Kanpur: सपा विधायक इरफान सोलंकी का करीबी बिल्डर अरेस्ट, आगजनी घटना था शामिल, फतेहपुर में घोषित है हिस्ट्रीशीट

21
Kanpur: सपा विधायक इरफान सोलंकी का करीबी बिल्डर अरेस्ट, आगजनी घटना था शामिल, फतेहपुर में घोषित है हिस्ट्रीशीट

Kanpur: सपा विधायक इरफान सोलंकी का करीबी बिल्डर अरेस्ट, आगजनी घटना था शामिल, फतेहपुर में घोषित है हिस्ट्रीशीट


समाजवादी पार्टी विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। कानपुर पुलिस ने इरफान के करीबी बिल्डर और हिस्ट्रीशीटर को अरेस्ट किया है। पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि एजाज आगजनी की घटना में शामिल था। इरफान के गैंग का सक्रिय सदस्य था। बताया जा रहा है बिल्डर फतेहपुर में हिस्ट्रीशीटर घोषित है।

 

समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी का करीबी बिल्डर गिरफ्तार किया गया
कानपुरः यूपी के कानपुर से सपा विधायक इरफान सोलंकी के करीबियों पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। बीते रविवार को कमिश्नरेट पुलिस ने इरफान सोलंकी के करीबी बिल्डर एजाज उर्फ अज्जान को उसके आवास से अरेस्ट किया है। एजाज फतेहपुर जिले से हिस्ट्रीशीटर है। पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि एजाज आगजनी की घटना में शामिल था। पुलिस उसे सोमवार को कोर्ट में पेश करेगी। जाजमऊ थाना क्षेत्र स्थित डिफेंस कॉलोनी में रहने वाली नजीर फातिमा की झोपड़ी में आग लगाए जाने के मामले की जांच जाजमऊ थाना प्रभारी अशोक दुबे कर रहे हैं। जाजमऊ पुलिस रविवार को बिल्डर और हिस्ट्रीशीटर एजाज के तिलकनगर स्थित आवास पहुंची थी। पुलिस ने उसके घर पर कई तक पूछताछ करने के बाद अपने साथ थाने ले आई थी। पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि एजाज आगजनी मामले में शामिल था।

पुलिस की जांच में सामने आया है कि एजाज विधायक इरफान सोलंकी के गिरोह में शामिल था। विधायक और उसके भाई के साथ विवादित जमीनों में कब्जा, खरीदने और बेचने का काम करता था। इस तरह से उसने करोड़ों की संपत्ति अर्जित की है।

भाई पर तामील हुई थी गैंगेस्टर

बिल्डर और हिस्ट्रीशीटर एजाज विधायक के भाई रिजवान के साथ जमीनों के खरीद-फरोख्त का काम करता था। एजाज का बड़ा भाई नगर-निकाय का चेयममैन भी रह चुका है। एजाज का भाई डेढ़ साल पहले उस वक्त चर्चा में आया था। जब उसने भाजपा नेता के गनर के साथ बदसलूकी की थी। इसके बाद प्रयागराज के एडीजी प्रेम प्रकाश ने एजाज के भाई पर गैंगेस्टर की कार्रवाई कराई थी।
रिपोर्ट-सुमित शर्मा

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Get Kanpur News, Breaking news headlines about Kanpur crime, Kanpur politics and live updates on local Kanpur news. Browse Navbharat Times to get all latest news in Hindi.

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News