दूसरी बार तेलंगाना के सीएम पद की शपथ ली के. चंद्रशेखर राव ने

228

हैदराबाद: तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के. चंद्रशेखर राव ने राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में राजभवन में शपथ ली है. ये उन्होंने दूसरी बार सीएम के लिए शपथ ली है.

टीआरएस को एकतरफा जीत हासिल हुई

बता दें कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों के नतीजों में तेलंगाना राज्य के नतीजे भी सामने आए, जिसमें टीआरएस को एकतरफा जीत हासिल हुई है. राज्यपाल ई.एस.एल नरसिम्हन ने उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाई है. उन्हें आज विधायक दल का नेता भी चुना गया है.

kcr takes oath as cm for second term in telangana 2 news4social -

इससे पहले ऐसी खबर आई थी कि केसीआर इस बार अपने बेटे केटी रामाराव को सीएम पद सौंप सकते थे, लेकिन उन्हें ऐसा नहीं किया. बता दें कि शपथ लेने के बाद अब टीआरएस के नवनिर्वाचित विधायकों की तेलंगाना भवन में बैठक होगी, केसीआर को अपना नेता चुनेंगे.

राव भी गजवेल विधानसभा सीट से 58,290 वोटों के अंतर से जीतें हैं

आपको बता दें कि तेलंगाना में सात दिसंबर को हुआ 119 सदस्यीय विधानसभा में तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) को 88 सीटें हासिल हुई है. राव भी गजवेल विधानसभा सीट से 58,290 वोटों के अंतर से जीतें हैं. विधायक दल की मीटिंग से बाहर आने के बाद से टीआरएस प्रमुख ने संवाददाताओं से कहा कि चूंकि चुनाव आयोग को राजपत्र अधिसूचना जारी करनी है, इसलिए पूर्ण कैबिनेट के गठन में कुछ दिन लग सकते हैं.