Kannauj Violence: कन्‍नौज हिंसा में अब तक 11 अरेस्‍ट, आईजी के तेवर सख्‍त, एसओ और दो दारोगा सस्‍पेंड

0
105

Kannauj Violence: कन्‍नौज हिंसा में अब तक 11 अरेस्‍ट, आईजी के तेवर सख्‍त, एसओ और दो दारोगा सस्‍पेंड

कानपुर: कन्नौज जिले (Kannauj News) के तालग्राम क्षेत्र में शनिवार को एक धार्मिक स्थल में कथित तौर पर मवेशी का मांस फेंकने के बाद भड़की हिंसा (kannuaj violence) के बाद अब हालात नियंत्रण में हैं। पुलिस ने माहौल बिगाड़ने के आरोप में अब तक 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। आईजी (रेंज) प्रशांत कुमार (kannauj police) ने बताया कि माहौल बिल्कुल शांत है। सभी आरोपितों को जेल भेज दिया गया है। वहीं तबादले के बाद नए डीएम और एसपी ने रविवार दोपहर तक चार्ज ले लिया था।

Copy

शासन ने चित्रकूट के डीएम शुभ्रांत कुमार शुक्ला को कन्नौज की कमान सौंपी है। विजिलेंस में तैनात 2013 बैच के आईपीएस अफसर कुंवर अनुपम सिंह को कन्नौज का नया एसपी बनाया गया है। दोनों अधिकारियों ने तालग्राम थाने में शांति समिति की बैठक भी की।

तालग्राम के रसूलाबाद में एक धार्मिक स्थल पर एक मवेशी का कटा सिर और मांस मिला था। इसके बाद लोगों ने कन्नौज में 6-7 जगहों पर रोड जाम कर धरना-प्रदर्शन किया था। शाम को नाराज भीड़ ने तोड़फोड़ के बाद तीन गुमटियां जला दी थीं। भारी पुलिस फोर्स ने किसी तरह हालात संभाले थे। कानपुर से मंडलायुक्त राज शेखर और आईजी प्रशांत कुमार भी कन्नौज पहुंच गए थे।

आईजी के तेवर सख्त
आईजी के सख्त तेवरों के चलते पुलिस सक्रिय हुई और पूरी रात छापेमारी का दौर चला। रविवार को पुलिस ने माहौल बिगाड़ने और हिंसा फैलाने के आरोप में अकबर, निहाल, आसिफ, इलियास, रहीम, वीरेंद्र, बृजेश, रवि, पंकज, आशाराम और उमेश को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद मैजिस्ट्रेट के सामने पेश कर इन्हें रविवार दोपहर जेल भेज दिया गया। बताया जाता है कि पुलिस की गिरफ्तारी का आधार कुछ वायरल फोटो और विडियो हैं, जिनसे कुछ सबूत मिले हैं।

नए डीएम-एसपी ने संभाला मोर्चा
शासन से आई तबादला सूची के बाद नए एसपी कुंवर अनुपम सिंह लखनऊ से सीधे कन्नौज पहुंचे और चार्ज लेकर रसूलााबाद गांव पहुंचे। कुछ घंटों बाद ही डीएम शुभ्रांत शुक्ला ने भी पद संभाल लिया। दोनों अधिकारियों ने तालग्राम थाने में शांति समिति के सदस्यों के साथ बैठक की। बैठक में लोगों को साफ बताया गया कि मिलजुलकर रहें। कोई गड़बड़ी कर रहा है तो उसकी जानकारी दें। ऐसे लोग बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे। सभी लोग अपने रोजाना के काम में लग जाएं।

एसओ और दो दारोगा सस्पेंड
इसके अलावा रविवार सुबह तालग्राम थाने के एसओ हरिश्याम सिंह और रसूलाबाद के हल्का इंचार्ज समेत दो दारोगाओं को निलंबित कर दिया। नए एसओ ने तालग्राम थाने का चार्ज ले लिया था।

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News