भारतीय रेलवे की कृपा से देशभर के 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कर पाएंगे भक्त

281

भारतीय रेलवे अगले महीने से एक स्पेशल टूर पैकेज चलाने वाली है. यह टूर पैकेज 3 अप्रैल से 14 अप्रैल तक चलेगा. इस दौरान भारतीय रेलवे आपको सात ज्योतिर्लिंगों का दर्शन कराएगी. इसमें ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, नागेश्वर, भीमाशंकर, घृणेश्वर, सोमनाथ, त्रयंबकेश्वर के दर्शन शामिल होंगे.

ट्रेन से होने वाली इस यात्रा के लिए आपको तकरीबन 11 हज़ार रुपये चुकाने पड़ेंगे. यह 11 रातों और 12 दिनों का टूर पैकेज है. ज्योतिर्लिंगों के अलावा इस टूर की बदौलत आप द्वारिका में द्वारिकाधीश मंदिर, शिर्डी के सांई मंदिर और अहमदाबाद में साबरमती आश्रम की यात्रा भी कर पाएंगे.

इस ट्रेन में आप लखनऊ, झांसी, बनारस, अयोध्या और बाराबंकी, जौनपुर व कानपुर से बैठ सकते हैं. इस टूर पैकेज में आपको नाश्ता, दोपहर का खाना औ रात का खाना मिलेगा.

Tours packages -

वैसे तो यह पूरी ट्रिप ट्रेन से होनी है, लेकिन स्थानीय स्तर पर यात्राएं बसों से कराई जाएंगी. खाने के साथ ही रहने की व्यवस्था भी इस टूर में शामिल है. हालांकि आपको धर्मशालाओं में रुकना होगा.

अगर आप भी इस टूर पैकेज को लेना चाहते हैं, तो इसकी बुकिंग पहले आओ पहले पाओ के आधार पर हो रही है. इसके लिए आप irctctourism.com पर जाकर ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं.