Kanpur Hadsa: मड़ौली पहुंचीं दोनों SIT टीम, घटना को लेकर बंद कमरे में लिए गए DM-SP के बयान

23
Kanpur Hadsa: मड़ौली पहुंचीं दोनों SIT टीम, घटना को लेकर बंद कमरे में लिए गए DM-SP के बयान

Kanpur Hadsa: मड़ौली पहुंचीं दोनों SIT टीम, घटना को लेकर बंद कमरे में लिए गए DM-SP के बयान


कानपुर देहात के मड़ौली गांव में मां बेटी की जलकर मौत के मामले में दोनों एसआईटी ने जांच शुरू कर दी है। कमिश्नर की टीम ने बंद कमरे में एसपी और डीएम से बात की। परिजनों से भी घटना के बावत जानकारी ली। बंद कमरे में डीएम और एसपी के बयान दर्ज किए गए।

 

मड़ौली पहुंची दोनों SIT टीम (फाइल फोटो)

गौरव राठौर, कानपुर देहात: मैथा तहसील के मड़ौली गांव में मां-बेटी की जलकर मौत के मामले में दोनों एसआईटी टीमों ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरु कर दी है। कमिश्रर कानपुर एसआईटी ने घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण करने के बाद परिवारीजनों से बात की। बंद कमरे में डीएम और एसपी के बयान दर्ज किए गए। वहीं हरदोई एसपी के नेतृत्व में गठित टीम ने जीडी, एफआईआर की कॉपी समेत जांच से संबंधित जरूरी अभिलेख कब्जे में लिए हैं। साथ ही मौके पर एक-एक बिंदु पर बारीकी से जांच की जा रही है।

मड़ौली गांव में 13 फरवरी को ग्राम सभा की जमीन से कब्जा हटाने गई टीम के सामने मां प्रमिला दीक्षित (54) बेटी शिवा उर्फ नेहा (22) की जलकर मौत हो गई थी। इस घटना के बाद विपक्षी दल लगातार सरकार को घेर रहे हैं। शासन की तरफ से कमिश्रर कानपुर राजशेखर व एडीजी आलोक सिंह की दो सदस्यीय एसआईटी गठित की गई है। इस टीम को सात दिन में शासन को रिपोर्ट भेजना है। ये टीम शुक्रवार दोपहर गांव पहुंची। वहां घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण करने के बाद मैथा तहसील के राजस्व अभिलेख मंगाए। एसआईटी ने मृतका के बेटे शिवम से पूरी जानकारी ली।

बंद कमरे में डीएम व एसपी से की गई बात

कमिश्रर की एसआईटी मौके का निरीक्षण करने के बाद मड़ौली गांव में बने पंचायत घर में पहुंची। वहां बंद कमरे में डीएम नेहा जैन व एसपी बीबीजीटीएस मूर्ति से बात की। करीब पौन घंटे बातचीत के दौरान घटना की शुरुआत से लेकर अंत तक हर बिंदु पर जानकारी ली। फिलहाल एसआईटी इस घटना से संबंधित अन्य लोगों के भी बयान दर्ज कर रही है। टीम ने गांव की उस दुकान पर जाकर देखा जहां कृष्णगोपाल दीक्षित के बेटे शिवम का विपक्षी गौरव दीक्षित से करीब एक माह पहले विवाद हुआ था। टीम ने दुकानदार से भी बात की।

हरदोई एसपी की टीम ने डाला डेरा

मड़ौली गांव में जांच के लिए डीजीपी डॉ डीएस चौहान की पांच सदस्यीय टीम ने गांव में डेरा डाल दिया। सीओ विकास जायसवाल ने टीम के साथ घटना की पड़ताल शुरु कर दी है। उन्होंने मौके की जमीन की नाप कराने के साथ झोपड़ी का स्थान, आग लगने का समय, थाने की जीडी में फोर्स की रवानगी समेत कई विवरण जुटाए। उनके साथ इंस्पेक्टर संजय कुमार पांडेय, रामसुखारी सिंह ने पीडि़त परिवार से बात की।

एसआईटी ने 10 नामजद लोगों को जारी किया नोटिस

मड़ौली गांव में मां-बेटी की जलकर मौत के बाद गांव के ही अशोक दीक्षित, अनिल दीक्षित, निर्मल दीक्षित, विशाल, दीपक (जेसीबी ऑपरेटर), एसडीएम मैथा ज्ञानेश्वर प्रसाद, लेखपाल अशोक सिंह, एसओ रूरा दिनेश कुमार गौतम को नामजद करते हुए अन्य अज्ञात मिलाकर 50 लोगों पर हत्या, जानलेवा हमला समेत गंभीर आरोप में एफआईआर दर्ज की गई थी। इसमें जेसीबी ऑपरेटर व लेखपाल जेल जा चुका है। अन्य आरोपियों के बयान लेने के लिए एसआईटी ने नोटिस जारी किया है। जेल जा चुके आरोपियों के बयान जेल में होंगे।

डीएम नेहा जैन भी पहुंची मौके पर

मड़ौली की घटना के बाद लगातार डीएम नेहा जैन का डांस करते वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। गांव में इस बात को लेकर आक्रोश रहा कि कृष्णगोपाल परिवार के साथ 14 जनवरी को डीएम के यहां गए थे लेकिन उन्होंने उनकी बात सुनने के बजाय एफआईआर दर्ज करा दी थी। इससे डीएम के प्रति लोगों में नाराजगी है। इस नाराजगी को भांप कर अफसरों ने उन्हें मौके पर आने से रोक दिया था। शुक्रवार को पहली बार घटनास्थल पर पहुंची। इसके बाद गांव के पंचायत घर में उनसे बात की गई है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Get Kanpur News, Breaking news headlines about Kanpur crime, Kanpur politics and live updates on local Kanpur news. Browse Navbharat Times to get all latest news in Hindi.

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News