IPS Krishnaveni Desavatu कौन हैं… सोशल मीडिया पर अचानक IAS पति और इनकी चर्चा क्यों?

181
IPS Krishnaveni Desavatu कौन हैं… सोशल मीडिया पर अचानक IAS पति और इनकी चर्चा क्यों?

IPS Krishnaveni Desavatu कौन हैं… सोशल मीडिया पर अचानक IAS पति और इनकी चर्चा क्यों?


कोविड के दौरान आईपीएस कृष्णा वेणी देशावतु खूब चर्चा में रही हैं। स्टाइलिश लुक और खूबसूरती के साथ-साथ वह ड्यूटी को लेकर भी मुस्तैद रहती हैं। जिलों में एसपी रहने के दौरान उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी हैं। अभी भोपाल में एसएएफ में डीआईजी हैं। सरकारी बंगले में रहती हैं। पति आईएएस अधिकारी हैं। वो भी साथ ही रहते हैं। एक स्थानीय अखबार ने उनके आवास पर तैनात कॉन्स्टेबल की सूची प्रकाशित की है। अखबार की रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि नियम से अधिक कॉन्स्टेबल की ड्यूटी इनके आवास पर है। हालांकि अखबार से बात करते हुए डीआईजी कृष्णा वेणी देशावतु इन आरोपों को खारिज कर चुकी हैं।

कौन हैं आईपीएस कृष्णा वेणी देशावतु

आईपीएस कृष्णा वेणी देशावतु 2007 बैच की अधिकारी हैं। सोशल मीडिया पर एसपी रहते हुए वह काम काज को लेकर काफी मशहूर थीं। कोविड के समय में वह देवास की एसपी थीं। इस दौरान वह साइकल से पेट्रोलिंग पर निकलती थीं। आईपीएस कृष्णा वेणी देशावतु का ड्रेस सेंस भी कमाल का होता है। पोस्टिंग के दौरान उन्होंने हर जगह पर अलग छाप छोड़ी है। कृष्णा वेणी देशावतु अपनी फिटनेस का भी पूरा ख्याल रखती हैं।

पति भी हैं IAS

-ias

IPS कृष्णा वेणी देशावतु के पति भी आईएएस अधिकारी हैं। उनका नाम श्रीकांत बनोट है। अभी वह माध्यमिक शिक्षा मंडल में सचिव के पद पर तैनात हैं। श्रीकांत बनोट भी कई जिलों में कलेक्टर रहे हैं। अभी भोपाल में अपनी पत्नी के साथ रहते हैं। श्रीकांत बनोट 2009 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। जिलों में कलेक्टर रहने के दौरान इनकी भी चर्चा हुई है।

बंगले पर कॉन्स्टेबल की तैनाती को लेकर सवाल

97321726 -

दरअसल, एक स्थानीय अखबार की रिपोर्ट के अनुसार इस कपल के सरकारी बंगले पर 56 कॉन्स्टेबल की ड्यूटी है। ये सभी लोग शिफ्ट के हिसाब से ड्यूटी करते हैं। इनकी तैनाती शूज पॉलिस से लेकर कपड़े धोने तक की है। कुछ कॉन्स्टेबल ही इनके घर पर पोंछा लगाते हैं। अखबार ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि हमारे पास ड्यूटी पर तैनात सभी लोगों की सूची है।

नियम से अधिक कॉन्स्टेबल की तैनाती नहीं

97321744 -

वहीं, डीआईजी कृष्णा वेणी देशावतु से अखबार ने बात की है, जिसमें उन्होंने इसे खारिज कर दिया है। डीआईजी कृष्णा वेणी देशावतु ने कहा कि नियम से अधिक एक भी ट्रेड कॉन्स्टेबल तैनात नहीं है। वहीं, नियम के हिसाब से दो फोर्थ ग्रेड कर्मचारी इनके आवास पर रखे जा सकते हैं। भोपाल में 74 बंगला स्थित डी-10 इनका घर है। घर पर कुछ कर्मचारी इनके पति के कोटे से भी हैं।

सैलरी पर लाखों खर्च

97321757 -

मीडिया में खबर आने के बाद सोशल मीडिया पर लगातार लोग इन्हें ट्रोल कर रहे हैं। इन घर पर तैनात जो कॉन्स्टेबल हैं, वे सभी सरकारी कर्मी हैं। औसतन अगर इनकी सैलरी 40-50 हजार है तो हर महीने लाखों रुपये खर्च होते हैं। वहीं, डीआईजी कृष्णा वेणी देशावतु ने कहा है कि हमारे घर पर 40-45 जवानों की तैनाती का सवाल ही नहीं है।

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News