इरफ़ान खान ने वादे के मुताबिक खुद दी अपनी बीमारी की जानकारी

253

बॉलीवुड एक्टर इरफान खान ने कुछ दिनों पहले एक ट्वीट कर खुद को रेयर बीमारी होने की जानकारी दी थी. जिसके बाद से उनकी बीमारी को लेकर कई सारी अटकलें सामने आईं. तब उनकी पत्नी और फिल्म इंडस्ट्री से उनके कुछ फ्रेंड्स ने एक्टर की बीमारी पर गलत खबरें ना फैलाने की गुज़ारिश की थी. अब इरफान खान ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपने वैरिफाइड अकाउंट से ट्वीट करके अपनी बीमारी के बारे में बताया है. इरफान ने लिखा कि वह अपना इलाज करवाने के लिए विदेश जा रहे हैं. इरफान खान की इस गंभीर बीमारी का खुलाया उनकी फिल्म ‘ब्लैकमेल’ की रिलीज डेट और ट्रेलर आने के बाद हुआ है. इरफान अपने पोस्ट में बताते हैं कि उन्हें NeuruEndocrine Tumour हुआ है. इरफान की बीमारी के बारे में खुलासा होने के बाद से उनके फैन्स उनकी अच्छी सेहत की कामना कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर लगातार उनकी बीमारी ठीक हो जाए इसके लिए ट्वीट कर रहे हैं.

इरफान ने अपने ट्वीट की शुरुआत मार्ग्रेट मिचेल की एक लाइन से की. उन्होंने लिखा- जिंदगी पर इस बात का कभी आरोप नहीं लगाया जा सकता है कि इसने हमें वह नहीं दिया जिसकी हमने इससे उम्मीद की थी. इरफान ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए लिखा- अप्रत्याशित चीज़ें हमें आगे बढ़ना सिखाती हैं, जिंदगी के पिछले कुछ दिन इसी बारे में रहे हैं. जब मुझे पता चला कि मुझे न्यूरोइंडोक्राइन ट्यूमर है, जिसे कुबूल करना अब तक मेरे लिए एक मुश्किल काम रहा है. लेकिन मेरे भीतर उम्मीद की किरण जगाई है मेरे आस पास मौजूद लोगों के प्यार ने और उस प्यार ने जिसे मैंने खुद के भीतर पाया है.

इरफान ने लिखा- यह सफर मुझे देश के बाहर लेकर जा रहा है, और मैं सभी से कामना करता हूं कि वे मेरे लिए प्रार्थनाएं करना जारी रखें. जहां तक अफवाहों की बात है तो बता दूं कि न्यूरो का संबंध हमेशा दिमाग से नहीं होता है, और गूगल करना रिसर्च करने का सबसे आसान तरीका है. वो लोग जो मेरे शब्दों का इंतजार कर रहे थे, उम्मीद है कि मैं और कहानियों के साथ वापस लौटूंगा.

1603 irrfan khan 1 -

इरफान ने इससे पहले 5 मार्च को भी ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने अपनी बीमारी का नाम नहीं बताया था. उस ट्वीट में उन्होंने लिखा- कई बार जिंदगी आपको झटके देकर उठाती है और आप एक धक्के के साथ उठते हैं. पिछले 15 दिनों में मेरी जिंदगी एक रहस्यमय कहानी बनकर रह गई है. मुझे शायद ही पता था कि मेरी दुर्लभ कहानियों की तलाश मुझे एक दुर्लभ बीमारी तक ले जाएगी. मैंने कभी हार नहीं मानी और हमेशा अपनी चुनी गई चीज के लिए लड़ा हूं.. हमेशा लड़ता रहूंगा. मेरा परिवार और मेरे दोस्त मेरे साथ हैं और हम इसे सर्वश्रेष्ठ तरीके से संभालने की कोशिश कर रहे हैं.

इरफान ने यह भी लिखा कि कृपया अंदाजा लगाने की कोशिश मत कीजिएगा क्योंकि एक हफ्ते-दस दिन के भीतर मैं खुद ही आपको अपनी कहानी बताऊंगा, जब जांच के बाद सारी चीजें साफ हो जाएंगी. तब तक मेरे लिए सर्वश्रेष्ठ की कामना करें.