Jaipur Marathon में दौड़े 1 लाख लोग: एक्टर Sonu Sood बोले- ‘जयपुर से खास रिश्ता, यहां मिलता है बहुत ज्यादा प्यार’

87
Jaipur Marathon में दौड़े 1 लाख लोग: एक्टर Sonu Sood बोले- ‘जयपुर से खास रिश्ता, यहां मिलता है बहुत ज्यादा प्यार’

Jaipur Marathon में दौड़े 1 लाख लोग: एक्टर Sonu Sood बोले- ‘जयपुर से खास रिश्ता, यहां मिलता है बहुत ज्यादा प्यार’


जयपुर मैराथन की पहली रेस सुबह 3 बजे फ्लैग ऑफ की गई। इसमें 15 से ज्यादा देशों, 70 राज्यों और दुनिया के 140 से ज्यादा शहरों के कुल 1 लाख लोग दौड़ लगाते नजर आए। दौड़ सुबह दस बजे तक जेएलएन मार्ग पर जारी रही। एक्टर सोनू सूद ने कहा कि जयपुर से मेरा एक खास रिश्ता है।

 

हाइलाइट्स

  • जयपुर मैराथन को राज्यपाल कलराज मिश्र ने दिखाई हरी झंडी
  • जयपुर मैराथन में दौड़े एक लाख लोग, एक्टर सोनू सूद भी हुए शामिल
  • मेरा मकसद लोगों को सामाजिक जिम्मेदारी से जोड़ना भी है: सोनू सूद
जयपुर: हर साल की तरह इस साल भी 5 फरवरी को जयपुर मैराथन का आयोजन किया गया। संस्कृति युवा संस्था और वर्ल्ड ट्रेड पार्क की ओर से आयोजित इस मैराथन में करीब एक लाख लोगों ने हिस्सा लिया। राज्यपाल कलराज मिश्र, जयपुर सांसद रामचरण बोहरा और फिल्म एक्टर सोनू सूद ने हरी झंडी दिखाकर जयपुर मैराथन को रवाना किया। स्वच्छ जयपुर और स्वस्थ जयपुर का संदेश लेकर यह मैराथन का 14वां आयोजन था। मैराथन के शुभारम्भ के दौरान फिल्म एक्टर सोनू सूद ने कहा कि कोरोना ने हम सबको फिट रहने का संदेश दिया है। उनका मकसद केवल एंटरटेन करना नहीं बल्कि लोगों को सामाजितक जिम्मेदारी से जोड़ना है। जयपुर से उनका खास रिश्ता है, यहां हर बार उन्हें बहुत ज्यादा प्यार मिलता है, जिसे वे भूला नहीं पाते। देश विदेश से मैराथन में हिस्सा लेने आए धावकों को राज्यपाल, जयपुर सांसद और फिल्म एक्टर सूद ने शुभकामनाएं दी।

15 से ज्यादा देशों के धावकों ने लिया जयपुर मैराथन में हिस्सा

जयपुर मैराथन में इस बार 15 से ज्यादा देशों के धावकों ने हिस्सा लिया, जिनमें जापान, फ्रांस, थाईलैंड, बांग्लादेश, इटली, अमेरिका, केन्या, जर्मनी, न्यूजीलैंड सहित कई देश शामिल हैं। सुबह 3 बजे से ही लोगों का यहां पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। मैराथन के रास्ते में इमरजेंस, फन और मोटिवेशनल जैसे 65 जोन बनाए गए थे। 140 से ज्यादा शहरों के करीब एक लाख से ज्यादा लोगों ने इस मैराथन में हिस्सा लिया।

मैराथन में दौड़ा राजस्थान पगड़ी का अलग दल

मैराथन के दौरान की राज्यों की संस्कृतियों की झलक देखने को मिली। राजस्थानी झलक के साथ एक ग्रुप ने पगड़ी पहन कर दौड़ लगाई। राजस्थानी पगड़ी वाले दल में करीब 5 हजार लोग शामिल थे। हैंडिकेप्ट धावकों के लिए यहां व्हीलचेयर का इंतजाम भी किया गया था। महिलाओं और बच्चों ने भी बढचढ कर मैराथन में हिस्सा लेते हुए हिट इंडिया, फिट इंडिया का संदेश दिया। इस दौरान राजस्थान, बॉलीवुड और पंजाबी म्युजिक भी बजता रहा। म्युजिक के साथ लोगों ने बड़े उत्साह से अपनी दौड़ को पूरा किया। (रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर)

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News