Kanpur : मेरे बच्चे को घर से उठवा लिया गया… केमिकल से जलाया, पुलिस बस टरकाती रही, पिता ने लगाए गंभीर आरोप

109
Kanpur : मेरे बच्चे को घर से उठवा लिया गया… केमिकल से जलाया, पुलिस बस टरकाती रही, पिता ने लगाए गंभीर आरोप

Kanpur : मेरे बच्चे को घर से उठवा लिया गया… केमिकल से जलाया, पुलिस बस टरकाती रही, पिता ने लगाए गंभीर आरोप

कानपुर: यूपी के कानपुर में एक मासूम बच्चे के साथ बर्बता करने का मामला प्रकाश में आया है। पांच दिनों से लापता चार महीने के बच्चे का शव नदी में उतराता मिला है। मासूम बच्चे के पिता ने अपने बहनोई पर हत्या का आरोप लगाया है। पिता का कहना है कि यदि पुलिस समय रहते एक्टिव होती तो बेटे की जान बच जाती। मृतक बच्चे के पिता का आरोप है कि बच्चे की आंख और मुंह पर केमिकल डाला गया है, बाकी शरीर में कोई निशान नहीं हैं।

बिल्हौर थाना क्षेत्र के लालूपुरवा गांव में रहने वाले रिंकू निषाद पत्नी और बेटे सुशील के साथ रहते हैं। बीते सोमवार की दोपहर बच्चा घर के अंदर कमरे में सो रहा था। बच्चे की मां छत पर खाना बना रही थी। इसी दौरान मासूम अचानक कमरे के अंदर से लापता हो गया था। बच्चे के परिवार ने खोजबीन शुरू की लेकिन उसका कहीं कुछ पता नहीं चला था। बच्चे के पिता ने बहनोई के खिलाफ बिल्हौर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप
बच्चे के पिता रिंकू का कहना है कि मेरे बेहनोई देशराज ने फोन पर बेटे को जान से मारने की धमकी दी थी। बेहनोई ने कहा था कि तुम्हारे बच्चे को मार देंगे या फिर बदमाशों को लगवा कर मारवा देंगे। मेरे बच्चे को घर से उठवा लिया गया। बिल्हौर थाने में बेहनोई के खिलाफ प्रार्थना पत्र दिया था। जब थाने जाते थे तो पुलिस कहती कि थी कि पूछताछ के लिए आज बुला रहे हैं, कल बुला रहे हैं। चार दिन बीत जाने के बाद देशराज की मां और भाभी को पकड़ा था। इसके बाद उन्हे थाने से ही छोड़ दिया गया था। पुलिस ने आरोपियों पर दबाव नहीं बनाया। यदि देशराज पकड़ में आ जाता तो बेटे की जान बच जाती।

आंख-चेहरे को केमिकल से जलाया
पिता का आरोप है कि देशराज ने मेरे बेटे की जान ली है। आरोपी परिवार कह रहा था कि हमने एक लाख रुपए दे दिए हैं। पुलिस हमारा कुछ नहीं कर पाएगी। बेटे का शव नदी में बहते हुए आ रहा था। यदि बच्चे को चार दिन पहले नदी में बहाया गया होता उसकी आंख, नाक, कान कुछ नहीं होते। पिता का आरोप है कि बच्चे की आंख और मुंह पर केमिकल डाला गया है, बाकी शरीर में कोई निशान नहीं हैं।

मुंबई की दिख रही लोकेशन
मासूम बच्चे की मौत के बाद गांव में तनाव का माहौल है। ग्रामीणों के अंदर पुलिस के खिलाफ भी गुस्सा व्याप्त है। वहीं ग्राम प्रधान का कहना है कि बिल्हौर थाने में प्रार्थना पत्र दिया गया था। पुलिस ने घर आकर जांच की लेकिन बच्चे का कहीं कुछ पता नहीं चला था। शुक्रवार दोपहर बच्चे का शव नदी में उतरा रहा था। शव देखने से लग रहा है कि उसके साथ गलत हुआ है। बच्चे के पिता ने बांगरमऊ निवासी बेहनोई पर आरोप लगाया था। एसीपी बिल्हौर से बात हुई थी, उन्होने बताया था कि उसकी लोकेशन मुंबई की दिख रही है।

आरोप निराधार हैं- कानपुर पुलिस
बिल्हौर इंस्पेक्टर अतुल सिंह का कहना है कि लालूपुरवा गांव से बच्चा लापता था। शुक्रवार को उसका शव मिला है। बच्चे का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थिति स्पष्ट हो पाएगी। परिवार के प्रार्थना पत्र पर फौरन कार्रवाई की गई थी। इसके साथ ही परिवार जो आरोप लगा रहा है वह निराधार हैं।
इनपुट-सुमित शर्मा

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News