरवाने की धमकी देने लगा। आरोपी पुलिस पर दबाव नहीं बना सका तो, बीजेपी नेताओं के साथ खुद की फोटो पुलिस कर्मियों को दिखाने लगा। लेकिन पुलिस ने आरोपियों की एक नहीं सुनी पकड़कर थाने ले गई। शुक्रवार को आरोपी की फोटो बीजेपी नेताओं के साथ सोशल मीडिया पर वारयल है।

ग्वालटोली पुलिस ने प्रकाश मिश्रा और ज्ञानेश शर्मा को अरेस्ट किया था। प्रकाश मिश्रा खुद को बीजीपी नेता बता रहा था। उसकी एसयूवी कार में हाईकोर्ट भी लिखा था। प्रकाश मिश्रा के भाजपा नेताओं से संबध है। उसके मोबाइल पड़ी फोटो इस बात की गवाही दे रहीं हैं। भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ प्रकाश मिश्रा की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल है। इसके साथ यह भी बात निकल कर सामने आई है कि प्रकाश भारतीय जनता युवा मोर्चा में कार्य समिति का सदस्य रह चुका है।

ग्वालटोली पुलिस ने दोनों आरोपियों के पास 01.80 लाख रुपए, पांच मोबाइल और एक ब्लैक कलर की एसयूवी कार बरामद की है। जानकारी के मुताबिक ग्वालटोली पुलिस गुरूवार रात वाहन चेकिंग कर रही थी। इसी दौरान एक एसयूवी कार को रोका गया। जिसमें दो युवक सवार थे। कार को चेक किया गया तो, उनके पास से एमफोनेक्स कंपनी के इंजेक्शन बरामद हुए। पुलिस ने प्रकाश मिश्रा और ज्ञानेश शर्मा को फौरन हिरासत में ले लिया।

11 से 15 हजार में बेचते थे इंजेक्शन
पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि इंजेक्शन नकली हैं। ब्लैक फंगस के इंजेक्शन को प्रयागराज से खरीद कर लाते थे। इसके बाद कानपुर समेत आसपास के जिलों में घूम-घूम कर बेचते थे। जरूरतमंदों को 11 से 15 हजार में इंजेक्शन बेचते थे। पुलिस को इस बात की भी जानकारी मिली है, कि इस गिरोह के सदस्य प्रदेश भर में सक्रिय हैं। कानपुर पुलिस इस नेटवर्क को ध्वस्त करने की तैयारी बना रही है।

प्रयागराज से आती थी खेप
ब्लैक फंगस के नकली इंजेक्शन की खेप प्रयागराज से आ रही थी। कानपुर पुलिस की एक टीम प्रयागराज पहुंच गई है। आरोपियों के मोबाइल फोन से जानकारी मिली है कि प्रयागराज के कई मेडिकल स्टोर संचालक आरोपियों के संपर्क में थे। आरोपी प्रयागराज से खुद इंजेक्शन की खेप लेकर आते थे, या फिर इंजेक्शन की खेप ट्रक ड्रावरों के माध्यम से भेजी जाती थी। कानपुर पुलिस प्रयागराज की स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर इसकी जांच में जुटी है।

आरोपियों होगी रासुका की कार्रवाई
डीसीपी वेस्ट संजीव त्यागी के मुताबिक दो युवकों के पास से ब्लैक फंगस के 68 नकली इंजेक्शन की खेप बरामद हुई। पूछताछ में प्रयागराज के कुछ मेडिकल स्टोर नाम प्रकाश में आएं हैं। वहां पर छापेमारी की जा रही है। इसके साथ ही पुलिस कमिश्नर ने पुलिस टीम को इनाम देने की घोषणा की है। वहीं आरोपियों पर रासुका की कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना काल में यूपी की सीमा से लगे नदी-तालाबों पर पहरा दे रही एमपी पुलिस, समझिए पूरा माजरा

.

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News