IPL 2023: बैन के बाद धोनी ने इस तरह सीएसके में फूंकी थी जान, पूर्व दिग्गज ने बताया क्यों माही हैं सबसे अलग

24
IPL 2023: बैन के बाद धोनी ने इस तरह सीएसके में फूंकी थी जान, पूर्व दिग्गज ने बताया क्यों माही हैं सबसे अलग


IPL 2023: बैन के बाद धोनी ने इस तरह सीएसके में फूंकी थी जान, पूर्व दिग्गज ने बताया क्यों माही हैं सबसे अलग

नई दिल्ली: वइंडियन प्रीमियर लीग 2023 में पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। इस लीग में चेन्नई की टीम चार बार आईपीएल की खिताब जीत चुकी है। वहीं गुजरात अपने टाइटल को इस बार डिफेंड करने उतरेगी। लीग का पहला मैच इन्हीं दोनों टीमों के बीच 31 मार्च से खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने सीसएके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की है। सुनील गावस्कर ने दो साल के प्रतिबंध के बाद चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शानदार वापसी में खिताबी जीत को याद करते हुए टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की और कहा कि अपने खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराने की उनकी क्षमता ही उन्हें सबसे अलग बनाती है।

आईपीएल का आगामी चरण 31 मार्च से शुरू हो रहा है। ‘स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क’ से बात करते हुए गावस्कर ने ‘कैप्टन कूल’ धोनी के आईपीएल करियर को याद करते हुए कहा कि उन्होंने किस तरह से अपनी टीम के खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करवाया था।

गावस्कर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि जब सीएसके ने वापसी की और ट्रॉफी जीती तो यह शानदार चीज थी क्योंकि टीम दो साल तक एक साथ नहीं थी और वे अलग फ्रेंचाइजी के साथ थे और अचानक उन्होंने फिर वापसी की। यह आपकी नेतृत्व काबिलियत के बारे में बताता है।

बदले हुए फॉर्मेट में होगा मुकाबला

कोरोना महामारी के कारण पिछले कुछ सीजन से होम और अवे फॉर्मेट में आईपीएल के मुकाबले को नहीं खेला जा रहा था। हालांकि इस बार पुराने फॉर्मेट में मैच खेला जाएगा। वहीं यह माना जा रहा है कि धोनी का भी यह आखिरी आईपीएल सीजन है। ऐसे में सीएसके के फैन यह उम्मीद करेंगे कि धोनी सीएसके लिए होम ग्राउंड पर आईपीएल का अपना आखिरी मैच खेले।

बता दें कि धोनी ने साल 2019 में इंटरनेशल क्रिकेट को अलविदा कहा था। हालांकि इसके बाद उन्होंने आईपीएल में खेलना जारी रखा। पिछले सीजन में उन्होंने आईपीएल से अपने संन्यास पर कहा कि वह इस बारे में अभी कुछ भी फैसला नहीं लिए। वहीं उनके फिटनेस को देखें तो उससे पता चलता है कि शायद वह इस सीजन में भी संन्यास न लें।

हालांकि धोनी अचनाक अपने फैसले से सबको चौंकाते रहे हैं। ऐसे में उनके संन्यास पर कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

IPL 2023: सीएसके से गुजरात में क्या आए, हार्दिक को बता दिया धोनी की बराबरी का कप्तान, कौन है यह खिलाड़ी
Navbharat Times -IPL 2023: रिकी पोटिंग की खास डिमांड पर IPL में दिखेंगे ऋषभ पंत, दिल्ली कैपिटल्स में फूंकेंगे जान
Navbharat Times -IPL 2023: छोटे प्लेयर्स के दम पर बड़ा हार्ट अटैक देगी गुजरात टाइटंस, हार्दिक पंड्या की सेना फिर मचाएगी हाहाकार!



Source link