MOVIE REVIEW: कंगना रनौत की पंगा ने जीता ऑडियंस का दिल, बेहतरीन अदाकारी के लोग हुए दीवाने

0
movie review
movie review

थिएटर में रिलीज़ हो गई कंगना रनौत की वीमेन ओरिएंटेड मूवी पंगा, रिलीज़ होने से पहले ही इस मूवी का काफी क्रेज था ऑडियंस का बीच। पंगा में कंगना के अल्वा जस्सी गिल भी अहम किरदार में नज़र आये है। मूवी की कहानी कबड्डी प्लेयर जया पर आधारित है। जया रेलवे की तरफ से कबड्डी खेलने वाली प्लेयर रही हैं. लेकिन अब वो रेलवे में टिकट काटने का काम करती हैं. वो ऐसी प्लेयर थी,जिसका आपने बेहतरीन कबड्डी खेलने की वजह से टीम में दबदबा था। वो स्टार प्लेयर थी। जया के शानदार खेल की वजह से उसे कई बड़े मौके मिलते हैं. इसी बीच उसे जीवन साथी भी मिल जाता है प्रशांत (जस्सी गिल) प्रशांत और जया की लव स्टोरी दो तीन सीन तक चलती है और फिर जया की मां (नीना गुप्ता) से मंजूरी मिलते ही दोनों की शादी हो जाती है. लेकिन, शादी की एक शर्त होती है कि जया को प्रशांत शादी के बाद भी कबड्डी खेलने देगा।

प्रशांत को यह बात मंजूर होती है। इसके बाद जया को मौका मिलता है देश के लिए खेलने का. लेकिन बीच में ही जया मां बन जाती है और अपने बच्चे के जन्म के बाद खेलने की प्लानिंग करती है. जया का बेटा आदित्य (यज्ञ भसीन) दुनिया में आता है, लेकिन जया का मैदान में जाना बंद हो जाता है. मां बनने की जिम्मेदारी जया के सपनों को पीछे छोड़ देती है. कहानी आगे बढ़ती है और एक दिन जया का बेटा आदित्य उसे कमबैक करने को कहता है. बेटे की खुशी के लिए जया कमबैक का नाटक करती है लेकिन फिर से दिल में दबे अरमानों को पंख लग जाते हैं। इसी बीच कैसे जया आगे बढ़ती है और आपने सपनो को पूरा करती है यह कहानी है पंगा की।

अगर एक्टिंग की बात की जाए तो कंगना ने अपनी एक्टिंग से एक बार सबको इम्प्रेस करदिया है उन्होंने दिखा दिया की लोग ऐसे ही नहीं उन्हें बॉलीवुड की क्वीन मानते है। प्रशांत के किरदार में जस्सी गिल ने आपने रोल के साथ पूरा इन्साफ किया है, उन्होंने एक हस्बैंड के रोल को बखूबी निभाया है। वही यज्ञ भसीन ने है कंगना के बेटे आदित्य के किरदार में खूब जमे है। उनके रोल में हास्य के साथ साथ पंचेस भी है। सपोर्टिंग रोल में नीना गुप्ता और ऋचा चड्ढा का काम भी बेहतरीन है।

यह भी पढ़ें : बिगबॉस 13 : पराग त्यागी ने दी असीम रियाज को धमकी बोला शो में आकर बताऊंगा “असली नल्ला कौन है”

मूवी का डायरेक्शन जिम्मा अश्विनी अय्यर तिवारी के अंतर्गत हुआ है। इस मूवी में इमोशनल के साथ वीमेन के हर पहलू को दर्शाता है। यह बात पंगा में बखूबी दिखाई गई। यूह मूवी देख आपके आँखों से आंसू आना लाजमी है। पंगा मूवी महिला प्लेयर की एक ऐसी कहानी को दर्शाता है जो परिवार को संभालते हुए आपने सपने को पूर्ण करती है और समाज को यह सन्देश देनी की कोशिश करती है की शादी और बच्चों के बाद भी आपने सपनों को पूरा किया जा सकता है। पंगा एक फॅमिली मूवी है जो आपने परिवार के साथ जा कर जरूर देखे, आप थिएटर से निराश हो कर नहीं आएंगे।