Jaipur Lizard in Kachori: कचौड़ी से छिपकली निकलने के मामले में बड़ा ट्विस्ट, आरोप लगाने वाले दोनों युवक अरेस्ट, जानिए पूरा मामला

125

Jaipur Lizard in Kachori: कचौड़ी से छिपकली निकलने के मामले में बड़ा ट्विस्ट, आरोप लगाने वाले दोनों युवक अरेस्ट, जानिए पूरा मामला

जयपुर : राजस्थान के जयपुर में नामी मिठाई की दुकान में कचौड़ी से छिपकली (Lizard in Kachori Jaipur) निकलने के मामले में जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही, बड़ा ट्विस्ट सामने आया है। पुलिस (Rajasthan Police) ने कहा कि दोनों पक्षों के दावों की जांच की जा रही है। इस बीच कचौड़ी में छिपकली निकलने का दावा करने वाले दोनों युवकों को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया। दुकान के मैनेजमेंट की ओर से दोनों युवकों के खिलाफ ब्लैकमेल करने की शिकायत दर्ज कराई गई, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की।

पुलिस हर एंगल से कर रही जांच
पूरे मामले को लेकर जयपुर में डीसीपी (दक्षिण) मृदुल कचावा ने TOI को बताया कि पुलिस यह पता लगाने के लिए जांच कर रही है कि क्या वास्तव में नाश्ते से छिपकली थी? क्या ग्राहकों की ओर से दुकानदार से पैसे निकालने के लिए ऐसे आरोप लगाए गए, जो शिकायत दुकान प्रबंधन की ओर से की गई है।

जयपुर की फेमस प्याज की कचौरी में निकली मरी हुई छिपकली, वीडियो वायरल हुआ तो ग्राहक पर लगाया ब्लैकमेल करने का आरोप
दुकान मालिक की FIR के बाद आरोप लगाने वाले दो युवक अरेस्ट
पुलिस के मुताबिक, कचौड़ी की दुकान के मैनेजमेंट ने दोनों युवकों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें आरोप लगाया गया कि दोनों युवक दुकानदार को ब्लैकमेल कर रहे थे और उनसे पैसे भी मांग रहे थे। इसी को लेकर उन्होंने श्याम नगर पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज कराई तो पुलिस ने कार्रवाई की। आरोप लगाने वाले दोनों लोगों को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया।

मनाली घूमने गया पति तो घर छोड़ भागी बहू, ननदोई ही निकला प्रेमी

पुलिस ने बताया- क्यों हुई दोनों युवकों की गिरफ्तारी
बताया जा रहा कि दोनों लोगों को आईपीसी की अलग-अलग धाराओं मामला दर्ज किया गया है। दुकान के मालिक की ओर से उनके खिलाफ दर्ज प्राथमिकी में दावा किया गया कि उन्होंने एक लाख रुपये की मांग की थी, जिसमें 50,000 रुपये का भुगतान पहले ही किया जा चुका था। हालांकि, पुलिस ने कहा कि दोनों युवकों को कथित रूप से दी गई नकदी अभी तक बरामद नहीं हुई है। डीसीपी साउथ कचावा ने कहा कि हम सभी एंगल से मामले की जांच कर रहे हैं। हालांकि दोनों युवकों की ओर से अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है। जांच के बाद ही सच्चाई सामने आएगी।

प्याज कचौड़ी में छिपकली मिलने का वीडियो हुआ था वायरल
पूरा मामला तब सामने आया था जब जयपुर की फेमस प्याज की कचौरी (famous pyaz kachori in jaipur) को लेकर सोमवार को एक वीडियो वायरल हुआ। सोढ़ाला स्थित मिठाई की दुकान पर एक ग्राहक जब कचौरी खाने लगा तो कथित तौर पर उसमें से मरी हुई छिपकली निकली। कचौरी में छिपकली (kachauri me chhipakali) देखते ही युवक सन्न रह गया। वहां मौजूद अन्य ग्राहकों में भी हड़कंप मच गया। दुकान के मैनेजर ने तत्काल कचौरी की बिक्री बंद करवा दी थी। हालांकि, इस घटना एक वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो दुकानदार ने ग्राहक पर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया था।

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News