IRE vs IND Highlights: आखिरी बॉल में जीता भारत, आयरलैंड को हराकर 2-0 से सीरीज पर कब्जा

120


IRE vs IND Highlights: आखिरी बॉल में जीता भारत, आयरलैंड को हराकर 2-0 से सीरीज पर कब्जा

नई दिल्ली: डबलिन में मंगलवार रात टी-20 का एक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला, जहां आखिरी ओवर में सिर्फ चार रन से हार-जीत का फैसला हुआ। दरअसल, पहला मैच जीत चुकी भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 225 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। दीपक हुड्डा (104) ने शानदार शतक तो संजू सैमसन (77) ने ताबड़तोड़ फिफ्टी मारी। अब बारी आयरिश बल्लेबाजों की थी, जिन्होंने जोरदार पलटवार किया। मैच का नतीजा आखिरी बॉल पर आया। उमरान मलिक ने 17 रन बचा लिए। 225 के जवाब में आयरलैंड 221 रन ही बना पाया। इस तरह दो मैच की सीरीज 2-0 से भारत के नाम रही।

आयरलैंड की जबरदस्त बल्लेबाजी

आयरलैंड की शुरुआत शानदार रही। स्टर्लिंग ने पहले ही ओवर में भुवनेश्वर कुमार की जमकर पिटाई कर दी। 5.4 ओवर में जब वह आउट हुए तब टीम का स्कोर 72 रन हो चुका था। अनुभवी बल्लेबाज स्टर्लिंग 18 गेंद में 40 रन बनाकर आउट हुए। इस विकेट के बाद भी रनगति कम नहीं हुई। दूसरे सलामी बल्लेबाज और कप्तान एंडी एंड्र्यू बलबर्लिन ने 37 गेंद में 60 रन कूट दिए। पिछले मैच में हीरो बने हैरी टेक्टर (39) का भी बल्ला चला। जॉर्ज डॉकरेल (नाबाद 16 गेंद में 34 रन) और मार्क एडेर (12 गेंद में नाबाद 23 रन) ने आखिरी तक भारतीय बॉलर्स को परेशान रखा।

दीपक हुड्डा चौथे शतकवीर
दीपक हुड्डा (57 में 104) और संजू सैमसन (42 में 77) की जोड़ी ने दूसरे विकेट के लिए एक साथ 176 रन जोड़े, जो अब तक टी-20 इंटरनेशनल में किसी भी भारतीय जोड़ी द्वारा सबसे अधिक रन हैं। टॉस जीतकर और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद, भारत ने पारी के तीसरे ओवर में ईशान किशन का विकेट गंवा दिया, जिसमें बल्लेबाज 5 गेंदों में सिर्फ 3 रन बना पाए। भारत 6 ओवर के बाद 54/1 पर पहुंच गया। हुड्डा ने पावरप्ले के बाद भी अपना आक्रामक रुख जारी रखा और 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया।

Deepak Hooda: शतक जड़ते ही भावुक हो गए थे दीपक हुड्डा, आंखों में आंसू के साथ मनाया जश्न
संजू सैमसन का पहला अर्धशतक
दूसरी ओर, सैमसन ने भी गियर बदल दिए क्योंकि भारत 11 ओवर के भीतर 100 रन के पार चला गया। बहुत जल्द, सैमसन ने भी 31 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया क्योंकि भारत एक बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहा था। यह मार्क अडायर ही थे, जिन्होंने 17वें ओवर की दूसरी गेंद पर सैमसन को क्लीन बोल्ड कर इस बड़ी साझेदारी को तोड़ा। सूर्यकुमार यादव नए बल्लेबाज थे और वह सीधे एक्शन में आ गए, गेंदबाज को एक छक्का और एक चौका लगाया, भारत उसी ओवर में 200 रन के पार चला गया।

दोनों को छोड़कर सब फेल
सूर्यकुमार यादव (15), दिनेश कार्तिक और अक्षर पटेल अपना खाता नहीं खोल सके। हार्दिक पांड्या नाबाद (9 रन पर 15) नाबाद लौटे।आयरलैंड के लिए मार्क अडायर ने तीन जबकि क्रेग यंग और जोश लिटिल ने दो-दो विकेट लिए।



Source link