Jaipur news: कांग्रेस नेता के परिवार में जमीनी के लिए जानलेवा जंग का वीडियो वायरल, सीसीटीवी कैमरे कैद हुई वारदात

137
Jaipur news: कांग्रेस नेता के परिवार में जमीनी के लिए जानलेवा जंग का वीडियो वायरल, सीसीटीवी कैमरे कैद हुई वारदात

Jaipur news: कांग्रेस नेता के परिवार में जमीनी के लिए जानलेवा जंग का वीडियो वायरल, सीसीटीवी कैमरे कैद हुई वारदात

जयपुर: राजस्थान की राजधानी जयपुर (jaipur, rajasthan) में एक कांग्रेसी नेता के परिवार में प्रॉपर्टी विवाद (property disputes) चल रहा है। इस प्रॉपर्टी विवाद के चलते गुरुवार 14 जुलाई को खूनी संघर्ष हो गया। एक पक्ष ने दूसरे पक्ष को गाड़ी से कुचल कर जान से मारने का प्रयास किया। संपत्ति विवाद के कारण नेताजी के परिवार में हुए झगड़े का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (viral video) हो गया। दो चाचाओं ने अपने भतीजे के परिवार को जान से मारने की कोशिश की। भतीजे के घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में हमलावरों की करतूत कैद हो गई। श्याम नगर पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पिता के निधन के बाद चाचा पर फर्जी दस्तावेजों से जमीन हड़पने का आरोप

अजमेर रोड पर हीरापुरा चौराहे के पास पूर्व पार्षद और कांग्रेस के सचिव हरीश यादव के परिवार की पुश्तैनी जमीन है। इस जमीन पर संपत्ति बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा है। श्याम नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराने वाले राहुल यादव के मुताबिक उनके पिता धर्मेंद्र यादव का निधन हो चुका है। उनके दो चाचा पिता के हिस्से की जमीन हड़पना चाहते हैं। राहुल ने अपने चाचा नरेश यादव और लाल बहादुर यादव पर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर जमीन हड़पने का आरोप लगाया। संपत्ति विवाद का यह मामला पूर्व में भी पुलिस थाने में दर्ज हो चुका है जो कि न्यायालय में विचाराधीन है। पीड़ित राहुल यादव ने पूर्व में कांग्रेस नेता हरीश यादव के खिलाफ भी मारपीट का आरोप लगाया था।
भेष बदलकर हैदराबाद में छिपा था अजमेर का खादिम गौहर चिश्ती, पुलिस देख भागने की कोशिश की लेकिन धरा गया, पढ़ें- अपडेट
किराए के गुंडों से करवाया जानलेवा हमला

गुरुवार 14 जुलाई को की सुबह राहुल यादव अपने घर के पास मजदूरों से निर्माण कार्य करवा रहा था। इस दौरान चाचा नरेश यादव और चचेरे भाई निखिल यादव और ऋषभ यादव ने झगड़ा शुरू कर दिया। थोड़ी देर बाद दूसरों चाचा लाल बहादुर यादव किराए के गुंडे लेकर पहुंचे। करीब एक दर्जन बदमाशों ने जानलेवा हमला कर दिया। बदमाशों ने राहुल और उसके परिवार वालों को गाड़ी से कुचलने का प्रयास किया। किराए के गुंडों की यह करतूत राहुल के घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर श्याम नगर पुलिस ने कुछ बदमाशों को हिरासत में लिया है।
navbharat times -Weather Updates: राजस्थान में जैसलमेर, कोटा और लो प्रेशर क्षेत्र से गुजर रही है मानसून ट्रफ लाइन, पढ़ें-बारिश कहां?
कौन है हरीश यादव?

हरीश यादव प्रदेश कांग्रेस पार्टी की सचिव हैं। वर्ष 2005 में वे जयपुर नगर निगम के वार्ड नंबर 3 से पार्षद रह चुके हैं। उन्होंने रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल की थी। इसके बाद 2013 के विधानसभा चुनाव में झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से टिकट के लिए दावेदारी पेश की थी। हालांकि कांग्रेस ने हरीश यादव को टिकट नहीं दिया। हरीश यादव सचिन पायलट के जन्मदिन पर रक्तदान शिविर लगाते रहते हैं। हरीश यादव के भतीजे राहुल यादव, जिनके परिवार पर जानलेवा हमला हुआ, भी राजस्थान विश्वविद्यालय में छात्र नेता रह चुके हैं।
navbharat times -भरतपुर में मंदिर पुजारी को ‘सिर काट देंगे’ की धमकी, उदयपुर के कन्हैया जैसे अंजाम की कही बात, पुलिस जांच में जुटी

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News