Kanpur News: चौकी से पिस्टल और 10 कारतूस चुराने वाला बदमाश चढ़ा पुलिस के हत्थे, पैर में लगी गोली

0
137

Kanpur News: चौकी से पिस्टल और 10 कारतूस चुराने वाला बदमाश चढ़ा पुलिस के हत्थे, पैर में लगी गोली

Kanpur News: कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने चौकी से पिस्टल और कारतूस चोरी करने वाले बदमाश को मुठभेड़ में अरेस्ट किया है। बदमाश के पैर में गोली लगी है। पुलिस के मुताबिक यह वही बदमाश है जिसने हाल ही में न्यू आजाद नगर चौकी के अंदर से दारोगा की सरकारी पिस्टल और 10 कारतूस चोरी किए थे।

 

सांकेतिक तस्वीर
कानपुर: यूपी के कानपुर में मंगलवार सुबह पुलिस ने मुठभेड़ में एक शातिर बदमाश को दबोचा है। पुलिस के ने दावा किया कि मुठभेड़ में पकड़ा गया बदमाश वही है जो कुछ दिन पहले दारोगा की पिस्टल चुराकर भाग गया था। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार बदमाश न्यू आजाद नगर चौकी से दारोगा की सरकारी पिस्टल, 10 कारतूस और कपड़ों से भरा बक्सा चोरी कर ले गया था। वहीं मुठभेड़ के दौरान पुलिस और शेखू बदमाश की तरफ से कई राउंड फायरिंग हुई। पुलिस की जवाबी फायरिंग में शेखू के पैर में गोली लगी है। उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

बिधनू थाना क्षेत्र स्थित न्यू आजाद नगर चौकी में तैनात चौकी इंचार्ज सुधाकर पांडेय 10 नवंबर को नाईट ड्यूटी पर थे। चौकी इंचार्ज सुधाकर पांडेय बीती बुधवार आधी रात के बाद चौकी में ही सो गए थे। जिसका फायदा उठाते हुए चोर चौकी से सुधाकर पांडेय की सरकारी पिस्टल, दस कारतूस और उनका कपड़ो भरा बक्शा चोरी करके ले गए। अगले दिन सुबह चौकी इंचार्ज जब सोकर उठे तो, सरकारी पिस्टल, 10 कारतूस और कपड़ों से भरा बक्सा मिसिंग था। चौकी से कुछ दूरी पर बक्से के जले हुए कपड़े मिले थे। इस घटना के बाद चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया था।

पुलिस की लगी थी कई टीमें

डीसीपी प्रमोद कुमार पांडेय ने बताया कि न्यूज आजाद नगर चौकी से पिस्टल चोरी होने की घटना हुई थी। कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने इसे बहुत ही गंभीरता से लिया था। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें गठित गईं थीं। इस संबंध में कई लोगों से पूछताछ हुई थी। इसी तरफ से हमने शेखू और उसके साथी से भी पूछताछ की थी, तो उसने बताया था कि पिस्टल चोरी घटना को उसी ने अंजाम दिया था।

जवाबी फायरिंग में घायल

डीसीपी के मुताबिक शेखू ने बताया था कि पिस्टल चोरी कर रेलवे लाइन पुलिस के नीचे छिपाकर रखा था। पिस्टल बारामदगी के लिए पुलिस टीम उसे साथ लेकर आई थी। शेखू ने उसी पिस्टल से पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी थी। पुलिस ने आत्मरक्षा में फायरिंग की तो वह घायल हो गया है। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसके साथ शेखू के दूसरे साथी से भी पूछताछ जारी है।
रिपोर्ट-सुमित शर्मा

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Get Kanpur News, Breaking news headlines about Kanpur crime, Kanpur politics and live updates on local Kanpur news. Browse Navbharat Times to get all latest news in Hindi.

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News