Isha Ambani: जानिए जन्म लेते ही कितनी संपत्ति के मालिक बन गए ईशा अंबानी के जुड़वा बच्चे

0
144

Isha Ambani: जानिए जन्म लेते ही कितनी संपत्ति के मालिक बन गए ईशा अंबानी के जुड़वा बच्चे

नई दिल्ली: देश के दूसरे सबसे अमीर उद्योगपति और रिलायंस इंडस्ट्री (Reliance Industries) के मालिक मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani) की बेटी ईंशा अंबानी( Isha Ambani) ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है। बच्चों के जन्म से अंबानी (Ambani Family) और पीरामल परिवार (Piramal Family) में खुशियों का माहौल है। वहीं लोग देश के दो अरबपति परिवार के इन बच्चों की संपत्ति को लेकर भी चर्चा करने लगे हैं।

ईंशा अंबानी ने जुड़वा बच्चों को दिया जन्म

देश के दूसरे सबसे अमीर कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्री के मालिक मुकेश अंबानी ( Mukesh Ambani) की लाडली बेटी ईशा अंबानी ( Isha Ambani) जुड़वा बच्चों की मां बन गई हैं। ईशा अंबानी और आनंद पीरामल ( Anand Piramal) ने बेटी का नाम आदिया और बेटे का नाम कृष्णा रखा है। ईशा और आनंद के दोनों बच्चे पैदा होने के साथ ही अरबपति बन गए हैं।

बच्चों के नाना और दादा दोनों ही देश के बड़े उद्योगपति

95664519 -

19 नवंबर 2022 को जन्म लेने के साथ ही ईशा और आनंद के दोनों बच्चे अरबपति बन गए हैं। ईशा के बच्चों के नाना और दादा दोनों ही देश के बड़े उद्योगपति हैं। दिसंबर 2020 में ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स की रिपोर्ट के मुताबिक अंबानी परिवार की संपत्ति 76 अरब डॉलर थी। वहीं पीरामल परिवार की कुल संपत्ति 5.38 अरब डॉलर थी। अरबपतियों की लिस्ट में आनंद पीरामल का परिवार 47वें रैंक पर है। अगर बच्चों के माता पिता की संपत्ति पर गौर करें तो ईशा अंबानी रिलायंस जियो और रिलायंस रीटेल की बोर्ड मेंबर हैं। वहीं रिलायंस इंडस्ट्री के अलग-अलग वेंचर के अहम पदों की जिम्मेदारियां संभालती हैं।

​जन्म लेते ही बन गए अरबपति

95664514 -

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ईशा अंबानी की कुल संपत्ति 100 मिलियन डॉलर के करीब है। आनंद की कुल संपत्ति को लेकर स्पष्ट जानकारी नहीं है। फोर्ब्स के मुताबिक उनके पिता अजय पीरामल के पास करीब 3 अरब डॉलर है। यानी ये बच्चे जन्म लेते ही अरबपति बन गए हैं।

​अरबों की मालकिन है ईशा अंबानी

95664512 -

ईशा अंबानी मुकेश अंबानी की लाडली बेटी हैं। ईशा रिलायंस जियो और रिलायंस रीटेल की बोर्ड मेंबर हैं। जियो के अलावा उनके पास रिलायंस रिटेल की अहम जिम्मेदारी है। ईशा रिलायंस जी इंफोकॉम की डायरेक्टर हैं। उनके पास रिलायंस के ऑनलाइन फैशन रीटेल ब्रांड AJIO की जिम्मेदारी है।

​16 साल में बन गई 80 मिलियन डॉलर की मालकिन

16-80-

ईशा अंबानी को फोर्ब्स ने टॉप 10 करोड़पति उत्तराधिकारी की लिस्ट में शामिल किया था। 16 साल की उम्र में वो रिलायंस इंडस्ट्रीज में 80 मिलियन डॉलर के शेयर्स की मालकिन बन गईं। साल 2018 में ईंशा और आनंद पीरामल की शादी हुई थी। ईंशा के पति आनंद पीरामल इस बिजनेसमैन हैं। पीरामल ग्रुप की जिम्मेदारी उनके पास है।

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News