Jalore News: आजादी के 75 वर्ष पर कांग्रेस करेगी पैदल यात्रा, 75 किलोमीटर की होगी गौरव यात्रा

109
Jalore News: आजादी के 75 वर्ष पर कांग्रेस करेगी पैदल यात्रा, 75 किलोमीटर की होगी गौरव यात्रा

Jalore News: आजादी के 75 वर्ष पर कांग्रेस करेगी पैदल यात्रा, 75 किलोमीटर की होगी गौरव यात्रा

जालोर: देश इस वर्ष आजादी के 75 वर्ष पूरे कर रहा है। इसके तहत भाजपा नीत केंद्र सरकार जहां वर्षभर आजादी का अमृत महोत्सव मनाते हुए विभिन्न प्रकार के आयोजन कर रही है, वहीं कांग्रेस भी इस अवसर पर एक आयोजन करने जा रही है। प्रदेश में कांग्रेस की ओर से स्वतंत्रता के 75 वर्ष को यादगार बनाने के लिए 75 किलोमीटर की पैदल यात्रा करने का कार्यक्रम बनाया गया है। हर जिले में यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, शीर्ष नेतृत्व की ओर से मिले निर्देशानुसार 8 अगस्त से 15 अगस्त के बीच की अवधि में यह कार्यक्रम किया जाना है। कार्यक्रम का समापन जिला मुख्यालय पर होगा, इसलिए जिला मुख्यालय से 75 किलोमीटर दूर के स्थान से यह पैदल यात्रा शुरू होगी। इस कार्यक्रम को गौरव यात्रा नाम दिया गया है।

जालोर कांग्रेस भीनमाल से होगी रवाना
जालोर जिले में 75 किलोमीटर की पैदल यात्रा का कार्यक्रम कांग्रेस पदाधिकारियों ने निर्धारित कर दिया है। रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए यह कार्यक्रम 13 अगस्त से 15 अगस्त तक का रखा गया है। इसमें भीनमाल के अहिंसा चौक से 13 अगस्त को जालोर कांग्रेस के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं की पैदल यात्रा रवाना होगी, जो रामसीन, बागरा होते हुए 15 अगस्त को सुबह जालोर जिला मुख्यालय पहुंचेगी, जहां कार्यालय पर ध्वजारोहण के साथ यात्रा का समापन होगा।

यात्रा के साथ साथ बढ़ेगा कारवां
जालोर कांग्रेस की ओर से भीनमाल अहिंसा चौक से इस यात्रा में कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता शामिल रहेंगे, लेकिन रास्ते में आने वाले गांवों के कार्यकर्ता भी जुड़ते जाएंगे, इस हिसाब से जैसे जैसे पैदल यात्रा आगे बढ़ेगी, वैसे वैसे कारवां बढ़ता जाएगा।
Azadi Ka Amrit Mahotsava: आजादी के 75 साल पूरे होने पर नेवी का ये अनोखा अभियान, हर महाद्वीप के पोर्ट पर अपना पोत
गौरव यात्रा का दो स्थानों पर होगा ठहराव
भीनमाल से निकलने वाली इस गौरव यात्रा का जिला मुख्यालय पहुंचने से पहले दो स्थानों पर रात्रि विश्राम होगा, इसमें पहला रामसीन व दूसरा ठहराव बागरा के समीप आशापुरा मंदिर परिसर में विश्राम होगा। रविवार को निवर्तमान जिलाध्यक्ष डॉ समरजीतसिंह, पूर्व उप मुख्य सचेतक रतन देवासी, पूर्व विधायक रामलाल मेघवाल, सवाराम पटेल समेत नेताओं ने मिलकर गौरव यात्रा कार्यक्रम का रोडमैप तैयार किया है।

कांग्रेस के निवर्तमान जिलाध्यक्ष डॉ. समरजीत सिंह ने बताया कि यह कार्यक्रम 8 से 15 अगस्त की अवधि के बीच करना है, रक्षाबंधन को देखते हुए जालोर कांग्रेस ने यह गौरव यात्रा 13 से 15 अगस्त तक निकालने का कार्यक्रम बनाया है। भीनमाल के अहिंसा चौक से यह यात्रा शुरू होगी। (रिपोर्ट- दिलीप डूडी)

भैरोंसिंह शेखावत के बाद उपराष्ट्रपति पद पर निर्वाचित हुए राजस्थान के दूसरे नेता हैं जगदीप धनखड़

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News