IPL 2023: पेनल्टी रन… संदीप शर्मा की नो बॉल पर तगड़े फंसे नॉन स्ट्राइक बल्लेबाज, दिग्गज ने लगाई जमकर क्लास

8
IPL 2023: पेनल्टी रन… संदीप शर्मा की नो बॉल पर तगड़े फंसे नॉन स्ट्राइक बल्लेबाज, दिग्गज ने लगाई जमकर क्लास


IPL 2023: पेनल्टी रन… संदीप शर्मा की नो बॉल पर तगड़े फंसे नॉन स्ट्राइक बल्लेबाज, दिग्गज ने लगाई जमकर क्लास

नई दिल्ली: राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला गया मैच अब तक इस सीजन का सबसे रोमांचक मैच रहा। रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 215 रन का विशाल लक्ष्य रखा था। इस टारगेट को हैदराबाद ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर चेज कर लिया।हालांकि सनराइजर्स को जब आखिरी गेंद पर 5 रन की जरूरत थी। तो अब्दुल समद छक्का लगाने की कोशिश में आउट हो गए थे और आरआर 4 रन से यह मैच जीत गया था। लेकिन राजस्थान की ओर से आखिरी ओवर डाल रहे संदीप शर्मा ने वह नो बॉल डाल दी, जिसकी वजह से फ्री हिट पर समद ने छक्का जड़ दिया और एसआरएच यह मैच 4 विकेट से जीत गई।

IPL: Sandeep Sharma के नोबॉल से Abdul Samad के विनिंग सिक्स तक, SRH से ऐसे हारी Sanju Samson की RR


ऐसे में अब संदीप शर्मा को नो बॉल की वजह से काफी लोग ट्रोल कर रहे हैं, उनकी कहीं ना कहीं आलोचना की जा रही है। हर कोई इस घटना पर राय दे रहा है। वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर मुरली कार्तिक ने भी इस पूरे इंसिडेंट पर अपनी राय रखी है। दरअसल, उन्होंने नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े बल्लेबाजों की जमकर क्लास लगाई है।

नॉन स्ट्राइकर बल्लेबाजों की मुरली कार्तिक ने लगाई क्लास

आपको बता दें कि संदीप शर्मा के नो बॉल की जो तस्वीर वायरल हो रही है, उस तस्वीर में नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े बल्लेबाज मार्को यानसेन क्रीज से काफी बाहर खड़े थे, यह बात मुरली कार्तिक को एक नजर नहीं भाई। उन्होंने ट्वीटर पर ट्वीट करते हुए लिखा, ‘ हां, गेंदबाज को लाइन क्रोस नहीं करनी चाहिए और उसके लिए उन्हें पेनल्टी भी लगती है… लेकिन नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े बल्लेबाजों का क्या जो दबाव में या ऐसे ही लगातार क्रीज से बाहर आते रहते हैं। पेनल्टी रन, डॉट बॉल्स या कुछ और इसका दंड मिलना चाहिए वरना ऐसा होता रहेगा…नाइंसाफी।’

बता दें कि कहीं पर गेंदबाज नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े बल्लेबाजों को क्रीज से ज्यादा बाहर निकलता देख रन आउट भी कर देते हैं। इसका सबसे लोकप्रिय उदाहरण रविचंद्रन अश्विन और जोस बटलर का है। 2019 के आईपीएल में अश्विन ने बटलर को नॉन स्ट्राइकर एंड पर क्रीज से बाहर निकलता देख रन आउट कर दिया था, जिसके बाद काफी बवाल मचा था।
RR vs SRH: संदीप शर्मा के नो बॉल ने राजस्थान रॉयल्स को हराया, आखिरी दो ओवर में 41 रन बनाकर जीता हैदराबादnavbharat times -SRH vs KKR: आखिरी ओवर का चमत्कार, चल गई कप्तान नीतिश राणा की ये चाल और हो गया कमालnavbharat times -Sandeep Sharma Catch: थोड़ा कपिल-थोड़ा जोंटी रोड्स… संदीप शर्मा ने लपका IPL का बेस्ट कैच! देखते रह गए सूर्यकुमार यादव



Source link