Ishan Kishan: ईशान किशन ने अपने ही पैर कैसे मारी कुल्हाड़ी, टेस्ट का सपना देखते थे अब T20 से भी होंगे OUT!

12
Ishan Kishan: ईशान किशन ने अपने ही पैर कैसे मारी कुल्हाड़ी, टेस्ट का सपना देखते थे अब T20 से भी होंगे OUT!


Ishan Kishan: ईशान किशन ने अपने ही पैर कैसे मारी कुल्हाड़ी, टेस्ट का सपना देखते थे अब T20 से भी होंगे OUT!

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में न्यूजीलैंड को वनडे और टी20 सीरीज में बुरी तरह से हराया। टीम इंडिया की इस जीत में कई खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन रहा जबकि कुछ को लगातार मौका मिलने के बावजूद वह उम्मीदों पर खड़े नहीं उतर सके। ऐसे ही एक खिलाड़ी विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन रहे। ईशान किशन ने टी20 सीरीज में बुरी तरह से निराश किया। वह तीन टी20 मैचों में सिर्फ 24 रन बना सके जो कहीं से भी जायज नहीं ठहराया जा सकता है। एक तरफ टीम में पृथ्वी साव जैसे बल्लेबाजों को अपनी बारी का अभी भी इंतजार करना पड़ रहा है तो दूसरी ओर ईशान लगातार प्लेइंग इलेवन में होने के बावजूद रन नहीं बना पा रहे हैं।

ऐसे में यह साफ है कि ईशान को जो मौका मिल रहा है उसको वह उसे दोनों हाथों से गंवा रहे और वह दिन दूर नहीं जब टीम इंडिया में ऋषभ पंत, केएल राहुल या फिर संजू सैमसन की वापसी होगी तो उन्हें टीम से बाहर होना पड़ जाएगा। न्यूजीलैंड के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज में ईशान टीम में एकमात्र विकेटकीपर बल्लेबाज थे। ऐसे में टीम मैनेजमेंट की शायद यह मजबूरी भी रही होगी कि वह उन्हें लगातार प्लेइंग इलेवन में बरकरार रखे थे जबकि पृथ्वी को इस कारण बाहर बैठना पड़ा।

टेस्ट खेलने का ईशान का है सपना

ईशान किशन ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि वह भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहते हैं। हालांकि उन्हें अभी सिर्फ वनडे और टी20 में डेब्यू करने का मौका मिला है। वनडे क्रिकेट में बांग्लादेश दौरे पर ईशान ने जरूर दोहरा शतक लगाकर सनसनी मचाई थी लेकिन वह अपने फॉर्म को बरकरार नहीं रख सके हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में उम्मीद कम ही है कि उन्हें डेब्यू का मिल पाए।

ईशान के अलावा केएस भरत को भी विकेटकीपर के तौर पर टीम में जगह मिली है। भरत का घरेलू क्रिकेट में खेलने का शानदार अनुभव रहा है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत चुनौती के खिलाफ जोखिम उठाने से बचना चाहेगी।

टी20 में ईशान किशन की पिछली 14 पारियां

ईशान किशन टीम इंडिया के लिए टी20 में लगातार खेल रहे हैं। ईशान लगातार 14 पारियों में भारत के लिए 50 या इससे अधिक रन नहीं बना सके हैं। उन्होंने अपना आखिरी अर्धशतक 14 जून 2022 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ बनाया था। वहीं इसके बाद से उनके आंकड़े को देखें तो काफी निराश करने करने वाला रहा है। ईशान अपने 14 मैचों में सिर्फ 14.28 की औसत से 200 रन बना सके। इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 37 रन का रहा है।

वनडे में भी ईशान रहे बेअसर

सिर्फ टी20 में नहीं वनडे क्रिकेट में भी ईशान किशन असरदार नहीं रहे हैं। बांग्लादेश दौरे पर उन्होंने जरूर अपने करियर के पहले शतक को दोहरे शतक में बदला था लेकिन इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में उनका प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा। हालांकि न्यूजीलैंड से पहले श्रीलंका के साथ भी वनडे सीरीज खेला गया था लेकिन उसमें ईशान को मौका नहीं मिला था।

वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे में उनके स्कोर को देखें तो 5, 8 और 17 रन रहा है जबकि इससे ठीक पहले उन्होंने दोहरा शतक लगाकर कमाल दिखाया था। ऐसे में यह निश्चित तौर पर कहा जा सकता है कि ईशान को जो मौका मिल रहा है उसका वह फायदा ना उठाकर खुद के ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार रहे हैं।

Shubhman Gill: क्रिकेट के मैदान पर धमाल मचाने वाले शुभमन गिल पढ़ाई की पिच पर कितने कामयाब हैं, जानें क्या है स्कोर
navbharat times -Shaheen Afridi: बेरहम ससुर शाहिद अफरीदी, होने वाले दामाद शाहीन की कर दी ताबड़तोड़ पिटाई!
navbharat times -Hanuma Vihari: जज्बे को सलाम… हनुमा विहारी ने टूटे हाथ से फिर की बैटिंग, जड़ दिये तीन चौके
navbharat times -Sachin Tendulkar: ‘भगवान’ बोल रहे थे और बेटियों की आंखों में गर्व के आंसू थे… यह पल किस्मत वालों को मिलता है



Source link