JCB एक बार फिर से है चर्चा में, इस बार बना है गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड

0
JCB News
JCB News

भारत में अभी कुछ दिन पहले #JCBKiKhudai खूब ट्रेंड किया था। लोग JCB की खुदाई करते हुए सोशल मीडिया पर वीडियो डाल रहे थे और इस पर जोक्स और मीम्स बना रहे थे। आपको बता दें कि JCB एक ब्रिटिश कंपनी है जो इसे बनाती है।

जब इंटरनेट पर JCB खुदाई वायरल हुई तो JCB इंडिया ने ट्विटर का सहारा लेते हुए लोगों को धन्यवाद कहा। इस बार JCB फिर से एक बार चर्चा में है। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं।

JCBKiKhudai के ट्रेंड के महज पांच महीने बाद कंपनी फिर से सुर्खियां बटोर रही है। ऐसा माना जाता है कि JCB बहुत ही धीमी गति से चलती है। लेकिन हाल ही में एक टीवी डेयरडेविल ने जेसीबी ट्रैक्टर की को बहुत ही हाई स्पीड पर चलाकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड स्थापित किया है।

आपको बता दें कि JCB एक ट्रेक्टर है जो जोतने के बजाय खुदाई का काम करती है। इसलिए गिनीज में इसे सबसे तेज गति वाला ट्रेक्टर कहा गया है।

गाए मार्टिन, जो पेशे से एक मैकेनिक और मोटरबाइक रेसर है, ने विशेष रूप से संशोधित जेसीबी को 217 किमी प्रति घंटे की रफ़्तार से दौड़ाकर देखा और यह एक रिकॉर्ड बन गया। इससे पहले JCB Frastrac 66 किमी प्रति घंटे की स्पीड को छू सकता था।

गाए मार्टिन स्पीड गेम में कोई नया नाम नहीं है। उन्होंने पहले से ही गुरुत्वाकर्षण-चालित स्नो स्लेज और वॉल ऑफ़ डेथ पर सबसे तेज चलाकर रिकॉर्ड स्थापित किया है। । बहुत पहले मार्टिन ने जेसीबी के साथ एक टीवी शो के लिए काम किया।

यह भी पढ़ें: ‘बैंडिट क़्वीन’ साधना पटेल की हुई गिरफ्तारी, जानिए क्या है कहानी

पुरानी JCB फास्ट्रैक को संशोधित करने के बाद मार्टिन और उनके सहायकों ने जून में अपना पहला प्रयास किया। उस समय, वे केवल 100 मील प्रति घंटे के निशान तक पहुंचना चाहते थे। इसके बाद मार्टिन ने तीन बार प्रयास किया और रिकॉर्ड स्पीड तक पहुंचे।