Kanpur Double Murder: गोद ली बेटी ने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर मां-बाप का गला रेता, भाई को दिया जहर

133
Kanpur Double Murder: गोद ली बेटी ने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर मां-बाप का गला रेता, भाई को दिया जहर

Kanpur Double Murder: गोद ली बेटी ने बॉयफ्रेंड के साथ मिलकर मां-बाप का गला रेता, भाई को दिया जहर

कानपुर, Kanpur Murder: यूपी के कानपुर में रिश्तों को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। सोमवार देर रात बेटी ने प्रेमी के साथ मिलकर ऐसा खूनी खेल खेला, जिसे सुनकर सभी हैरान हैं। दंपती ने जिस बेटी को बचपन में गोद लिया था, उसी बेटी ने प्रेमी की मदद से माता-पिता की गला रेतकर हत्या (Kanpur Double Murder) कर दी। इतना ही नहीं उनके साथ हैवानियत की हारी हदें पार की गईं। बेटी ने पहले मां-बाप के पैर दुपट्ठे से बांधे, फिर उनके सिर पर डंडे से वार किए। इसके बाद गला घोट कर जान मारने का प्रयास किया। सांसे चलती देख प्रेमी के साथ मिलकर धारदार हथियार से गलारेत दिया।

गोद ली हुई बेटी ने प्रेमी के साथ मिलकर पूरे परिवार को जान से मारने का प्लान बनाया था। भाई को जूस में जहर मिलाकर दिया था। जूस पीते ही उसका सिर चकराने लगा था। इस लिए पूरा जूस नहीं पिया, जिसकी वहज से उसकी जान बच गई। सोमवार देर रात बुजुर्ग दंपत्ति की हत्या हुई थी। मंगलवार शाम तक पुलिस हत्यारों तक पहुंच गई। दंपती की गोद ली हुई बेटी कोमल को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। जबकि उसके प्रेमी को पकड़ने के लिए 6 टीमों को लगाया गया है।

कानपुर डबल मर्डर में बेटी ने बनाया था प्लान बर्रा थाना क्षेत्र बर्रा दो ईडब्ल्यूएस कॉलोनी में रहने वाले मुन्नालाल उत्तम (61) फील्डगन फैक्टरी से सुपरवाजर के पद से रिटायर्ड थे। परिवार में पत्नी राजदेवी (57) बेटा अनूप (30) और बेटी कोमल (25) के साथ रहते थे। मुन्नालाल उत्तम ने बेटे अनूप की शादी 2017 में बिंदकी की रहने वाली सोनिका से की थी। अनूप की पत्नी का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था। इसलिए शादी के चौथे दिन मायके चली गई थी, इसके बाद से लौट कर नहीं आई है। दोनों के बीच तलाक का मामला कोर्ट में चल रहा है, जिसका फायदा कोमल उठाना चाहती थी। कोमल ने प्रेमी के साथ मिलकर प्लान बनाया था कि माता-पिता और भाई को मार कर प्रॉपर्टी पर कब्जा कर लिया जाएगा। हत्या का आरोप अनूप के साले सुरेंद्र और मयंक पर मढ़ दिया जाएगा।

भाई की बेटी को लिया था गोद
मुन्नालाल उत्तम को बेटियों को से बहुत लगाव था। बेटी नहीं होने के कारण वो बेटी को गोद लेना चाहते थे। इसी दौरान भाई रामप्रकाश के जुड़वां बेटियां हुईं थीं। जिसमें से एक बेटी को मुन्नालाल ने गोद ले लिया था। मुन्नालाल और राजदेवी ने कोमल का पालन-पोषण बहुत ही प्यार से किया था। लेकिन उसी बेटी ने सोमवार की रात पूरे परिवार को जान से मारने का प्लान बनाया था। सोमवार की रात कोमल ने परिवार के लिए अनार और चुकंदर का जूस बनाया था। कोमल ने जूस ने जहरीला पर्दाथ मिलाया था। जूस पीने के बाद भाई अनूप का सिर चकराने लगा, तो वो ऊपर वाले कमरे में सोने के लिए चला गया था। कोमल नीचे कमरे में माता-पिता के साथ सो रही थी।

सीसीटीवी में दिखा हत्यारा
कोमल ने प्लानिंग के तहत प्रेमी रोहित को बुलाया था। पुलिस के हाथ लगे सीसीटीवी में एक युवक मुंह में कपड़ा बांधे हुए था। युवक 12.54 मिनट पर घर पहुंचा, और कोमल ने गेट खोला था। वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारा लाल रंग का बैग लेकर 2.15 बजे निकला था। कोमल ने हत्या के लिए हथियारों का इंतजाम किया था। सीसीटीवी कैमरे में हत्यारा रोहित खाली हाथ आते हुए दिख रहा था।

कोमल ने प्लान के तहत हत्या के बाद प्रेमी को गेट खोलकर बाहर निकाला। इसके दस मिनट बाद कोमल दूसरी मंजिल पर जाकर भाई अनूप को जगाया कर बताया कि तीन लोग घर के अंदर घुस आए थे, जिन्होंने मम्मी-पापा की हत्या कर दी है। मुझे कुछ सुंघाकर बेहोश कर दिया था। अनूप भी बेहोशी की हालत में था। जब उसने नीचे जाकर देखा तो खून लथपथ दोनों शव पड़े थे। अनूप ने घटना की सूचना पुलिस को दी थी।

दंपति का एक साथ अंतिम संस्कार
सोमवार दोपहर पोस्टमॉर्टम के बाद दोनों शव मुन्नालाल के पैतृक गांव सरसौल प्रेमपुर पहुंचे। शव के पहुंचते ही पूरे गांव में मातम छा गया। ग्रामीणों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। ग्रामीणों का कहना था कि आरोपी बेटी को गांव बुलाया जाए। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझाया कि कोमल को अरेस्ट कर लिया गया है। अब कानून उसको सजा देगा। इसके बाद दंपती का एक साथ अंतिम संस्कार किया गया।
रिपोर्ट – सुमित शर्मा

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News