Jodhpur के वो पांच ऐसे Case, जिनके फैसले बढ़ा सकते हैं Asaram की मुसीबत, पढ़ें क्राइम कुंडली

18
Jodhpur  के वो पांच ऐसे Case, जिनके फैसले बढ़ा सकते हैं Asaram की मुसीबत, पढ़ें क्राइम कुंडली

Jodhpur के वो पांच ऐसे Case, जिनके फैसले बढ़ा सकते हैं Asaram की मुसीबत, पढ़ें क्राइम कुंडली


जोधपुर: राजस्थान के जोधपुर में रेप मामले में उम्र कैद की सजा काट रहे 81 साल के आसाराम बापू की मुसीबत बढ़ती जा रही हैं। जोधपुर के बाद गुजरात के गांधीनगर की सेशन कोर्ट ने भी रेप के एक और मामले में बाबा को दोषी मानते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई है। इस मामले में आईपीसी की धारा 376 , 377, 342, 354, 357 और 506 के तहत केस दर्ज था, जिसमें आसाराम दोषी पाए गए हैं। रेप के एक और मामले में दोषी पाए जाने के बाद जोधपुर शहर में भी चर्चा होने लगी है। यह वही शहर है, जहां से आसाराम के काले कारनामों का काला चिट्ठा खुला और उन्हें सलाखों के पीछे जाना पड़ा।

जोधपुर जेल में बंद हैं आसाराम

आसाराम के गुनाहों की पोल जोधपुर शहर से ही खुली। यहां आसाराम पर एक 16 साल की नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने के आरोप लगे। लड़की के माता-पिता आसाराम के भक्त थे। बताया जाता है कि पीड़िता को उसके माता पिता ने मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा स्थित बाबा के स्कूल (आश्रम) में एडमिशन दिलाया था। एक दिन जब लड़की गिर गई थी तो माता-पिता को आश्रम के अधिकारियों की सलाह पर इलाज के लिए आसाराम के जोधपुर आश्रम लेकर गए थे। पुलिस के मुताबिक लड़की के माता-पिता से कहा गया था कि लड़की पर भूत-प्रेत का साया है और उसका इलाज बाबा ही कर सकते हैं। पुलिस के मुताबिक जब लड़की जोधपुर के आश्रम में पहुंची तो वहीं आसाराम पर उसके साथ बलात्कार का आरोप लगा।

जोधपुर में हिस्ट्रीशीटर को दिनदहाड़े मारी गोली: पुरानी रंजिश के चलते हुई गैंगवार में खून से लथपथ हुई सड़क

इस घटना के बाद दिल्ली में पीड़िता ने इस संबंध में शिकायत दर्ज करवाई थी, जिसे बाद में जोधपुर शिफ्ट किया गया। जोधपुर में केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने आसाराम को हिरासत में लिया। इसके बाद मेडिकल टेस्ट और सबूतों के आधार पर दोषी मानते हुए आसाराम को जेल भेज दिया गया। तब से वह जेल में बंद हैं।

खूब की बचने की कोशिश, लेकिन रहे नाकाम

आसाराम की गिरफ्तारी के बाद उनके समर्थकों की ओर से भारी हंगामा और प्रदर्शन किया। इसी बीच कई बार ऐसी भी खबरें आई, जिसने कई लोगों को चौंका दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जोधपुर कोर्ट में गवाही देने पहुंचे राहुल पर कोर्ट परिसर में जानलेवा हमला किया गया। राहुल सचान हमले में बच गए, लेकिन 25 नवंबर 2015 को लापता हो गए और तब से उनका कोई पता नहीं चला है।

आसाराम के गवाहों पर हमलों का सिलसिला जारी रहा। 13 मई 2015 को पानीपत में महेंद्र चावला पर हमला किया गया। हालांकि, हमले में महेंद्र की जान बच गई थी। इसके तीन महीने बाद एक अन्य गवाह 35 वर्षीय कृपाल सिंह की जोधपुर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कृपाल सिंह ने जोधपुर कोर्ट में पीड़िता के पक्ष में गवाही दी थी।

navbharat times -Asaram Bapu Crime: 2013 का दिन जब पहली बार आसाराम बापू के पैरों तले जमीन खिसकी… संत से रेपिस्ट बनने का सफर!

यहां कम नहीं हैं गुनाह

जोधपुर की छात्रा से रेप करने के मामले में दोषी पाए जाने के बाद आसाराम को उम्रकैद की सजा मिली। इसके बाद उन पर देश के कई हिस्सों में केस दर्ज होने के साथ नए केस भी दर्ज हुए। जोधपुर में नाबालिग से दुष्कर्म के दो और मामले सामने आए हैं। इनमें फैसला आना बाकी है।

नवंबर 2014: आसाराम समेत पांच के खिलाफ जोधपुर में उदयमंदिर पुलिस को जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज हुआ । इस पर फैसला आना बाकी है।
फरवरी 2017: जोधपुर में जमानत के लिए फर्जी दस्तावेज देने का मामला भी सामने आया है। इसमें आसाराम पर एक लाख का जुर्माना लगाया गया है।

Asaram Bapu Convicted: आसाराम बापू को उम्र कैद, गांधीनगर कोर्ट का फैसला

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News