Jodhpur Gas Cylinder Blast: जोधपुर में एक के बाद एक आधा दर्जन गैस सिलेंडर फटे, 4 लोगों की मौत, 16 घायल

161
Jodhpur Gas Cylinder Blast: जोधपुर में एक के बाद एक आधा दर्जन गैस सिलेंडर फटे, 4 लोगों की मौत, 16 घायल

Jodhpur Gas Cylinder Blast: जोधपुर में एक के बाद एक आधा दर्जन गैस सिलेंडर फटे, 4 लोगों की मौत, 16 घायल

blast during illegal lpg refilling: जोधपुर के माता का थान थाना क्षेत्र में स्थित मगरा पुंजला इलाके में शनिवार को एक मकान में गैस सिलेंडर फटने से 4 लोगों की मौत हो गई। यहां अवैध एलपीजी गैस रिफलिंग का काम हो रहा था इसी दौरान सिलेंडर में विस्फोट हुआ। इस हादसे में 16 अन्य लोग घायल भी हुए हैं।

 

हाइलाइट्स

  • जोधपुर के माता का थान थाना क्षेत्र में गैस सिलेंडर फटने से हादसा
  • अवैध गैस रिफलिंग का काम चल रहा था, तभी सिलेंडर में लगी आग
  • एक के बाद एक कई सिलेंडर फटे, हादसे में 4 लोगों की मौत
  • 16 लोग घायल हुए, सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया
जोधपुर: राजस्थान के जोधपुर शहर में शनिवार को एक गैस सिलेंडर विस्फोट हादसे में 4 लोगों की जान चली गई। यह हादसा माता का थान थाना क्षेत्र में स्थित मगरा पुंजला इलाके में हुआ। दोपहर में यहां एक मकान में अवैध गैस रिफलिंग का काम हो रहा था। इसी दौरान हादसा हुआ। एक सिलेंडर में आग लगी और फिर एक के बाद एक कई जोरदार धमाकों की आवाज सुनाई दी। यह धमाके इतने जोरदार थे कि जिस मकान में यह धमाके हुए उसके आसपास के घरो में कंपन पैदा हो गया मानो भूकंप आया हो। इस घटना के बाद क्षेत्र में दहशत फैल गई। इस हादसे में चार लोगों की मौत हुई है और 16 लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों का अस्पताल में उपचार जारी है।

हादसा जिस मकान में हुआ वहां अवैध गैस रिफलिंग का काम हो रहा था। मकान में रिफलिंग के दौरान एक गैस सिलेंडर मे अचानक आग लग लग गई थी। इसके बाद गैस सिलेंडर अचानक से फट गया। धमाके के बाद एक के बाद एक करीब 4 से 6 सिलेंडर फटने की बात सामने आ रही है।

अधिकांश घायल बुरी तरह झुलसे, कलेक्टर अस्पताल पहुंचे

इस हादसे के दौरान इस घर में एक ही परिवार के 16 लोग मौजूद थे। चार लोगों की हादसे में हुई मौत 16 हुए घायल। घायलों का जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में इलाज जारी है। सूत्रों की माने तो घायलों में भी अधिकांश 80 फिसदी जले हुए है। ऐसे में जिला कलक्टर महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचे और चिकित्सकों को घायलों के इलाज को लेकर विशेष निर्देश दिए।
navbharat times -राहुल गांधी के उसूलों के खिलाफ क्यों गए गहलोत? क्या है अडानी से हाथ मिलाने की मजबूरी? इन्वेस्ट राजस्थान समिट के बहाने समझें असल बात
हादसे के बाद निकाले गए घर के 4 दर्जन गैस सिलेंडर
मगरा पुंजला क्षेत्र के किर्ति नगर निवासी भोमाराम के घर जब हादसा हुआ तो इस दौरान भोमाराम सहित उसके तीन भाईयों के परिवार के लोग घर में मौजूद थे। जो इस हादसे का शिकार हो गए। घटना के बाद इस घर से करीब 4 दर्जन गैस सिलेंडर निकाले गए।

घायलों में 4 की हालत गंभीर

जोधपुर में अवैध गैस सिलेंडर रिफलिंग के दौरान हादसा हुआ। सिलेंडर में आग लग गई और एक के बाद एक कई सिलेंडरों में विस्फोट हुए। इस हादसे में चार लोगों की मौत हुई है। जबकि 16 लोग घायल हुए हैं। घायलों में नक्ष पुत्री भागीरथ जोशी(11 वर्ष) , निरमा पत्नी भागीरथ जोशी (37 वर्ष), शोभा पत्नी कोजाराम (50), सरोज पत्नी भोमाराम (30), हरीराम पुत्र छोगाराम (42), नितेश पुत्र श्याम सुंदर(14), कंचन पत्नी रामनिवास (30), राजवीर पुत्र रामनिवास (5), खुशी पुत्री मोती (2), पारसराम पुत्र बाबूलाल (25), दिव्यांशु पुत्र जितेन्द्र (16वर्ष), निरमा पुत्री भोमाराम (4), अशोक जोशी पुत्र मूलाराम(33), अनराज जोशी पुत्र पांडूलाल (42), सूरज पत्नी पारस (24), भोमाराम पुत्र गोरखराम (60) झुलस गए। इनमें से चार लोग अस्सी से नब्बे फीसदी झुलसे हुए हैं। इस हादसे में 45 वर्षीय सुरेश, पंद्रह वर्षीय विक्की,12 वर्षीय निकू व 13 वर्षीय कोमल की मौत हो गई। तीनों बच्चे भोमाराम के हैं।

Rajasthan Latest Breaking News: राजस्थान की ब्रेकिंग न्यूज़

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News