Kanpur Murder: कानपुर में पति-पत्नी की गला रेतकर हत्या, जूस पीते ही पूरे परिवार को आ गई थी नींद

0
127

Kanpur Murder: कानपुर में पति-पत्नी की गला रेतकर हत्या, जूस पीते ही पूरे परिवार को आ गई थी नींद

सुमित शर्मा, कानपुर: यूपी के कानपुर में डबल मर्डर (Kanpur Double Murder) का सनसनीखेज मामला सामने में आया है। बुजुर्ग दंपती की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी गई। घर के अंदर कमरे में लहुलुहान हालत में दोनों शव मिले हैं। डबल मर्डर के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। हत्या की सूचना पर सीपी समेत कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गई। फोरेंसिक टीम ने घटना स्थल का निरीक्षण कर साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है।

बर्रा थाना क्षेत्र बर्रा दो में रहने वाले मुन्नालाल गुप्ता (61) फील्डगन फैक्टरी से सुपरवाजर के पद से रिटायर्ड हैं। परिवार में पत्नी राजदेवी (57) बेटा अनूप (30) और बेटी कोमल (25) के साथ रहते थे। मुन्नालाल गुप्ता ने बेटे अनूप के शादी 2017 में बिंदकी में रहने वाली सोनिका से की थी। अनूप की पत्नी का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था। इसलिए शादी के चौथे दिन मायके चली गई थी, इसके बाद से लौट कर नहीं आई है। दोनों के बीच तलाक का मामला कोर्ट में चल रहा है। अनूप का आरोप है कि बर्रा दो में रहने वाले साले सूरेंद्र और मयंक आए दिन जान से मारने की धमकी देते रहते थे।
जूस पीकर सो गया था परिवार
मृतक दंपती के बेटे अनूप ने बताया कि सोमवार रात बहन कोमल ने पूरे परिवार के लिए जूस बनाया था। जब मैंने जूस पिया तो उसका अजीब सा स्वाद था। जूस पीने के बाद सिर चकराने लगा, और हम सभी सो गए थे। ऊपर वाले कमरे में मैं सो रहा था। नीचे कमरे में माता-पिता और बहन सो रहे थे। रात लगभग 2.30 बजे बहन ने मुझे जगाया कि देखो मम्मी-पापा को क्या हो गया। जब मैंने देखा तो उनकी शव खून से सने हुए पड़े थे। इसके सूचना मैंने पुलिस को दी।

सीसीटीवी टीवी में संदिग्ध आया नजर
मुन्नालाल गुप्ता के पड़ोस में लगे सीसीटीवी कैमरे में एक संदिग्ध व्यक्ति नजर आ रहा है। सोमवार रात लगभग 11.54 बजे घर में घुसते हुए, और 2.30 बजे घर से बाहर निकलते हुए नजर आ रहा है, उसने अपने मुंह को सफेद कपड़े से बांधा है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

सभी पहलुओं पर की जा रही जांच
पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा के मुताबिक अभी तक जांच में हमें सीसीटीव फुटेज मिले हैं, जिसमें एक युवक आता और जाता हुए दिख रहा है। संदिग्ध की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। धारदार हथियार से हत्या की गई है। दंपती के साथ उनकी बेटी भी सोई हुई थी। हम सभी पहलुओं को ध्यान में रख कर जांच कर रहे हैं। मृतक के परिवार की तरफ से एक रिश्तेदार के खिलाफ तहरीर दी गई है, उसकी भी जांच कराई जा रही है।

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News