Jio का नया धमाका, यूजर्स फ्री में देख सकेंगे वर्ल्ड कप के लाइव मैच

0
Jio का नया धमाका, यूजर्स फ्री में देख सकेंगे वर्ल्ड कप के लाइव मैच

वर्ल्ड कप शुरू हो चुका है। वैसे तो क्रिकेट के सभी दीवाने स्टेडियम में जाकर क्रिकेट चाहेंगे। लेकिन उससे बढ़िया अगर आप चलते फिरते हुए, किसी वाहन में बैठकर कहीं जाते हुए, कुछ काम करते हुए लाइव मैच देख लें तो इसमें कुछ बुराई नहीं हैं। गौरतलब है वर्ल्ड कप के डिजिटल प्रसारण का अधिकार स्टार नेटवर्क के पास है और स्टार नेटवर्क का डिजिटल प्लेटफार्म हॉटस्टार है। इसीलिए आप अपने मोबाइल फ़ोन पर हॉटस्टार ऐप डाउनलोड करके सभा लाइव मैचेस देख सकते हैं। लेकिन यहाँ गौर करने वाली बात ये है कि हॉटस्टार लाइव मैचों के प्रसारण के लिए सब्सक्रिप्शन मांगता है जिसके लिए दर्शक को माहवारी कुछ पैसे देने पड़ते हैं। इसी को मद्देनज़र रखते हुए रिलायंस जियो अपने यूजर्स के लिए खास सरप्राइज लेकर आया है। इस प्लान के तहत जियो यूजर्स को वर्ल्ड कप के मैच फ्री में लाइव देखने का मौका मिलेगा।

जियो द्वारा जारी बयान के मुताबिक, कोई भी जियो यूजर जियो टीवी ऐप या फिर हॉटस्टार ऐप पर मुफ्त में विश्व कप मैचों का लाइव टेलिकास्ट देख सकेगा। इसमें ध्यान देने वाली बात यह है कि यूजर जियो की सिम यूज़ करता हो। जियो का कहना है कि वर्ल्ड कप मैचों की फ्री लाइव एक्सेस देकर कंपनी 365 रुपये के फायदे यूजर्स को दे रही है।

Loading...

यह भी पढ़ें: CWC 2019: रबाडा द्वारा झगड़ालु और अपरिपक़्व कहे जाने पर कोहली ने दिया ये जवाब

जियो ने 251 रुपये में अनलिमिटेड क्रिकेट सीजन डाटा पैक भी लॉन्च किया है। इस पैक से लाभ यह होगा कि फोन का मौजूदा पैक खत्म हो जाने पर भी मैच का लाइव टेलिकास्ट देखा जा सकेगा। इस पैक की वैलिडिटी 51 दिनों की है, जिसमें 102 जीबी डाटा मिलेगा।

यह भी पढ़ें: BCCI ने 2019 और मार्च 2020 तक के लिए भारतीय टीम के मैचों की घोषणा की, जानिये कहाँ, कब और किस टीम से है मैच

जियो के इस वक्त टेलीकॉम सेक्टर में 30 करोड़ से ज्यादा कस्टमर हैं। जियो की भारतीय टेलिकॉम मार्केट में सितंबर 2016 में एंट्री हुई थी। जियो के आने के बाद से इंडस्ट्री में यूजर्स को सस्ते में डाटा उपलब्ध कराने का कॉम्पिटीशन शुरू हो गया है.