JDU के भीतर मचा घमासान, Nitish-Upendra के बीच लड़ाई में बाप-दादा की चर्चा के बाद अब संतान तक पहुंची बात

11
JDU के भीतर मचा घमासान, Nitish-Upendra के बीच लड़ाई में बाप-दादा की चर्चा के बाद अब संतान तक पहुंची बात

JDU के भीतर मचा घमासान, Nitish-Upendra के बीच लड़ाई में बाप-दादा की चर्चा के बाद अब संतान तक पहुंची बात


जेडीयू के भीतर मचा घमासान अब और भी बढ़ता जा रहा है। नीतीश कुमार की ओर से उपेंद्र कुशवाहा को दो टूक यह कहे जाने पर कि वे जाना चाहते हैं तो पार्टी छोड़कर जल्दी चले जाए। इस पर उपेंद्र कुशवाहा ने पार्टी को मजबूत करने की बात कही है।

 

हाइलाइट्स

  • उपेंद्र की कसम पर नीतीश ने क्या कहा
  • पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बुलाने की मांग
पटनाः जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मीडिया के जरिए बात करने की शुरुआत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ही की थी। पार्टी में हक को लेकर लड़ाई लड़ने वाले उपेंद्र कुशवाहा ने शुक्रवार को प्रेस वार्ता कर कहा कि सच क्या है, पार्टी की बैठक बुलाकर तय कर लें। उपेंद्र कुशवाहा ने यह भी कहा कि सीएम कहते हैं कि कोई भी बात पार्टी के मंच पर होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पार्टी में बैठक हो ही नहीं रही है तो कोई अपनी बात कहां रखेगा? उपेंद्र कुशवाहा ने यह भी कहा कि उनका एक बेटा है और उनके बेटे का बेटा भी है। उन्होंने कहा- ‘ मैं कसम खाकर कह रहा हूं कि मैं झूठ नहीं बोल रहा। नीतीश कुमार जी अपने बच्चे की कसम खा कर कहें कि वह सच बोल रहे हैं।’ 2 दिन पहले ही उपेंद्र कुशवाहा ने यह कहा था कि वह पार्टी छोड़कर ऐसे ही कैसे चले जाएंगे। पार्टी में उनका भी हिस्सा है और बड़का भाई को बाप-दादा की जायदाद को हड़पने नहीं देंगे।

उपेंद्र की कसम पर नीतीश ने क्या कहा

जनता दल यूनाइटेड संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की ओर से बच्चों की कसम खाने की बात पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा- ’वह ऐसा कैसे बोल रहा है। क्या हो गया है उसको?’ नीतीश कुमार ने कहा कि जब उपेंद्र कुशवाहा वापस जनता दल यूनाइटेड में शामिल हो रहे थे तब पार्टी के भीतर कई नेताओं ने विरोध भी किया था लेकिन उन्होंने उन्हें पार्टी में शामिल कराया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने और पार्टी ने उपेंद्र कुशवाहा को काफी इज्जत दी और आज भी उनका सम्मान करते हैं। लेकिन वह इस तरह का व्यवहार क्यों कर रहे हैं और बिना सिर पैर की बात क्यों कह रहे हैं यह तो वही बता सकते हैं। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि उपेंद्र कुशवाहा को जब 2020 के विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था तब वह 2021 में अपनी पार्टी का विलय जनता दल यूनाइटेड में अपनी ताकत बढ़ाने के लिए की थी।

पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बुलाने की मांग

जनता दल यूनाइटेड संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री कहते हैं कि पार्टी मंच पर बात होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बताएं कि पार्टी में बैठक कहां हो रही है जो वह अपनी बात पार्टी मंच पर रखें। उपेंद्र कुशवाहा ने यह भी कहा कि जब उन्होंने पार्टी का विलय जेडीयू में किया था तब उन्होंने जेडीयू को नंबर वन बनाने की बात कही थी। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री करते हैं कि मीडिया के जरिए बात नहीं होनी चाहिए तो वह खुद बताएं कि इसकी शुरुआत किसने की। जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष ने यह भी कहा कि पार्टी के भीतर ज्यादातर नेता आए- गए वाले ही है। इसलिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बुलाए तो उस मंच पर वह अपनी बात को रखेंगे।
रिपोर्ट-नीलकमल

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News