मध्य प्रदेश की सत्ता में कमलनाथ की सरकार, 17 दिसंबर को लेंगे सीएम पद की शपथ

0

भोपाल: मध्य प्रदेश में सीएम पद संशय आज पूरा हो गया है. कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों की मीटिंग में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को विधायक दल का नेता चुना जाने की औपचारिक ऐलान किया गया. अब राज्य के नए सीएम की कमान कमलनाथ के हाथों सौंपी गई है.

कमलनाथ 17 दिसंबर को सीएम के पद की शपथ लेंगे

बता दें कि कमलनाथ 17 दिसंबर को सीएम के पद की शपथ लेंगे. इस शपथ ग्रहण समारोह में कई राज्यों के सीएम और बड़े नेता शिरकत करेंगे. जिसका आयोजन भोपाल में किया जाएगा. बताया जा रहा है कि कमलनाथ के साथ उनके मंत्रीमंडल के अन्य सदस्य भी शपथ लेंगे.

मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में बहुमत हासिल कर कांग्रेस 15 साल के बाद सत्ता में वापसी की है. जहां एक तरफ मध्य प्रदेश की भागदौड़ कमलनाथ के दे दी गई है वहीं राजस्थान और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद के लिए मंथन जारी है. बता दें कि प्रदेश में 28 नवंबर को हुए विधानसभा चुनाव के बाद बुधवार सुबह मतगणना खत्म होने पर कांग्रेस पार्टी ने 114 विधानसभा सीटों पर जीत दर्ज की है. कमलनाथ अपने राजनीतिक करियर में पहली बार मुख्यमंत्री पद की की जिम्मेदारी संभालेंगे.

मध्य प्रदेश अब सुरक्षित रहेगा- कमलनाथ 

सीएम बनाने के बाद कमलनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा है कि मध्य प्रदेश अब सुरक्षित रहेगा. उन्होंने कहा कि में राज्य की लोगों को आश्वस्त करता हूं कि हम अपने वचन पत्र के सभी वचनों को पूरा करेंगे.