Jodhpur Cylinder Blast: घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे हनुमान बेनीवाल, शादी की सालगिरह का जश्न छोड़ पीड़ित परिवार से मिले

0
94

Jodhpur Cylinder Blast: घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे हनुमान बेनीवाल, शादी की सालगिरह का जश्न छोड़ पीड़ित परिवार से मिले

जोधपुर: राजस्थान का मारवाड़ गुरुवार को हुए शेरगढ़ सिलेंडर ब्लास्ट हादसे (jodhpur cylinder blast case) से शुक्रवार को भी नहीं उबर पाया। हर कोई इस हादसे में मारे गए लोगों और अब भी जिंदगी के लिए अस्पताल में मौत से जंग लड़ रहे लोगों की सलामती की दुआ मांग रहा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जहां जयपुर से जोधपुर पहुंचे हैं वहीं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (hanuman beniwal) ने भी घायलों से मिलकर कुशलक्षेम पूछी है। हनुमान बेनीवाल ने यहां शेरगढ़ में सिलेंडर ब्लास्ट हादसे में झुलसे हुए घायलों से मुलाकात की है। जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में पहुंचे और कुशलक्षेम पूछी। चिकित्सकों से इलाज के संबंध में जानकारी ली। इस अवसर पर उनके साथ आरएलपी के प्रदेश अध्यक्ष पुखराज गर्ग भी मौजूद रहे। बता दें कि शुक्रवार 9 दिसंबर को हनुमान बेनीवाल अपनी शादी की सालगिरह है। उन्होंने सुबह इसका जिक्र ट्विटर पर पत्नी के साथ तस्वीर साझा कर किया था, लेकिन उन्होंने परिवार में जश्न रद्द किया और जोधपुर रवाना हो गए।
jodhpur cylinder blast : अब तक 5 लोगों की मौत, 10 की हालत गंभीर, मुख्यमंत्री गहलोत पहुंचे जोधपुर

जोधपुर सिलेंडर हादसे में अब तक 5 की मौत, 10 की हालत गंभीर

जोधपुर के शेरगढ़ इलाके के भूंगरा में गैस सिलेंडर फटने से यह हादसा हुआ। इसमें शुक्रवार सुबह तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है। इस हादसे में 60 लोग झुलसे है जिनमें से 10 की हालत अब भी गंभीर बताई जा रही है। यह हादसा शादी समारोह वाले एक घर में हुआ। घर में लड़के की शादी थी और बारात बाड़मेर के लिए रवाना होने वाली थी। तभी खाना बनाते समय सिलेंडर से गैस का रिसाव शुरू हुआ और अचानक 3 सिलेंडरों ने आग पकड़ ली। तभी एक सिलेंडर धमाके के साथ फटा और शादी के घर में कोहराम मच गया। हादसे में दूल्हे और उसके माता-पिता समेत 60 लोग झुलसे है। बुरी तरह से झुलसे घायलों को जोधपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे में अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है और 10 लोगों की हालत अभी नाजुक बनी हुई है।

navbharat times -Sardarshahar Election Result: बीजेपी के अशोक पींचा को ले डूबे बेनीवाल? पढ़ें आरएलपी के लालचंद ने कितने वोट काटे?

घायलों को एक लाख और मृतकों के परिजनों को 7 लाख रुपए की सहायता

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी जयपुर से जोधपुर पहुंचे हैं। उन्होंने अस्पताल में घायलों से मुलाकात की है। इस अवसर पर सरकार की ओर से मृतकों को चिरंजीवी योजना में 5 लाख और 2 लाख सरकार की ओर से, कुल 7 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की गई है। घायलों को एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता की घोषणा की गई है। मुख्यमंत्री ने यहां केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि गैस कम्पनियों को मेन्टिनेंश के लिए निर्देशित किया जाएगा। आखिर क्या कारण है कि गैस सिलेंडर ब्लास्ट हो रहे हैं। उन्होंने यहां हादसे में पीड़ित लोगों की मदद करने वाले ग्रामीणों का भी आभार जताया।

sardarshahar-Election Result Live: सरदारशहर उपचुनाव के नतीजे आज कौन होगा यहां का सरदार?

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News