IPL 2022 Auction: ‘जूते पहनो और भागकर यहां आओ, इमरजेंसी है’ IPL चेयरमैन ने इस तरह चारु शर्मा को बुलाया

0
147


IPL 2022 Auction: ‘जूते पहनो और भागकर यहां आओ, इमरजेंसी है’ IPL चेयरमैन ने इस तरह चारु शर्मा को बुलाया

बेंगलुरु के आईटीसी गार्डेनिया होटल में दो दिन तक चला आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL 2022 Auction) रविवार रात खत्म हो गया। इस ऑक्शन को कई चीजों के लिए याद किया जाएगा। नीलामी के पहले ही दिन एक दर्दनाक घटना देखने को मिला जब मशहूर नीलामीकर्ता (ऑक्शनर) ह्यू एडमीड्स श्रीलंकाई लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा की बोली लगाते समय अचानक बेहोश होकर नीचे गिर पड़े। आईपीएल मैनेजमेंट ने बाद में बताया कि ह्यू की तबीयत हाइपोटेंशन यानि के ब्लड प्रेशर कम होने (निम्न रक्तचाप) के चलते खराब हुई थी। उन्हें अस्पताल ले जा गया और जहां उनकी तबीयत ठीक हुई। एडमीड्स की जगह मशहूर भारतीय प्रवक्ता चारु शर्मा ने नीलामी की जिम्मेदारी संभाली।

Copy

IPL चेयरमैन ने इस तरह से चारु शर्मा को बुलाया 

नीलामीकर्ता एडमीड्स की तबीयत खराब होने के बाद बीसीसीआई के लिए बहुत कम समय में दूसरे नीलामीकर्ता को खोजना बेहद मु​श्किल काम हो गया था। लेकिन चारु शर्मा संकटमोचक बनकर उभरे और उन्होंने नीलामी संभाली। हालांकि एडमीड्स के बैकअप के रूप में पहले से मौजूद नहीं थे, लेकिन अचानक ही आईपीएल चेयरमैन ब्रजेश पटेल के कहने पर वह नीलामी के लिए आ गए क्योंकि जिस आईटीसी गार्डेनिया होटल में नीलामी हो रही थी, चारु उससे थोड़ी ही दूर रहते हैं। 

चारु ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, ‘मैं आईटीसी गार्डेनिया होटल से ज्यादा दूर नहीं रहता। ह्यू एडमीड्स के गिरने के बाद आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल का मेरे पास फोन आया। पटेल ने मुझसे कहा ‘अपने जूते पहनों और यहां आ जाओ, एक इमरजेंसी है’, मैं थोड़ी दूर पर ही रहता हूं। मेरा घर होटल से ज्यादा दूर नहीं है। जब मैं होटल पहुंचा, तो मुझे बताया गया कि एडमीड्स के साथ क्या हुआ था। हमारा 15 मिनट का सेशन था। मैंने पूछा कि क्या-क्या हो गया है और क्या करना बाकी था। तब आईपीएल अधिकारियों ने मुझसे पूछा कि क्या ब्रेक को बढ़ाया जाना चाहिए। मैंने कहा ‘नहीं’। मैं भी एक रेगलुर नीलामीकर्ता हूं और आईपीएल को छोड़कर कई अन्य लीगों के लिए बहुत सारी नीलामी आयोजित की है। मैं वही कर रहा था जो मैंने पहले किया था।’

आखिरी राउंड के लिए ऑक्शनर ह्यू एडमीड्स हुई वापसी 

IPL 2022 Auction के आखिरी घंटे में पूरा हॉल उस समय काफी इमोशनल हो गया जब ऑक्शनर एडमीड्स की वापसी हुई। उनके हॉल में आते ही वहां मौजूदा सभी लोगों ने खड़े होकर तालियों की गड़गड़ाहट के साथ उनका भव्य स्वागत किया। अंतिम घंटे की नीलामी से पहले चारु शर्मा ने फिर से एडमीड्स को जिम्मा सौंपा। एडमीड्स ने भी चारु का आभार जताया। 



Source link