Kanpur: कानपुर पुलिस ने पकड़ा ‘भूत’… 50 लाख के खजाने का किया खुलासा, जानिए क्या है मामला

68
Kanpur: कानपुर पुलिस ने पकड़ा ‘भूत’… 50 लाख के खजाने का किया खुलासा, जानिए क्या है मामला

Kanpur: कानपुर पुलिस ने पकड़ा ‘भूत’… 50 लाख के खजाने का किया खुलासा, जानिए क्या है मामला

कानपुर कमिश्नरेट पुलिस ने भूत को अरेस्ट किया है। भूत चोरी की वारदातों को अजांम देने के बाद पूरा माल बहन के घर में रखता था। पुलिस जब भूत के साथ बहन के घर पहुंची तो खजाना देखकर दंग रह गई। पुलिस ने दोनों को अरेस्ट कर जेल भेजा है।

 

हाइलाइट्स

  • कानपुर में पकड़ा गया चोरी करने वाला भूत
  • पुलिस ने बरामद किए 50 लाख के जेवर
  • बहन के घर रखता था चोरी का सारा सामान
कानपुर: यूपी के कानपुर में एक भूत कमिश्नरेट पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था। भूत रात के अंधेरे में वारदातों को अंजाम देता था। इसे लेकर कानपुर पुलिस सवालों के घेरे में थी। कमिश्नरेट पुलिस ने जब भूत को दबोचा तो चौकाने वाला खुलासा हुआ। भूत ने पुलिस को सोने-चांदी के खजाने तक पहुंचा दिया। दरअसल भूत रात में चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था। चोरी के माल को अपनी बहन के घर पर छिपाकर रखता था। पुलिस जब भूत के साथ बहन के घर पहुंची तो जेवरात से भरी पोटलियों को देखकर हैरान रह गई। पुलिस ने घर से 2.50 लाख कैश और लगभग 50 लाख के जेवरात बरामद किए हैं।

गोविंद नगर थाना क्षेत्र स्थित दबौली में रहने वाली ब्यूटी पार्लर संचालिका काम्या वाधवानी के घर चोरी हुई थी। बीते 16 अक्टूबर को काम्या परिवार के साथ कहीं गईं थी। घर में ताला लगा हुआ था, जिसका फायदा उठाते हुए चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। जांच के दौरान पुलिस के हाथ सीसीटीव फुटेज लगा था। फुटेज में एक युवक और महिला कैद हुई थी। सीसीटीव फुटेज के आधार पर पुलिस ने चंद्रशेखर उर्फ भूत को दबोचा लिया। पुलिस की पूछताछ में भूत ने कई चोरी की घटनाओं को अंजाम देने की बात कुबूल की थी। डीसीपी प्रमोद कुमार ने बताया कि चंद्रशेखर उर्फ भूत स्मैक का लती है। बीते एक महीने पहले ब्यूटी पार्लर सचांलिका के घर पर चोरी हुई थी। चोरों की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया था। सीसीटीवी फुटेज में चोर कैद हुए थे, जिस आधार पर टीम ने चंद्रशेखर को अरेस्ट किया था। इसकी निशानदेही पर बहन रेनू के घर से सोने-चांदी की पोटलियां और कैश बरामद हुआ है। इसके साथ ही स्मैक की पुड़िया भी मिली हैं।

बहन सिर्फ स्मैक के नशे के लिए देती थी पैसे

पुलिस की पूछताछ के दौरान ही चंद्रशेखर स्मैक पीने की मांग करने लगा। नशा नहीं मिलने से वह बेचैन होने लगा। भूत ने पुलिस को बताया कि मैं नशा करने के बाद दिन के उजाले में रेकी करता था। इसके बाद रात के अंधेरे में चोरी की वारदात को अंजाम देता था। चोरी किया गया माल बहन रेनू के घर पर रखता था। इसके बदले में रेनू मुझे स्मैक पीने के लिए पैसे देती थी।

बरामद माल में हीरे की अंगूठियां

भूत की बहन रेनू एक छोटे से कमरे में रहती है। भूत की निशानदेही पर पुलिस ने उसके घर से बड़ी में मात्रा जेवरात बरामद किए हैं, जिसमें हीरे की दो अंगूठियां, सोने की 21 अंगूठियां, 21 कंगन, 6 मंगलसूत्र, चार चेन, पांच जोड़ी टॉप्स, सोने के तीन लॉकेट, एक ब्रेसलेट, दो बाले, सोने का हेयर बैंड, सोने के 9 लॉकेट, 20 चांदी की कटोटियां, 14 जोड़ी चांदी की पायल, 31 बिछिया और चांदी के सिक्के बरामद किए हैं।
रिपोर्ट – सुमित शर्मा

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News