Kanpur News : केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने कानपुर को दी 40 हजार करोड़ की सौगात, जानें क्या मिला?

108
Kanpur News : केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने कानपुर को दी 40 हजार करोड़ की सौगात, जानें क्या मिला?

Kanpur News : केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने कानपुर को दी 40 हजार करोड़ की सौगात, जानें क्या मिला?

कानपुर देहात: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात दौरे पर आए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कानपुर के साथ यूपी के कई जिलों को हजारों करोड़ों की योजनाओ की सौगात दी है। नितिन गडकरी ने कहा उत्तर प्रदेश में 2024 तक 5 लाख करोड़ की योजनाओं काम पूरा होगा और देश के अन्न दाता को आने वाले समय में ऊर्जा दाता बनेगा।

कंचौसी स्थित दर्शन सिंह स्मृति महाविद्यालय में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान पंडित दीन दयाल उपाध्याय जयंती भी मनाई गई। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी भी शामिल हुए।

जनता को संबोधित करते हुए नितिन गड़करी ने कानपुर को 40 हजार करोड़ रुपयों की योजनाओं की सौगात दी। उन्होंने कहा कि हम दीनदयाल उपाध्याय के सामाजिक भारतीय चिंतन को मानते हैं। सामाजिक के शोषित पीड़ित व्यक्ति को जो सामाजिक आर्थिक समाजिक से सबसे पिछड़ा हुआ है।

नितिन गड़करी ने अपनी उपलब्धियों बताई
नितिन गडकरी ने कहा कि मेरे जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि कोई अगर है तो इस देश में एक करोड़ लोग ऐसे थे जो आदमी आदमी को ढोने का काम करता था, जो गरीब लोग साइकिल रिक्शा में दो सवारी तीन सवारी बैठाकर उनको चला करने का काम करते थे, मैंने लेकर ई रिक्शा देश मिलाया आज मुझे इस बात की खुशी है एक करोड़ लोग में से 90 लाख लोग पूरे देश में अभी रिक्शा चलाते हैं।

राजनीतिक पार्टीयों पर साधा निशाना
नितिन गडकरी ने कहा कि आज 1947 के बाद 75 साल पूरे हुए क्या हुआ कम्युनिस्ट पार्टी चीन और रुस से भी समाप्त हो गई। जहां से उसका जन्म हुआ था मैं बीजेपी के जब अध्यक्ष था तुम्हें चीन में गया था तो चीन में देखा कि लाल झंडा है विचार वहां समाप्त हो गया।

कानपुर को मिली करोड़ों की सौगत
कानपुर के लिए अभी तक 6000 करोड़ के करीब 451 किलोमीटर के काम हमने पूरे किए हैं। चकेरी से इटावा तक ढाई हजार करोड़ का काम पूरा हो गया है। इसके साथ साथ कानपुर से कबरई तक 600 करोड़ जो आधा बचा है। अभी बाद में नेकी बुंदेलखंड से इसी मार्ग से कानपुर वह भी हम करेंगे।

नितिन गडकरी ने आगे कहा कि कानपुर के एलिवेटेड रोड और हमारे बीच में चर्चा हो रही थी मैंने आज सूचना दे दी है। अभी मैं नागपुर में एक पुल बनाया है नीचे में रोड ऊपर में ब्रिज उसके ऊपर में ऊपर में बैठे हैं आप पुणे में और चेन्नई में मैं ब्रिज बना रहा हूं।

नितिन गडकरी ने कहा कि कानपुर से लखनऊ अभी आप 2 घंटे में जाते हैं, 2 साल के अंदर आधे घंटे में होगा यह मैं वादा करता हूं। 5000 करोड़ की लागत है लैंड एक्विजिशन का काम शुरू है जल्दी काम पूरा हो जाएगा। कानपुर से शुक्लागंज से होकर लखनऊ से रिंग रोड एक्सप्रेसवे जोड़ने वाला है। इसमें चार ब्रिज वहां भी छोटे भी फ्लाईओवर एक रेलवे ब्रिज और 19 पुल बनने वाला मैंने अप्रूवल कर दिया है।

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News