Jodhpur Top 2 News: आसाराम केस में बड़ा अपडेट, उधर, युवक का अपहरण कर नाक काटने का चौंकाने वाला मामला

99
Jodhpur Top 2 News: आसाराम केस में बड़ा अपडेट, उधर, युवक का अपहरण कर नाक काटने का चौंकाने वाला मामला

Jodhpur Top 2 News: आसाराम केस में बड़ा अपडेट, उधर, युवक का अपहरण कर नाक काटने का चौंकाने वाला मामला

जोधपुर: आसाराम केस में बड़ा अपडेट सामने आया है। सुप्रीम कोर्ट में झूठा मेडिकल प्रमाण पत्र पेश करने को लेकर दर्ज एफआईआर में गुरुवार को सीजेएम महानगर विक्रम सांखला की कोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान आरोपों पर बहस के दौरान आसाराम के अधिवक्ता विजय पटेल ने कोर्ट को बताया कि रवि राय नाम के व्यक्ति ने सुप्रीम कोर्ट में फर्जी दस्तावेज पेश किए थे। हालांकि, आसाराम ने उसे पैरोकार नियुक्ति ही नहीं किया।

विजय पटेल ने कहा कि रातानाडा पुलिस थाने की ओर से पेश चार्जशीट में भी कोई ऐसे सबूत सामने नही आए हैं। आसाराम ने रवि राय को पैरोकार नियुक्त किया हो। ना ही उसने कभी आसारास से मुलाकात की। उसने अपने स्वविवेक से यह याचिका सुप्रीम कोर्ट में पेश की थी और उसमें आसाराम की कोई भूमिका नहीं थी।

आसाराम की क्या बढ़ेंगी मुश्किलें
पैरोकार रवि राय के अधिवक्ता ने क्षेत्राधिकार से बाहर का मामला बताया। कोर्ट में सुनवाई के दौरान आसाराम के पैरोकार रवि राय के अधिवक्ता नीलकमल बोहरा ने बहस किया। उन्होंने कोर्ट को बताया कि नियमानुसर जिस कोर्ट में कोई फर्जी दस्तावेज पेश किए जाते हैं, उसी को आरोपी पर एफआईआर करने का अधिकार बनता है। जेल प्रशासन या पुलिस की ओर से उसके मुवक्किल के खिलाफ की गई एफआईआर कानून सम्मत नहीं है। उनका कहना है कि सुप्रीम कोर्ट में अगर दस्तावेज पेश किए गए फर्जी हैं तो सुप्रीम कोर्ट के किसी अधिकारी को ही एफआईआर करवाने का अधिकार बनता है।

आसाराम केस में अदालत तय करेगी इल्जाम,जमानत के लिए फर्जी मेडिकल सर्टिफिकेट, जेल से ही बाबा की हाजरी
अगली पेशी पर सुनाए जाएंगे चार्ज

मामले में आसाराम और उसके पैरोकार के अधिवक्ताओं की ओर से चार्ज पर बहस पूरी कर ली गई है। कोर्ट ने आगामी तीन नवम्बर की तारीख अगली सुनवाई के लिए मुकर्रर की है। अगली तारीख पर आसाराम और उसके पैरोकार को कोर्ट की ओर से आरोप सुनाए जाएंगे।

यह था मामला
आसाराम के पैरोकार रवि राय ने आसाराम को जमानत दिलाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका पेश की थी। जिसने जोधपुर सेंट्रल जेल की डिस्पेंसरी का मेडिकल सर्टिफिकेट पेश किया गया था, जो सुप्रीम कोर्ट में फर्जी साबित हुआ था। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर आसाराम के पैरोकार रवि राय के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। इसमें आसाराम को भी आरोपी बनाया गया था।

navbharat times -Rajasthan Crime news : दौसा पुलिस की गिरफ्त से भागा युवक 12 दिन बाद पकड़ा गया, भरतपुर में युवक की पिटाई का वीडियो वायरल
युवक का अपहरण कर नाक काटने का मामला
जोधपुर ग्रामीण पुलिस के ओसियां क्षेत्र में अपहरण कर नाक काटने का मामले में एक के बाद एक चैकाने वाले मामले सामने आ रहे। सुबह युवक का अपहरण कर नाक काटने की घटना के बाद शाम होते होते नाबालिग से दुष्कर्म तक यह कहानी पहुंच चुकी है। इस घटना को सुलझाने में पुलिस जुटी है। एक नाबालिग से दुष्कर्म और उसकी तस्वीरें वायरल होने के बाद बदले की यह कहानी पुलिस के लिए भी काफी जटिल हो गई है।

825

गुरुवार को अपहरण कर काटी नाक
ओसियां थाना पुलिस को एक युवक के अपहरण की सूचना गुरुवार को मिली। पुलिस को जानकारी दी गई कि एक युवक को कुछ लोग बोलेरो गाड़ी में जबरदस्ती उठा कर ले गए। शिकायतकर्ता ने युवक के अपहरण कर हत्या कर देने की आशंका जताई थी। जिसके बाद ओसियां थाना पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए, आस पास के सभी थाना क्षेत्र में सघन नाकेबंदी करवा दी। अपहरणकर्ताओं की गाड़ी जब मथानियां थाना क्षेत्र के तिंवरी गांव के पास स्थित घेवड़ा रोड पर पहुंची। संघन नाकेबंदी अपरहणकर्ताओं ने देखी तो युवक का नाक काटकर उसे सड़क पर छोड़कर भाग गए। इसके बाद पीड़ित ने ओसियां पहुंचकर शिकायत दी।

navbharat times -Rajasthan News: शराब पिलाई, रातभर कार में पीटते रहे; अलवर में युवक के अपहरण की कहानी रूह कंपा देने वाली
पुलिस की पूछताछ के दौरान यह सामने आया कि इस पूरे प्रकरण के पीछे प्रेम प्रसंग की कहानी है। जानकारी में सामने आया कि खेती के दौरान एक युवती से उसकी नजदीकियां बढ़ गई और दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा। एक दिन दोनों की तस्वीर परिजनों तक पहुंच गई और विवाद के डर से गैनाराम खेती का काम छोड़कर मुम्बई भाग गया। इस दौरान लड़की के परिवार के लोगों में बदले की आग सुलगती रही। वे उसके वापस आने का इंतजार करते रहे। गुरुवार को गैनाराम के लौटकर आने की जानकारी लड़की के परिजनों को पहले ही लग गई और वे ओसियां स्टेशन पर घात लगाकर उसका इंतजार करते रहे। जैसे ही वह ओसियां पहुंचा उन्होंने उसका अपहरण कर लिया। वे उसे गाड़ी में डालकर ले जा रहे थे। इस दौरान नाकाबंदी देखकर उन्होने गैनाराम का नाक काटा और सड़क पर छोड़कर भाग गए।
रिपोर्ट- ललिता व्यास, जोधपुर

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News