IPS Purushottam Sharma: पत्नी को पीटने वाले आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा को HC से बड़ी राहत, महिला मित्र के साथ वीडियो हुआ था वायरल

99
IPS Purushottam Sharma: पत्नी को पीटने वाले आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा को HC से बड़ी राहत, महिला मित्र के साथ वीडियो हुआ था वायरल

IPS Purushottam Sharma: पत्नी को पीटने वाले आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा को HC से बड़ी राहत, महिला मित्र के साथ वीडियो हुआ था वायरल

भोपाल: एमपी की राजधानी भोपाल में सितंबर 2020 को एक आईपीएस अफसर (IPS purushottam sharma news) अपनी पत्नी को कैमरे के सामने पीट रहा था। पत्नी ने ही वह वीडियो वायरल करके सनसनी मचा दी थी। उस आईपीएस अफसर का नाम पुरुषोत्तम शर्मा है। 1986 बैच के शर्मा, विशेष पुलिस महानिदेशक के पद पर कार्यरत थे। वीडियो के सामने आते ही पूरे प्रशासनिक और राजनीतिक गलियारे में हलचल मच गई थी। शासन ने उन्हें निलंबित कर दिया था। राज्य शासन ने 29 सितंबर 2020 को शर्मा को निलंबित कर दिया था, इसके बाद उनके निलंबन को 5 बार बढ़ाया गया।


बार-बार निलंबन बढ़ाने के विरुद्ध शर्मा केंद्रीय प्रशासनिक अधिकरण (कैट) पहुंचे थे। कैट ने उनका निलंबन खत्म करने का आदेश दिया था, लेकिन शासन ने कैट के आदेश को हाई कोर्ट में चुनौती थी। अब कोर्ट ने शासन की अपील खारिज करते हुए आईपीएस अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा को बहाल करने के निर्देश दिए हैं।

कब किया गया था निलंबन
गौरतलब है कि वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा का वीडियो सितंबर वर्ष 2020 में वायरल हुआ था। यह सीसीटीवी में रिकॉर्ड वीडियो था, जिसे उनकी पत्नी ने रिकॉर्ड किया था। पत्नी ने ही विवाद और मारपीट तंग आकर वीडियो इंटरनेट और मीडिया पर प्रसारित किया था। उसके बाद आईपीएस को सरकार ने निलंबित कर दिया था। निलंबन अवधि बार-बार बढ़ाई गई। इसके विरुद्ध उन्होंने प्रशासनिक अधिकरण में याचिका दायर की थी।

यह था पूरा मामला
आईपीएस पुरुषोत्तम शर्मा सितंबर 2020 में लोक अभियोजन के स्पेशल डीजी के पद पर पदस्थ थे। तब पुरुषोत्तम शर्मा और उनकी पत्नी प्रिया शर्मा के बीच मारपीट और विवाद का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ था। इस घटना के बाद पुरुषोत्तम शर्मा के बेटे पार्थ गौतम ने वीडियो और फोटो गृहमंत्री, राज्य के डीजीपी, मुख्य सचिव और बाकी कई बड़े अफसरों को भेजकर पिता के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए मांग की थी। उसके बाद शर्मा को सस्पेंड कर दिया गया था।

विवादों से पुराना नाता
विवाद : 1
वर्ष 2020 में एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें पुरुषोत्तम शर्मा एक महिला न्यूज एंकर के घर में बैठे थे। महिला आपत्तिजनक कपड़े में सामने आई थी। बताया जाता है कि यह वीडियो शर्मा की पत्नी ने ही रिकॉर्ड करके वायरल किया था।

विवाद : 2
महिला एंकर के साथ वीडियो वायरल होने से शर्मा क्रोधित हो गए थे और उन्होंने अपनी पत्नी से मारपीट कर दी थी। इस घटना का वीडियो सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गया था। यह वीडियो भी साल 2020 में ही जारी हुआ था।

विवाद : 3
राज्य में कमल नाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस की सरकार थी। तब पुलिस महानिदेशक वीके सिंह ने गाजियाबाद में बिना अनुमति के एसटीएफ के लिए सेट किए जाने के मामले का खुलासा किया था। यह फ्लैट पुरुषोत्तम शर्मा ने ही लिया था। इसी मुद्दे पर डीजीपी से उनका आमना-सामना हो गया था।

विवाद : 4
कांग्रेस के शासनका में मध्य प्रदेश में हाईप्रोफाइल हनी ट्रैप का मामला उजागर हुआ था। इस हनी ट्रैप मामले में भी पुरुषोत्तम शर्मा का नाम जुड़ा था। इसको लेकर शर्मा और बीजेपी के बीच विवाद और ज्यादा गहरा गया था।
भोपाल से दीपक राय की रिपोर्ट
इसे भी पढ़ें
लव-सेक्स और फिर वीडियो वायरल! अश्लील वीडियो इंटरनेट पर डालने की ये कैसी सनक

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News