Irfan Solanki: हाई कोर्ट ने आगजनी मामले का 6 महीने में ट्रायल पूरा करने का दिया आदेश, इरफान सोलंकी के भाई की जमानत खारिज

12
Irfan Solanki: हाई कोर्ट ने आगजनी मामले का 6 महीने में ट्रायल पूरा करने का दिया आदेश, इरफान सोलंकी के भाई की जमानत खारिज

Irfan Solanki: हाई कोर्ट ने आगजनी मामले का 6 महीने में ट्रायल पूरा करने का दिया आदेश, इरफान सोलंकी के भाई की जमानत खारिज


Kanpur News: कानपुर से सपा विधायक इरफान सोलंकी की मुसीबतें बढ़ती जा रही हैं। कोर्ट ने 6 माह में ट्रायल पूरा करने का आदेश दिया है।

 

कानपुरः यूपी के कानपुर से सपा विधायक इरफान सोलंकी पर पुलिस के साथ ही न्यायिक शिकंजा भी कसता जा रहा है। आगजनी मामले में सपा विधायक इरफान सोलंकी के भाई रिजवान सोलंकी की जमानत याचिका हाईकोर्ट ने खारिज कर दी। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने आगजनी मामले का ट्रायल 6 महीने में पूरा करने के निर्देश दिए हैं। कोर्ट ने ट्रायल 6 महीने में पूरा करने के आदेश दिए हैं।

हाईकोर्ट ने आदेश दिया है कि गवाहों की हाजिरी के लिए हर जरूरी कदम उठाया जाए। देरी करने वालों पर जरूरत पड़ने पर हर्जाना भी लगाया जाए। इसके साथ ही कोर्ट ने वकील और गवाहों को ट्रायल में सहयोग करने के निर्देश दिए हैं। ट्रायल करने वाले जज हर 15 दिन में प्रगति रिपोर्ट जिला जज को सौंपेंगे। वहीं, हाई कोर्ट ने आगजनी मामले में दोनों पक्षों का तर्क सुनने के बाद विधायक के भाई के रिजवान की जमानत याचिका खारिज कर दी है।

जेल बदलने के लिए हाई कोर्ट में याचिका

सपा विधायक इरफान सोलंकी के भाई फैजान ने महाराजगंज जेल से वापस कानपुर जेल में शिफ्ट करने के लिए हाई कोर्ट में याचिका दाखिल की है। हाई कोर्ट में अंजनी कुमार मिश्रा और गजेंद्र कुमार की दो सदस्यी खंडपीठ ने याचिका पर सुनवाई की। सरकार की तरफ से याचिका का विरोध किया गया। सरकार की तरफ से जवाब पेश करने के लिए दो सप्ताह का समय मांगा गया, लेकिन दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट 6 फरवरी की अगली तारीख दी है।

सपा नेत्री नूरी शौकत के भाई को मिली जमानत

सपा विधायक इरफान सोलंकी ने फरारी के दौरान फर्जी आधार से हवाई यात्रा की थी। फर्जी आधार कार्ड से यात्रा करने में मददगार सपा नेत्री नूरी शौकत के भाई अशरफ अली पर धोखाधड़ी का मामला ग्वालटोली थाने में दर्ज किया गया था। हाई कोर्ट ने अशरफ अली को जमानत दे दी है। इस मामले में नूरी शौकत, नूरी के मौसा इशरत अली, ड्राइवर अम्मार इलाही और इरफान के दोनों सालों को पहले ही जमानत मिल चुकी थी।

महराजंगज जेल से कानपुर कोर्ट में पेश किए जाएंगे विधायक

बांग्लादेशी नागरिक डॉ. रिजवान के निवास प्रमाण पत्र बनवाने में लेटर हेड जारी करने के मामले में सपा विधायक इरफान सोलंकी आरोपी हैं। इस मामले में गुरुवार को इरफान सोलंकी को महानगर मुख्य मजिस्ट्र द्धितीय की अदालत में पेश किया जाएगा। इरफान महराजगंज जेल में बंद हैं, उन्हें कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कानपुर लाकर कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा।

इन मामलों में दोषी हैं इरफान सोलंकी

सपा विधायक इरफान सोलंकी पर विवादित प्लाट पर बनी झोपड़ी में आग लगाने, फर्जी आधार कार्ड से हवाई यात्रा करने, बांग्लादेशी नागरिक को प्रमाण पत्र देने, रंगदारी मांगने, मौरंग कारोबारी की 400 गज जमीन पर कब्जा करने, पुलिस से अभद्रता करने समेत गैंगेस्टर की कार्रवाई की गई है। पिछले दो महीनों में इरफान सोलंकी पर 6 मुकदमे दर्ज हुए हैं। इसके साथ ही इरफान पर मुकदमों संख्या बढ़कर 17 हो गई है।
रिपोर्ट-सुमित शर्मा

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Get Kanpur News, Breaking news headlines about Kanpur crime, Kanpur politics and live updates on local Kanpur news. Browse Navbharat Times to get all latest news in Hindi.

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News