IPL 2023 फाइनल में ये 7 कीर्तिमान छू सकते हैं खिलाड़ी, किसी को विकेट तो किसी को सिक्स की जरूरत

15
IPL 2023 फाइनल में ये 7 कीर्तिमान छू सकते हैं खिलाड़ी, किसी को विकेट तो किसी को सिक्स की जरूरत


IPL 2023 फाइनल में ये 7 कीर्तिमान छू सकते हैं खिलाड़ी, किसी को विकेट तो किसी को सिक्स की जरूरत

ऐप पर पढ़ें

महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस (जीटी) रविवार (28) को आईपीएल 2023 के फाइनल में भिड़ेंगी। दोनों की अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टक्कर होगी। सीएसके पांचवां खिताब जीतने की फिराक में होगी जबकि डिफेंडिंग चैंपियन जीटी की नजरें खिताब का बचाव करने पर होंगी। चेन्नई ने क्वॉलिफायर-1 जीतकर फाइनल में कदम रखा वहीं गुजरात ने दूसरे क्वॉलिफायर में विजयी परचम फहराकर खिताबी मुकाबले में एंट्री की।

सीएसक और जीटी की आईपीएल में अब तक कुल चार मर्तबा भिड़ंत हुई है, जिसमें धोनी ब्रिगेड को तीन बार हार मिली। सीएसके और जीटी ने मौजूदा सीजन में एक-दूसरे के खिलाफ एक-एक मैच जीता। हर मैच में नए रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं। साथ ही खिलाड़ी उपलब्धि और कीर्तिमान हासिल करते हैं। चलिए, आपको उन सात कीर्तिमान के बारे में बताते हैं, जो दोनों टीमों के खिलाड़ी फाइनल में छू सकते हैं।

– धोनी फाइनल में मैदान पर उतरते ही एक बड़ा कीर्तिमान छू लेंगे। यह उनका 250वां आईपीएल मैच होगा। वह टूर्नामेंट में इतने मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बनेंगे। इसके अलावा, धोनी 11 आईपीएल फाइनल खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे।

– स्टार ऑलराउंडर हार्दिक टी20 क्रिकेट में 150 विकेट पूरे करने करीब हैं। उन्हें यह आंकड़ा छूने के लिए दो विकेट चाहिए।

– चेन्नई के तेज गेंदबाज दीपक चाहर को टी20 क्रिकेट में 150 शिकार कंप्लीट करने के लिए महज एक विकेट की जरूरत है।

– स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल गुजरात टाइटंस के लिए 50 छक्के पूरे करने की दहलीज पर हैं। उन्हें सिर्फ एक सिक्स की दरकार है। गिल को (851) को एक सीजन में 900 रन बनाने वाला दूसरे खिलाड़ी बनने के लिए 49 रन चाहिए।

– सीएसके के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा आईपीएल में 100 छक्के जड़ने से दो बड़े हिट दूर हैं। वह 225 मैचों में 98 सिक्स उड़ा चुके हैं।

– अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी गुजरात के लिए 50 विकेट पूरे करने के नजदीक हैं। उन्हें इसके लिए सिर्फ दो शिकार की आवश्यकता है।

– जीटी के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा रविवार को स्पेशल सैकड़ा कंप्लीट कर सकते हैं। दरअसल, मोहित का यह 100वां आईपीएल मैच होगा। अगर वह मैच में तीन विकेट निकालने में कामयाब रहे तो उनके टी20 क्रिकेट में 150 शिकार हो जाएंगे।



Source link