हरियाणा जाट आंदोलन : मुरथल में 9 महिलाओं के साथ हुआ था निर्मम सामुहिक बलात्कार

0

21-22 फरवरी, हरियाणा में आरक्षण लेने के लिए एक समुदाय के लोग हैवानियत का नंगा नाच कर रहे थे। घरों में आग लगाई जा रही थी, दुकानों को तहस-नहस किया जा रहा था। लोगों की हत्याएं हो रही थी उसी दौरान दिल्ली में सटे मुरथल में हैवानियत के ठेकेदार 9 महिलाओं के साथ बलात्कार कर रहे थे। हालांकि हरियाणा की निकम्मी खट्टर सरकार ने इस घटना को दबाने की भरपूर कोशिश की और उस वक्त तो जैसे दबा ही दिया गया। लेकिन अब पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट द्वारा इस मामले में बनाई गई एमिकस क्यूरी ने ये बताया है कि मुरथल में 9 महिलाओं के साथ सामुहिक बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया गया था।

गैंगरेप की हुई थी वारदात
एमिकस क्यूरी के सीनियर एडवोकेट अनुपम गुप्ता ने हाईकोर्ट को बताया है कि जाट आरक्षण आंदोलन के दौरान 21-22 फरवरी की रात को मुरथल में 9 महिलाओं के साथ गैंगरेप हुए थे। एमिकस क्यूरी ने इस मामले में सीबीआई जांच कराने की मांग की है। अनुपम गुप्ता ने कोर्ट को बताया कि प्रकाश सिंह जांच आयोग के सदस्य और तत्कालीन अतिरिक्त मुख्य सचिव आएएस अधिकारी विजय वर्धन ने उन्हें बताया कि मुरथल में कम से कम 9 महिलाओं के साथ सामुहिक बलात्कार किया गया था।

6 नवंबर को होगी अगली सुनवाई

अनुपम गुप्ता ने कोर्ट को बताया कि मुरथल गैंगरेप को लेकर हरियाणा सरकार का रुख नाकारात्मक है। सरकार ये साबित करने में लगी है कि मुरथल में कोई बलात्कार हुआ ही नहीं था। अनुपम गुप्ता के इन खुलासे के बाद कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई 6 नवंबर तक टाल दी गई है।

सरकार नहीं चाहती है सीबीआई जांच

हरियाणा सरकार नहीं चाहती है कि इस मामले में सीबीआई जांच हो क्योंकि पहले ही जाट आंदोलन को लेकर हरियाणा सरकार की काफी फजीहत हो चुकी है। इस स्थिति में अगर मुरथल मामले में सीबीआई जांच होती है तो दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा और लोग हरियाणा सरकार पर थू थू करेंगे। मामला फिर से हरा हो जाएगा और विपक्ष देश भर में इसे भाजपा सरकार की विफलता के रूप में प्रचारित कर सकती है। सरकार की मंशा अगर साफ होती तो अबतक मुरथल घटना स्थल के पास के ढाबा मालिक और उस ट्रक ड्राइवर के ऑन कैमरा बयान के मुताबिक जांच करवा सकती थी। बता दें कि घटना स्थल पर महिलाओं के आंतरिक वस्त्र ऐसे ही फेंके मिले थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

three × 4 =