Kanpur Crime: 5 महीने के भतीजे को जिंदा नदी में फेंक दिया, मायके की प्रॉपर्टी के लिए कलयुगी बुआ ने दिखाई हैवानियत

132
Kanpur Crime: 5 महीने के भतीजे को जिंदा नदी में फेंक दिया, मायके की प्रॉपर्टी के लिए कलयुगी बुआ ने दिखाई हैवानियत

Kanpur Crime: 5 महीने के भतीजे को जिंदा नदी में फेंक दिया, मायके की प्रॉपर्टी के लिए कलयुगी बुआ ने दिखाई हैवानियत

Kidnapping News: कानपुर से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां बुआ ने भतीजे का अपहरण कर उसकी हत्या करके नदी में फेंक दिया। पुलिस ने जब महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सारी सच्चाई सामने आ गई। महिला ने अपना आरोप कबूल कर लिया और अपना पूरा प्लान बता दिया।

 

हाइलाइट्स

  • परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया था
  • अपने पति को फंसाना चाहती थी बुआ
  • बीते शुक्रवार को बच्चे का शव ईशन नदी में उतराता हुआ मिला था
कानपुर: यूपी के कानपुर से एक हैरान करने वाली घटना प्रकाश में आई है। बुआ ने पांच महीने के भतीजे को जिंदा नदी में फेंककर मौत के घाट उतार दिया। जिस भाई ने बहन को सहारा दिया था। उसी बहन ने उसके बेटे का अपहरण कर नदी में फेंक दिया। पुलिस ने महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो वह टूट गई। बच्चे की बुआ पति को इस हत्या में फंसाना चाहती थी। इसके साथ ही मायके की प्रापर्टी पर कब्जा करना चाहती थी। इस घटना के बाद गांव में तनाव की स्थिति बन गई थी। वहीं, परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया था।

बिल्हौर थाना क्षेत्र के लालूपुरवा गांव में रहने वाले रिंकू निषाद खेती किसानी का काम करते हैं। रिंकू के परिवार में पत्नी और बेटे सुशील के साथ रहते हैं। बीते सोमवार (14 नवंबर) की दोपहर बच्चा घर के अंदर कमरे में सो रहा था। बच्चे की मां छत पर खाना बना रही थी। इसी दौरान मासूम अचानक कमरे के अंदर से लापता हो गया था। बच्चे के परिवार ने खोजबीन शुरू की, लेकिन उसका कहीं कुछ पता नहीं चला। बच्चे के पिता ने बहनोई देशराज के खिलाफ बिल्हौर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अपहरण के चार दिन बाद बीते शुक्रवार को बच्चे का शव ईशन नदी में उतराता हुआ मिला था।

पति से चल रहा था विवाद

रिंकू निषाद की बहन सीता की शादी बांगरमऊ मझगवां गांव निवासी देशराज से हुई थी। देशराज मुंबई में रहकर नौकरी करता है। बीते कुछ साल से देशराज और सीता के बीच विवाद चल रहा था। जिसकी वजह से सीता दुधमुंहे बच्चे के साथ भाई रिंकू के साथ मायके में रह रही थी। सीता अपने पति देशराज और भाई के बीच विवाद कराना चाहती थी। इसके साथ ही मायके की प्रापर्टी हड़पना चाहती थी।

प्री प्लान थी बच्चे की हत्या

इसके लिए सीता ने भतीजे की हत्या का प्लान बनाया था। सीता जानती थी कि भतीजे सुशील की हत्या कर नदी में फेंक देगी तो भाई रिंकू पति देशराज पर हत्या का आरोप लगाएगा। सीता ने खौफनाक प्लान में भाई और पति दोनों ही फंस गए। रिंकू ने बहनोई के खिलाफ अपहरण और हत्या की रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस भी एक्टिव मोड पर आ गई।

पति को फंसाना चाहती थी पत्नी

एसीपी आलोक सिंह ने बताया कि बच्चे के फूफा देशराज को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। इसके बाद देशराज की पत्नी सीता से पूछताछ की गई। सीता के साथ सख्ती दिखाई गई तो उसने अपना जुर्म कुबुल कर लिया। सीता ने बताया कि भतीजे की हत्या में पति को फंसाना चाहती थी, इसलिए सुशील को नदी में फेंका था।
इनपुट- सुमित शर्मा

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News