Kanpur Dehat: घर बाहर खेल रही बच्ची लापता, गांव पहुंचे आईजी, बीहड़ में ड्रोन से ढूंढा जाएगा

31
Kanpur Dehat: घर बाहर खेल रही बच्ची लापता, गांव पहुंचे आईजी, बीहड़ में ड्रोन से ढूंढा जाएगा

Kanpur Dehat: घर बाहर खेल रही बच्ची लापता, गांव पहुंचे आईजी, बीहड़ में ड्रोन से ढूंढा जाएगा

Kanpur News: 19 दिसंबर को घर के बाहर खेल रही बच्ची लापता हो गई है। मां ने पुलिस को तहरीर दी है। अब तक पुलिस के हाथ कुछ भी नहीं लगा है। वहीं, गांव बीहड़ इलाके में आता है। इससे पुलिस की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

 

हाइलाइट्स

  • अब तक नहीं लगा सुराग, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
  • सीओ को दिए गए निर्देश लापता बच्ची के दोस्तों से बढ़ाएं मेलजोल
  • लापता बच्ची का पिता गुजरात में काम करता है
कानपुर देहात : घर के बाहर खेलते हुए बच्ची लापता हो गई। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। पुलिस ने अपहरण की रिपोर्ट दर्ज की है। घटना भोगनीपुर कोतवाली के दौलतपुर गांव की है। बुधवार को आईजी और एसपी ने पहुंच कर परिजनों से जानकारी जुटाई। साथ ही स्थानीय पुलिस को कई बिंदुओं पर काम करने के निर्देश दिए। डॉग स्क्वायड से भी सुराग ढूंढने की कोशिश की गई।

दौलतपुर गांव में 19 दिसंबर की शाम सोबरन की आठ वर्षीय बेटी नेहा घर के बाहर खेलने के दौरान लापता हो गई। काफी देर तक परिजनों ने ध्यान ही नहीं दिया। रात में बच्ची नहीं आई तो गांव में तलाश की गई, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा। 20 दिसंबर की सुबह सूचना पुलिस को दी गई। मां अनीता की तहरीर पर पुलिस ने बच्ची के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कर ली। अबतक बच्ची के बारे में पुलिस कोई भी जानकारी नहीं जुटा पाई है। मां अनीता का रो-रोकर बुरा हाल है। बच्ची के पिता गुजरात में रहकर चाट का ठेला लगाते हैं। घटना की जानकारी पर आईजी कानपुर प्रशांत कुमार और एसपी सुनीति गांव पहुंची।

आईजी ने ग्रामीणों के बीच जमीन पर बैठकर परिजनों की बात सुनी। परिजनों ने किसी से रंजिश होने के बाबत इन्कार किया है। इससे पुलिस की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। एसपी सुनीति ने कहा कि बच्ची को ढूंढने के लिए पुलिस टीमें लगाई गई हैं। जल्द ही बच्ची को सकुशल बरामद करने का प्रयास चल रहा है।

ड्रोन से यमुना के बीहड़ में बच्ची की होगी तलाश

दौलतपुर गांव पहुंचे आईजी प्रशांत कुमार ने सीओ भोगनीपुर तनु उपाध्याय को निर्देश दिए हैं कि गांव से बाहर जाने वाले कस्बाई इलाकों और हाईवे के रास्तों में लगे सीसीटीवी से फुटेज खंगाले जाएं। हालांकि, गांव में कहीं भी सीसीटीवी नहीं लगे हैं। दौलतपुर गांव यमुना नदी किनारे स्थित है। गांव के आसपास भयंकर बीहड़ है। बीहड़ क्षेत्र में बच्ची को तलाशना पुलिस के लिए बड़ा मुश्किल काम है। इस पर आईजी ने पुलिस को ड्रोन कैमरे का इस्तेमाल करने के निर्देश दिए हैं, ताकि बीहड़ में अच्छे से निगरानी हो सके।

बच्ची के साथ खेलने वाले बच्चों से सुराग लगाने की कोशिश

आईजी प्रशांत कुमार ने सीओ तनु उपाध्याय से कहा कि वह गांव में समय देकर बच्ची के साथ खेलने वाले बच्चों से मेलजोल बढ़ाएं। इसके बाद उनसे फुसलाकर बच्ची के बाबत जानकारी जुटाने की कोशिश करें। बच्चों से घटना के बाबत सुराग मिल सकता है। आईजी ने गांव संदिग्ध लोगों पर भी नजर रखने के निर्देश दिए हैं। दौलतपुर गांव में मल्लाह बिरादरी के लोग ही रहते हैं। एक ही बिरादरी का गांव होने से सब आपस में रिश्तेदार व परिवार की तरह जुड़े हैं। इससे रंजिश की भी बात नहीं है।
रिपोर्ट- गौरव राठौर

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Get Kanpur News, Breaking news headlines about Kanpur crime, Kanpur politics and live updates on local Kanpur news. Browse Navbharat Times to get all latest news in Hindi.

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News