Jyotiraditya Scindia Letter : ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम शिवराज को लिखी चिट्ठी, की है ये मांग

157

Jyotiraditya Scindia Letter : ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम शिवराज को लिखी चिट्ठी, की है ये मांग

हाइलाइट्स:

  • ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम शिवराज सिंह चौहान को लिखी है चिट्ठी
  • सिंधिया ने शिवराज से की है बड़ी मांग, मंजूरी मिलने पर ग्वालियर-चंबल को फायदा
  • उन्होंने जीवाजी विश्वविद्यालय के मेडिकल कॉलेज की जमीन का प्रीमियर और भू-भाटक राशि माफ करने की मांग
  • सिंधिया ने कहा कि चंबल इलाके में इससे सुदृढ़ होंगी व्यवस्थाएं

भोपाल
सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने दिन में पीएम मोदी से बुधवार को मुलाकात की है। वहीं, शाम में बीजेपी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia Letter News) ने सीएम शिवराज को अपनी मांगों को लेकर एक चिट्ठी लिखी है। सीएम को लिखे पत्र में उन्होंने ग्वालियर स्थित जीवाजी विश्वविद्यालय के मेडिकल कॉलेज (Jivaji University Medical College) की जमीन का प्रीमियम और भू-भाटक राशि माफ करने की गुजारिश की है।

बीजेपी सांसद ने अपने पत्र में लिखा है कि कोविड के चलते हजारों प्रदेश वासियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का काम चुनौतीपूर्ण रहा है। ऐसे में ग्वालियर एक बड़ा शहर है, इस कारण से भिंड, मुरैना, दतिया, शिवपुरी, गुना, छतरपुर, टीकमगढ़ और धौलपुर के मरीजों की मेडिकल आवश्यकताओं की पूर्ति करता है। कोविड को देखते हुए ग्वालियर में स्वास्थ्य सुविधाओं की अधोसंरचना में वृद्धि की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा है कि जीवाजी विश्वविद्यालय ग्वालियर में एक मेडिकल कॉलेज स्थापित करना चाहता है। मेडिकल का वित्तीय भार विश्वविद्यालय खुद वहन करेगा, शासन पर अतिरिक्त वित्तीय भार नहीं पड़ेगा।

ट्रक से वसूली, जुए के अड्डे से हफ्ता… इन जवानों ने ग्वालियर पुलिस को शर्मसार कर दिया
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने पत्र में सीएम से मांग की है कि जीवाजी विश्वविद्यालय के लिए ग्राम तुरारी में आरक्षित 17,454 हेक्टेयर भूमि हेतु राजस्व विभाग की तरफ से वांछित प्रीमियर राशि रुपये 27, 92, 64,000 और भू-भाटक राशि 1,39,63,200 रुपये हैं। इसे माफ किए जाने को लेकर संबधितों को निर्देशित करने का कष्ट करें। मुझे विश्वास है कि आपकी स्वीकृति से ग्वालियर में स्थापित होने वाले इस मेडिकल कॉलेज से मरीजों को बेहतर और सुलभ इलाज मिल सकेगा।

पीएम मोदी से एक घंटे तक सीएम शिवराज की क्या-क्या बात हुई, सुनिए
गौरतलब है कि ग्वालियर में अभी एक ही मेडिकल कॉलेज है। इस पर भार ज्यादा है। जीवाजी विश्वविद्यालय के मेडिकल कॉलेज खुलने के बाद इलाके के लोगों को काफी फायदा होगा। बीते दिनों सिंधिया अपने एमपी दौरे के दौरान दो दिन ग्वालियर में रुके थे। वहां की समस्याओं को लेकर उन्होंने स्थानीय लोगों से भी मुलाकात की थी। अपने दौरे के दौरान सिंधिया ने पांच एंबुलेंस भी चंबल इलाके को दिए थे।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News