Kanpur Hadsa: स्टेट फॉरेंसिक लैब को सबूत इकट्ठा करने के लिए SIT ने लिखा पत्र, घटना वाली जगह पुलिस तैनात

17
Kanpur Hadsa: स्टेट फॉरेंसिक लैब को सबूत इकट्ठा करने के लिए SIT ने लिखा पत्र, घटना वाली जगह पुलिस तैनात

Kanpur Hadsa: स्टेट फॉरेंसिक लैब को सबूत इकट्ठा करने के लिए SIT ने लिखा पत्र, घटना वाली जगह पुलिस तैनात


मड़ौली की घटना की चर्चा पूरे देश में है। सोशल मीडिया में इस समय ये घटना तेजी से वायरल हो रही है। हर कोई अपने अनुसार इस घटना पर कमेंट कर रहा है। विपक्षी दल भी सरकार को घेर रहे हैं। योगी सरकार इस घटना का दूध-दूध का पानी-पानी करने के लिए दो एसआईटी गठित कर चुकी है।

 

Kanpur Hadsa (फाइल फोटो)
गौरव राठौर, कानपुर देहात: मड़ौली गांव में मां-बेटी की जलकर मौत के मामले में जांच करने गई डीजीपी की एसआईटी ने घटना स्थल से साक्ष्य संकलन के लिए स्टेट फॉरेंसिक लैब के निदेशक को पत्र लिखा है। घटनास्थल को टेप लगाकर चारों तरफ से कवर कर दिया गया है। वहां 24 घंटे पीएससी तैनात है। हालाकि जिले की फॉरेंसिक ने साक्ष्य जुटाए थे लेकिन एसआईटी स्टेट टीम से जांच कराने की मांग कर रही है।

स्टेट टीम की जांच के बाद सीन रिक्रिएट किया जाएगा

मड़ौली की घटना की चर्चा पूरे देश में है। सोशल मीडिया में इस समय ये घटना तेजी से वायरल हो रही है। हर कोई अपने अनुसार इस घटना पर कमेंट कर रहा है। विपक्षी दल भी सरकार को घेर रहे हैं। योगी सरकार इस घटना का दूध-दूध का पानी-पानी करने के लिए दो एसआईटी गठित कर चुकी है। एसआईटी भी जांच में कोई चूक नहीं करना चाहती है। हर बिंदु पर गहन विचार विर्मश के साथ उसे जांच का हिस्सा बनाया जा रहा है। जिस जगह झोपड़ी रखी थी वहीं मां-बेटी की जलकर मौत हुई थी।

डीजीपी की तरफ से गठित एसपी हरदोई के नेतृत्व वाली एसआईटी फॉरेंसिक टीम लखनऊ से साक्ष्य जुटाने की मांग की कर रही है। इसके लिए शुक्रवार को स्टेट फॉरेंसिक लैब के निदेशक को पत्र लिखा है। उम्मीद है कि जल्द स्टेट की टीम आकर मौके से साक्ष्य जुटाएगी। फिलहाल जिस जगह मां-बेटी की जलकर मौत हुई थी उसे कवर कर दिया गया है। वहां किसी के आने जाने पर रोक लगा दी गई है। पुलिस को वहीं मौके पर तैनात कर दिया गया है।

एफआईआर की विवेचना कर रहे हरदोई के सीओ

मड़ौली कांड में दर्ज हुई एफआईआर की विवेचना हरदोई जिले में तैनात सीओ विकास जायसवाल के नेतृत्व में टीम कर रही है। फिलहाल टीम पूरे साक्ष्य जुटाने पर जोर दे रही है। साक्ष्य ही दोषियों को सजा दिलाने में अहम साबित होंगे। सीओ ने पीडि़त पक्ष से बात की है लेकिन इनके अब दर्ज किए जाएंगे। इसके बाद शिवम दीक्षित के विपक्षी गण अशोक दीक्षित आदि के बयान भी टीम दर्ज करेगी। उनके परिवार के लोगों से बात करके घटत के तह तक जाने की कोशिश करेगी।

स्टेट फॉरेंसिक की जांच के बाद रिक्रिएट होगा सीन

मड़ौली गांव में घटनास्थल को फिलहाल इसलिए सुरक्षित किया गया है वहां के साक्ष्यों से किसी प्रकार की छेड़छाड़ न हो। फॉरेंसिक टीम की कार्रवाई पूरी होने के बाद सीन रिक्रिएट किया जाएगा। सीन रिक्रिएट करके देखा जाएगा कि मां-बेटी को बचाने के लिए वहां मौजूद फोर्स की तरफ से क्या प्रयास किए गए। अतिक्रमण हटाने गई टीम में कितने लोग थे। अगर उनकी तरफ से प्रयास किया गया है तो दोनों को झोपड़ी से बाहर क्यों नहीं निकाला जा सका। ये जांच दोषियों को सजा दिलाने में अहम साबित होगी।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Get Kanpur News, Breaking news headlines about Kanpur crime, Kanpur politics and live updates on local Kanpur news. Browse Navbharat Times to get all latest news in Hindi.

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News