Kanpur: रोटी-कपड़ा और मकान का लालच देकर धर्मांतरण कराने का आरोप, विरोध करने पर जेल भेजवाने की मिली धमकी

14
Kanpur: रोटी-कपड़ा और मकान का लालच देकर धर्मांतरण कराने का आरोप, विरोध करने पर जेल भेजवाने की मिली धमकी

Kanpur: रोटी-कपड़ा और मकान का लालच देकर धर्मांतरण कराने का आरोप, विरोध करने पर जेल भेजवाने की मिली धमकी


Dharm Parivartan Kanpur Case: कानपुर में बीमारी का इलाज, फ्री शिक्षा और मकान का लालच देकर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का मामला आया है।पुलिस ने पीड़ित परिवार की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया है। पीड़ित परिवार का कहना है कि आरोपी पक्ष अब उनके परिवार को तरह-तरह की धमकी दे रहा है।

 

कानपुर में युवती को जबरन धर्मपरिवर्तन के लिए किया जा रहा मजबूर

हाइलाइट्स

  • कानपुर में धर्म परिवर्तन कराने का गैंग सक्रिय
  • घर, फ्री इलाज का दिया जा रहा है लालच
  • कानपुर पुलिस ने शिकायत पर दर्ज किया केस
सुमित शर्मा, कानपुरः यूपी के कानपुर में बीते एक महीने से लगातार धर्मांतरण की घटनाएं सामने आ रही हैं। हिंदूवादी संगठनों का आरोप है कि शहर में एक संगठित गिरोह एक्टिव है। यह गिरोह सुनियोजित ढंग से शहर में धर्मांतरण की घटनाओं को अंजाम दे रहा है। कानपुर में रोटी, कपड़ा और मकान समेत एक लाख रुपए कैश देने का लालच देकर धर्म परिवर्तन (Conversion) कराने की कोशिश का मामला सामने आया है। पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की है।

जूही थाना क्षेत्र स्थित साईं पुरवा में रहने एक परिवार रहता है। युवक का आरोप है कि मोहल्ले में रहने वाले बंटी और उसकी पत्नी लालच देकर धर्मांतरण का दबाव बना रहे हैं। धर्मांतरण को लेकर मोहल्ले में बंटी का परिवार सक्रिय रहता है। लोगों को बरगलाने की कोशिश करते हैं।

इसका दिया जा रहा था लालच

युवक ने बताया कि उनकी पत्नी से कहा जाता है कि धर्म परिवर्तन करने से बहुत फायदे हैं। तुम्हारे बच्चों की पढ़ाई फ्री हो जाएगी। बीमारी होने पर फ्री में इलाज होगा, रहने के मकान दिया जाएगा। इसके साथ ही धर्मांतरण करते ही एक लाख रुपए की आर्थिक मदद मिलेगी। आरोप है कि बंटी और उसकी पत्नी क्षेत्र में इस तरह का भ्रम फैला रहे हैं।

जेल भिजवाने की धमकी

युवक की पत्नी का आरोप है कि जब धर्मांतरण करने के लिए मना कर दिया, तो बंटी और उसका परिवार मेरे पति को झूठे मुकदमें फंसाकर जेल भिजवा देने की धमकी दे रहा है। इसके साथ कहा जा रहा है कि किसी थाने में शिकायत की तो तुम्हारे बेटे को मारकर गटर में फेंक देंगे। पीड़ित परिवार की तहरीर पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Get Kanpur News, Breaking news headlines about Kanpur crime, Kanpur politics and live updates on local Kanpur news. Browse Navbharat Times to get all latest news in Hindi.

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News