पुलिस वाले ने ट्रैफिक पुलिस का काटा 36 हज़ार रूपये का चालान

603
Ranchi Traffic Police
Ranchi Traffic Police

देश भर ने नया ट्रैफिक रूल लग चुका इसमें क्या आम क्या खास सबके चालान कट रहें हैं। क्या आपने सुना है कि ट्रैफिक पुलिस का चालान कट गया हो? जी हाँ ऐसा हुआ हुआ है। यह मामला झारखंड का है। यहाँ पर रांची ट्रैफिक पुलिस ने शुक्रवार को एक ट्रैफिक कॉन्स्टेबल का 36 हज़ार रूपये चालान काट दिया। आइये जानते हैं क्या है पूरा मामला-

दरअसल जिस ट्रैफिक कॉन्‍स्‍टेबल का चालान कटा है उनपर ट्रैफिक नियमों के उल्लघंन का आरोप है। ट्रैफिक कॉन्‍स्‍टेबल का 36 हजार रुपये का चालान कटा है। यही नहीं राजधानी रांची के एसपी ट्रैफिक अजीत पीटर दुंगदुंग ने कॉन्‍स्‍टेबल के साथ बाइक पर पीछे बैठे अधिकारी से स्‍पष्‍टीकरण मांगा है।

आपको बता दें कि ये दोनों ट्रैफिक पुलिस दिन में सबका चालान काटने के बाद शाम में बिना हेलमेट के घर जा रहे थे। इन ट्रैफिक पुलिस कांस्टेबल का नाम राजेश कुमार और एएसआई परमेश्‍वर राज है। इन दोनों को बिना हेलमेट जाते हुए एसपी दुंगदुंग ने देखा था। जब दुंगदुंग ने उनसे कागज दिखाने को कहा तो उनके पास कागज़ नहीं था जिसे वह दिखा नहीं पाए। इसके बाद दुंगदुंग ने उन्‍हें शुक्रवार सुबह अपने ऑफिस तलब किया।

Traffic Police 1 2 -

यह भी पढ़ें: हेलमेट तो छोड़ों, अगर ये भी नहीं पहना तो कटेगा चालान, दूसरी बार सीधे जेल में

दुंगदुंग ने बताया कि जब मैंने इन दोनों को बिना हेल्‍मेट के बाइक से जाते देखा तो इन्होने भी मुझे देखा, मुझे देखते ही वे वहां से भाग गए। हालांकि मैंने उनकी पहचान पहचान पता कर ली और शुक्रवार सुबह उन्‍हें अपने ऑफिस बुलाया। सुबह जब मैंने उनसे घटना के बारे में पूछा तो उन्‍होंने अपनी गलती को स्‍वीकार कर लिया।’

एसपी ने बताया कि उनके निर्देश पर ट्रैफिक कंट्रोल ने बाइक चलाने वाले कॉन्‍स्‍टेबल राजेश कुमार के खिलाफ 36 हजार रुपये का चलाना काटा। इसके अलावा एएसआई राय को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। उन्‍होंने कहा कि सभी कानून सबके लिए बराबर है और अगर कोई पुलिसकर्मी कानून का उल्‍लंघन करते पाया गया तो उसके खिलाफ दोगुना जुर्माना लगाया जाएगा।