Jaipur Mahakhel का फाइनल मुकाबला देखेंगे PM Modi, वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए खिलाड़ियों का बढ़ाएंगे हौसला

15
Jaipur Mahakhel का फाइनल मुकाबला देखेंगे PM Modi, वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए खिलाड़ियों का बढ़ाएंगे हौसला

Jaipur Mahakhel का फाइनल मुकाबला देखेंगे PM Modi, वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए खिलाड़ियों का बढ़ाएंगे हौसला


जयपुर : राजस्थान में जयपुर महाखेल (Jaipur Mahakhel) का आयोजन किया जा रहा है, जिसका आज फाइनल मुकाबला है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे। जयपुर ग्रामीण से सांसद और बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ (Rajyavardhan Singh Rathore) की ओर से जयपुर महाखेल का आयोजन किया गया। बीजेपी सांसद के लोकसभा क्षेत्र की सभी 8 विधानसभाओं में ये खेल आयोजित किए गए। आज दोपहर एक बजे जयपुर के चित्रकूट स्टेडियम में फाइनल मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले को देखने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) दोपहर एक बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़ेंगे। वो मैच का लाइव लुत्फ भी उठाएंगे और फिर युवा खिलाड़ियों को संबोधित भी करेंगे। डीडी न्यूज पर इस मैच का सीधा प्रसारण भी होगा।

6 हजार से ज्यादा खिलाड़ी जुड़े जयपुर महाखेल से

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘फिट इंडिया’ कैम्पेन के तहत 15 जनवरी से जयपुर महाखेल का आगाज किया गया। जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र की सभी 8 विधानसभाओं कोटपुतली, बानसूर, जमवारामगढ, झोटवाड़ा, विराट नगर, आमेर, शाहपुरा और फुलेरा में इसे रखा गया। इस दौरान 32 मैदानों में पुरुषों की 512 और महिलाओं की 128 टीमों ने हिस्सा लिया। कुल 6,000 से ज्यादा खिलाड़ियों ने इन खेलों में भागीदारी की।

Jaipur Marathon आज, घर से निकलते वक्त Traffic की परेशानी से बचने के लिए अपनाएं ये रूट

यहां खेला जाएगा फाइनल मुकाबला

आज जयपुर के वैशाली नगर स्थित चित्रकूट स्टेडियम में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। विजेता टीमों को 51,000 रुपये और रनर अप टीमों को 31,000 रुपये का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया जाएगा। विधानसभा स्तर पर विजेता टीमों को 21,000 रुपये और रनर अप टीमों को 11,000 रुपये का नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

navbharat times -फरवरी से कम हो जाएगी दिल्ली- जयपुर की दूरी, PM Modi इस तारीख को करेंगे एक्सप्रेसवे का उद्घाटन

समापन समारोह के दौरान दिखेंगी अनोखी झलकियां

जयपुर महाखेल का समापन चित्रकूट स्टेडियम में अब से कुछ ही देर में शुरू होगा। इस दौरान केंद्र सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं और उपलब्धियों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। इस दौरान भारतीय वायु सेना के कमांडोज हवाई जहाज से तिरंगे के साथ छलांग लगा कर मैदान में उतरेंगे। साथ ही पैरा मोटरिंग, मार्शल आर्ट कला का प्रदर्शन भी किया जाएगा। जयपुर महाखेल के तहत कुल 22 लाख रुपए के पुरस्कार वितरण किए जाएंगे।

रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News